स्वस्थ समाज के निर्माण में युवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका, जिलाधिकारी ने स्पोर्ट्स स्टेडियम रोशनाबाद के बहुद्देशीय हॉल में वातानुकूलित जिम का लोकार्पण किया

हरिद्वार। जिलाधिकारी विनय शंकर पाण्डेय ने सोमवार को स्पोर्ट्स स्टेडियम रोशनाबाद के बहुद्देशीय हॉल में 25.46 लाख रूपये की लागत से स्थापित वातानुकूलित जिम का लोकार्पण किया। इस अवसर पर अपने सम्बोधन में जिलाधिकारी विनय शंकर पाण्डेय ने बताया कि इस वातानुकूलित जिम का उपयोग जन-सामान्य भी कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि इसके लिये जन-सामान्य को इसकी सदस्यता ग्रहण करनी होगी, जिसकी सदस्यता शुल्क बहुत कम एक हजार रूपये मासिक रखी गयी है। उन्होंने कहा कि स्वस्थ समाज के निर्माण में युवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। इसलिये युवाओं को शारीरिक सौष्ठव बनाने में उत्साह के साथ आगे आना चाहिये। लोकार्पण के पश्चात जिलाधिकारी विनय शंकर पाण्डेय तथा मुख्य विकास अधिकारी डॉ0 सौरभ गहरवार ने बहुद्देशीय हॉल में ही स्थापित बैड मिण्टन कोर्ट का निरीक्षण किया तथा बैडमिण्टन भी खेला।
इसके पश्चात जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी हॉकी स्टेडियम पहुंचे, जहां उन्होंने एस्ट्रोटर्फ हाकी मैदान का जायजा लिया तथा हॉकी भी खेली। उन्होंने कहा कि स्टेडियम में अन्य सुविधाओं-टेनिस कोर्ट, स्वीमिंग पूल, आर्चरी आदि का भी विकास होना चाहिये। उन्होंने कहा कि इसके लिये जिस तरह की भी सहायता की आवश्यकता होगी, उसमें पूरी मदद की जायेगी।
इस मौके पर खेल अधिकारी आर0एस0 धामी, अपर सहायक अभियन्ता ग्रामीण निर्माण विभाग प्रदीप सैनी, सहायक अभियन्ता इन्दर सिंह चौहान, उप क्रीड़ा अधिकारी प्रदीप कुमार, हाकी प्रशिक्षक सुश्री शिखा बिष्ट सहित सम्बन्धित अधिकारीगण एवं विभिन्न खेलों से जुड़े खिलाड़ी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *