रुड़की शहर विधायक प्रदीप बत्रा ने एक फोन पर मरीज के घर पर भेजना शुरू की एंबुलेंस, 200 लोगों के टेस्ट, 190 को लगी वैक्सीन और 400 लोगों को दी गई किट

रुड़की । सेवा का भाव परिवार और मां की गोद से उपजता है। यह सबसे बड़ा संस्कार होता है। सेवा करने की तत्परता महानता का लक्षण है दूसरों के लिए नि:स्वार्थ भाव से किया गया कार्य सेवा है। यही शहर विधायक प्रदीप बत्रा द्वारा किया जा रहा है। उनके द्वारा मरीजों को तुरंत चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो इसके लिए पिछले 25 दिन से कोविड-19 केयर सेंटर का संचालन किया जा रहा है। सेंटर पर आने वाले प्रत्येक व्यक्ति के स्वास्थ्य की चिंता की जा रही है। विधायक प्रदीप बत्रा को जैसे ही सूचना मिलती है तुरंत वह संबंधित मोहल्ले में एंबुलेंस भिजवा कर मरीज को केयर सेंटर पर मंगवा कर उन्हें पर्याप्त मेडिकल सुविधा दिलवा रहे हैं। डेढ़ सौ बेड का केयर सेंटर में 20 बेड ऑक्सीजन युक्त भी है। ताकि जरूरत वाले मरीज को ऑक्सीजन दी जा सके। सेंटर पर अब तक करीब 7000 लोगों के टेस्ट हो चुके हैं करीब 3000 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। 8000 से अधिक लोगों को मास्क व सैनिटाइजर उपलब्ध किया जा चुका है। कोविड से पीड़ित लोगों को कोविड-19 उपलब्ध कराई जा रही है। यहां पर एक चिकित्सकों की टीम मरीजों की लगातार देखभाल कर रही है। शहर विधायक प्रदीप बत्रा ने मंगलवार को आयुष्मान किट वितरित की है। उन्होंने बताया कि अब केयर सेंटर पर बायोपेप की सुविधा भी उपलब्ध हो गई है।
डॉक्टर हेमन्त गुप्ता , डॉक्टर अजय भार्गव , डॉ. अरशद अहमद के अलावा डॉक्टर पवन चौहान, मयंक मेंहदीरत्ता, संजय सैनी, स्माल स्केल इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष रवि प्रकाश, समाजसेवी आलोक गुप्ता , प्रेमनाथ सेठी, अमित पाटिल, निशांत राणा, राहुल चांदना, मोनू, विशाल, गफ्फार, नीलम, रवि, आरिफ शाकिर, अफसाना अफ्ताफ, भूपेंद्र, सत्यम, सतेंद्र राणा , कुणाल सचदेवा और अन्य काफी लोग ने केयर सेंटर पर आने वाले मरीजों व टेस्ट कराने पहुंचे नागरिकों को बेहतर व्यवस्था देने का कार्य किया। आज शहर के विभिन्न क्षेत्रों से 5 कॉल सेंटर पर पहुंची तो तभी एंबुलेंस को मरीज के घर पर भेज कर उन्हें मेडिकल सुविधा प्रदान कराई गई। राज्य अन्य पिछड़ा आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष एडवोकेट शमीम अहमद ने कहा है कि कोरोना महामारी में की विधायक प्रदीप बत्रा हर जरूरतमंद की जरूरत बन हुए है। उन्होंने कहा कि केयर सेंटर से रुड़की क्षेत्रवासियों को बड़ी राहत मिली है। राज्य अन्य पिछड़ा आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष एडवोकेट शमीम अहमद की पुत्री डॉक्टर शबाना ने भी विधायक द्वारा संचालित केयर सेंटर पर दी जा रही मेडिकल सुविधाओं की सराहना की है। उन्होंने कहा कि इस तरह के केयर सेंटर सभी क्षेत्रों में संचालित होने चाहिए।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *