सच्चे विकास पुरुष थे पंडित नारायण तिवारी: राजेन्द्र चौधरी, महानगर जिला कांग्रेस कमेटी के कैंप कार्यालय पर मनाई गई पूर्व मुख्यमंत्री नारायण तिवारी की जयंती और पुण्यतिथि

रुड़की । महानगर जिला कमेटी कांग्रेस के कैंप कार्यालय पर उत्तराखंड एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री नारायण दत्त तिवारी की जयंती एवं पुण्यतिथि मनाई गई। इस अवसर पर मुख्य रूप से पंडित नारायण तिवारी के वरिष्ठ सहयोगी पूर्व गृहमंत्री श्री राम सिंह सैनी ने कहा कि पंडित नारायण तिवारी एक बेहद ईमानदार एवं प्रगतिशील सोच के राजनेता थे उनके प्रयास थे कि उत्तराखंड राज्य के औद्योगिक विकास के बदौलत उत्तराखंड में विकास की गंगा बही और हजारों लाखों युवाओं को रोजगार मिला उनके प्रयास से देश को नोएडा जैसा स्मार्ट सिटी मिला। राजेंद्र चौधरी ने कहा कि पंडित नारायण तिवारी एक महान स्वतंत्रता सेनानी के साथ-साथ देश के एक सच्चे सपूत थे जिन्हें सही मायने में विकास पुरुष कहा जाना चाहिए वह जहां भी गए वहीं उन्होंने विकास के नए आयाम विकसित किया उनकी दूरदर्शी का ही परिचय है कि आज उत्तराखंड राज्य बिजली, दवा उत्पादन में विश्व देश में अग्रिम पायदान पर खड़ा है उत्तराखंड में औद्योगिक विकास की चर्चा बिना पंडित नरेंद्र तिवारी के अधूरी है।

पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ गौरव चौधरी ने कहा कि तिवारी जी जहां औद्योगीकरण के पक्ष घर थे वहीं किसानों के लिए भी उनके मन में अपार स्नेह था उनके कार्यकाल में किसानों को गन्ने का ₹5 अतिरिक्त दम मिलता था तथा समय पर गन्ना भुगतान करना तिवारी जी की प्रथम वरीयता रही थी। प्रदेश महामंत्री विकास त्यागी ने भी तिवारी जी को राज्य का प्रमुख निर्माता कहा इस अवसर पर राजकुमार सैनी मेला राम प्रजापति डॉक्टर श्याम सिंह,पार्षद जावेद आलम ,राजा चौधरी ,नीरज अग्रवाल ने भी अपने विचार रखें। इस अवसर पर अजय चौधरी मुस्तकीम अहमद, ब्लॉक अध्यक्ष रिजवान अहमद किसान कांग्रेस जिला अध्यक्ष सेठपाल परमार, सुधीर चौधरी,भूपेंद्र दीवान,पूर्व पार्षद गुड्डू, एनएसयूआई जिला अध्यक्ष आशीष चौधरी यूथ कांग्रेस नेता शहाबुद्दीन राणा मनोज गिरी, मोहसिन गॉड ,शाहरुख खान, पंडित वीरेंद्र शर्मा ,नंदलाल यादव मिंटू कुमार, अर्णव मित्तल ,हरिश परमार, विक्रांत पुंडीर, रोहित डबराल, नसीम अहमद,मिंटू प्रधान आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *