राज्य के अशासकीय विद्यालयों के सभी शिक्षक एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में देंगे, उत्तराखंड माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर लिया गया निर्णय

रुड़की । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर राज्य के अशासकीय विद्यालयों के सभी शिक्षक अपना एक दिन का वेतन कोरोना महामारी से बचाव हेतु मुख्यमंत्री राहत कोष में देंगे। उत्तराखंड माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रदीप त्यागी ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान पर संघ ने निर्णय किया है कि राज्य के समस्त अशासकीय माध्यमिक एवं जूनियर हाईस्कूलो के शिक्षक अपना एक दिन का वेतन करोना वायरस से बचाव के लिए राज्य सरकार द्वारा चलायें जा रहे राहत कार्यों हेतु मुख्यमंत्री राहत कोष में देंगे।

संघ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अनिल शर्मा व महामंत्री जगमोहन सिंह रावत ने इसके लिये मुख्यमंत्री त्रिवेंद्रसिंह रावत को पत्र भेजकर अशासकीय शिक्षकों के वेतन से एक दिन की कटौती हेतु पूरे राज्य एक समान व्यवस्था बनाने के लिए शिक्षा सचिव अथवा शिक्षा निदेशक को निर्देशित करने की मांग की है ताकि आगामी वेतनबिल से सभी शिक्षकों के वेतन से एक दिन के कटौती होकर मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा हो सके। उन्होंने कहा कि राज्य के अशासकीय शिक्षक संकट के इस दौर में पूरी तरह से सरकार के साथ हैं और इस महामारी से बचाव हेतु राहत कार्यों में अपनी सेवा प्रदान करने हेतु पूर्णतया तैयार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *