मिथुन और कन्या राशि वालों को रखना होगा विशेष ध्यान, आइए जानते हैं आज के राशिफल के बारे में

मेष- आज के दिन आलस्य कार्य पर कुछ हावी नजर आएगा जिसके चलते इस ओर मन भी कम लगेगा. ऑफिस में सहकर्मियों के साथ अहम् का टकराव नहीं करना चाहिए. जो व्यापारी शॉप में कोई रिपयेरिंग आदि करने का प्लान कर रहें हैं, उनको वर्तमान समय में रूक जाना ही बेहतर रहेगा. विद्यार्थियों का दिन सामान्य रहने वाला है. हेल्थ की बात करें तो अधिक ठंडी चीजों का सेवन करने से बचना होगा, क्योंकि वर्तमान समय में यह स्वास्थ्य में गिरावट का कारण बन सकता है. ग्रहों की नकारात्मकता वाणी में कठोरता लाएगी इसलिए पारिवारिक सदस्यों से वार्तालाप करते समय शब्दों पर ध्यान रखना चाहिए।

वृष- आज के दिन बेवजह का विवाद परेशानी का कारण होगा, जिसका सीधा असर स्वास्थ्य पर भी देखने को मिलेगा. नौकरी पेशा से जुड़े लोग बॉस को नाराज न करें वहीं दूसरी ओर सहकर्मी के साथ तुलात्मक व्यवहार करने से भी बचे. व्यापारी वर्ग को अधिक सावधानी बरतनी है हो सकता है कर्मचारियों कि गलती के चलते एक ही कार्य पुनः करना पड़ जाएं. युवा वर्ग टेक्नॉलजी का पूर्ण प्रयोग करते हुए नये शोध खोजने में सफल होंगे. भागदौड़ की थकान का असर शरीर पर प्रतिकूल रूप से पड़ेगा. ग्रहों का सकारात्मक प्रभाव संपत्ति में बढ़ोत्तरी करने वाला है. पैतृक संपत्ति से लाभ मिलने की संभावनाएं दिख रही हैं।

मिथुन- आज के दिन मानसिक रूप से प्रसन्न रहने वाले है, क्योंकि यह प्रसन्नता कार्य करने की ऊर्जा प्रदान करेगी. ग्रहों की स्थितियों को देखते हुए आपको सलाह दी जाती है कि ऑफिशियल कार्य में तेजी बनाए रखें और कोशिश करें कि कोई भी कार्य पेंड़िग न हो. व्यापारियों को वर्तमान समय में आर्थिक रूप से चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है बस धैर्य बनाए रखें, निश्चित रूप से विजय प्राप्त होगी. हेल्थ लगभग सामान्य रहना वाला है, लेकिन वाहन चलाते समय अलर्ट रहे, किसी भी प्रकार की चोट-चपेट की आशंका बनी हुई है. घर परिवार में किसी के बिगड़े स्वास्थ्य को लेकर परेशान हो सकते हैं।

कर्क- आज के दिन कार्य की कठिनाई को देखकर हार नहीं माननी चाहिए, बल्कि कार्य को कैसे पूर्ण किया जाए इस बात पर ध्यान देना होगा. ऑफिशियल कार्यों के लिए भी दिन चुनौती पूर्ण रहने वाला है. व्यापारियों को अपने नये उत्पाद की सेल पर ध्यान देना होगा, वहीं दूसरी ओर सरकार के द्वारा बताएं गए नियमों का उल्लंघन करने से बचे. सेहत की बात करें तो पेट में जलन की समस्या को लेकर परेशान होना पड़ सकता है, इसलिए अधिक मिर्च-मसाले वाले भोजन से परहेज करना चाहिए. यदि घर पर हैं तो बच्चों के साथ मनोरंजन करें. किसी अपने का सपोर्ट चेहरे में मुस्कान लेकर आएगा।

सिंह- आज के दिन ग्रहों का साथ मिलेगा जिससे मन सकारात्मक विचारों के आस-पास ही रहने वाला है, कर्मक्षेत्र की बात करें तो कोई भी कार्य करने में अगर कठिनाई आ रही है तो अपने बॉस व उच्चाधिकारियों से मदद लेनी चाहिए. बिजनेस से जुड़े लोग नये माल लेने का प्लान बना सकते हैं, समय उपयुक्त एवं लाभकारी चल रहा है. सेहत में खाने का चुनाव हेल्थ के हिसाब से करना होगा, वहीं दूसरी ओर फास्ट-फूड का अधिक सेवन बिगड़े स्वास्थ्य का कारण बन सकता है. पारिवारिक जिम्मेदारियां कुछ बढ़ती हुई नजर आ रही है. कुल और परिवार से शोक समाचार मिलने की आशंका बनी है।

कन्या- आज के दिन शारीरिक एवं मानसिक दोनों ही स्तर पर काफी एक्टिव रहना है. नौकरी पेशा से जुड़े लोग ध्यान रहें, केवल बातों से कार्य सिद्ध नहीं होगा बल्कि एड़ी-चोटी का जोड़ लगाना पड़ेगा. सैन्य विभाग कि तैयारी कर रहें युवाओं को शुभ सूचना मिलने की संभावना बनी हुई है. व्यापारी वर्ग बड़े क्लाइंट से ताल-मेल बना कर चलें. विद्यार्थियों को क्रिएटिविटी वाले कामों में फोकस करना उपयुक्त रहेगा. हेल्थ में आज भी बढ़ते वजन को रोकने के लिए लेकर प्लानिंग करनी होगी, योग जिम और पौष्टक आहार का अधिक सेवन करें. पारिवारिक वातावरण सुखद बनाए रखना होगा, किंहीं कारणों के चलते आपसे पिता नाराज हो सकते हैं।

तुला- आज के दिन कार्य को पूरा करने के लिए अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है यदि यह सोच रहें हैं कि कार्य आसानी से पूर्ण कर लेंगे तो यह सोचना गलत साबित होगा. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो आप में प्रतिभा की कमी नहीं है, बस इसका प्रयोग करना बाकी है. रियल स्टेट से संबंधित व्यापारी बड़े लोन पर नया प्रोजेक्ट स्टार्ट न करें , अन्यथा परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. विद्यार्थी वर्ग को पढ़ाई में परिवार की ओर से अच्छा सहयोग प्राप्त होगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से वर्तमान समय में लीवर के रोगियों को विशेष अलर्ट रहना है. मां के साथ समय व्यतीत करें।

वृश्चिक- आज के दिन किसी बात को लेकर मन चिंता ग्रस्त हो सकता है, यदि किसी अपने से बात करेंगे तो कोई न कोई मार्ग अवश्य मिल जाएगा. कर्मक्षेत्र में कार्य पूरा नहीं हो पा रहा है तो हर जगह से डिफोकस होकर कार्य करें, किए गए प्रयासों में सफलता अवश्य मिलेगी. कारोबारियों को किसी के वाद-विवाद में नहीं पड़ना चाहिए, अन्यथा समाजिक रूप से अपमानित होना पड़ सकता है. विद्यार्थी वर्ग याद किए हुए विषयों को पुनः रिवीजिन करें. हेल्थ में कल की भांति आज भी खान-पान में पौष्टिक आहार को ही वरीयता देनी चाहिए. यदि पारिवारिक कोई विशेष दिन है तो उसे उत्सव के साथ मनाएं।

धनु- आज का दिन आनंद के साथ व्यतीत करें. कर्मक्षेत्र में महिला सहयोगियों का सपोर्ट मिलता नजर आ रहा है, वहीं दूसरी ओर यदि उन्हें आपकी आवश्यकता हो तो मदद करने में आना-कानी नहीं करनी चाहिए. सोने-चांदी के बड़े व्यापारियों को कानूनी दांव-पेंच से बच कर रहना होगा. सेहत की बात करें तो दूसरों से उचित दूरी बनाते हुए महामारी (कोरोना) के प्रति अलर्ट रहें. जीवनसाथी से चल रही समस्याओं को डिस्कस करें उनकी तरफ से कोई महत्वपूर्ण सुझाव मिल सकता है. यदि कोई जमीनी विवाद चल रहा है तो सही समय की प्रतीक्षा करना चाहिए, जल्दबाजी कतई न करें अन्यथा एक नयी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

मकर- आज के दिन बिगड़े संबंधों को महत्व दें, जिन लोगों से तनाव या विवाद चल रहा है उनके साथ पुनः रिश्तों को जोड़ने का प्रयास करना चाहिए. ऑफिशियल स्थिति की बात करें तो सर्वप्रथन कार्यों की सूची बना लें और जो अति महत्वपूर्ण कार्य हो उन्हे पूर्ण करें. व्यापारी वर्ग यदि बड़े पैसे का लेन-देन कर रहे हैं तो लिखित रूप से इसे नोट भी कर लें. युवा वर्ग अनावश्यक घर से बाहर न निकले, अन्यथा लेने के देने पड़ सकते हैं. अधिक तनाव स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. घरेलू मामलों में खर्च करने पर नियंत्रण रखें अन्यथा आने वाले दिनों में यह परेशानी का कारण बन सकता है।

कुंभ- आज के दिन आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है लेकिन वहीं दूसरी ओर खर्चें भी तैयार रहेंगे. यदि ऑफिस में अक्सर लेट पहुंचते हैं तो ऐसा करने से बचें, नियमावली को भंग करना महँगा पड़ सकता है. जो व्यापारी विदेशी कंपनियों के साथ कार्य करते हैं उनको व्यापार में नुकसान होने की आशंका है. विद्यार्थी वर्ग एकाग्र होकर पढ़ाई करें, क्योंकि ग्रहों की स्थितियाँ मन में भटकाव ला सकती है. स्वास्थ्य की दृष्टि से इंफेक्शन व एलर्जी के प्रति सचेत रहना होगा. सदस्यों का सहयोग प्राप्त होगा. यदि कई दिनों से मित्रों से बात नहीं हुई है तो कॉल या वीडियो पर बात कर सकते हैं।

मीन- आज के दिन लंबित कार्यों को पूरा करने पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि ग्रहों की स्थितियाँ सकारात्मक है. बैंक और टेलीकम्युनिकेशन से जुड़े लोगों के टार्गेट पूरे होंगे, प्रयास जारी रखें. ट्रांसफर मिलने की संभावना बनी हुई है. छोटे व्यापारियों को कल की तरह आज भी लाभ कम लाभ प्राप्त होगा, लेकिन निराश न हो धैर्य के साथ व्यापार में फोकस करें. युवा वर्ग किसी से बहस न करें, नहीं तो बड़े नाराज हो सकते हैं. हेल्थ में बिना सोचे-समझे दवाइयों का सेवन नहीं करना चाहिए, एलर्जी होने की आशंका है. टीचर एवं गुरू का सम्मान करें, उनसे मार्गदर्शन भी प्राप्त होगा जो उन्नति में सहायक बनेगा।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *