सावधानी, सतर्कता व जागरूकता से ही हम कोरोना को मात दे सकते हैं, भाजपा नेता देवी सिंह राणा ने लोगों से कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करने की अपील की

भगवानपुर । भाजपा नेता देवी सिंह राणा ने लोगों से कोरोना की गाइडलाइन पालन करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि आज हम सभी कोरोना वायरस से भयभीत हैं। सबके मन में यह भय सता रहा है कि कहीं यह कोरोना वायरस हमारे घर में न आ जाए। लोग डरे-सहमे हैं। सावधानी, सतर्कता और जागरुकता से ही हम कोरोना महामारी से बच सकते हैं। इस स्थिति में हमें धैर्य बनाए रखना है। दृढ़ आत्मबल और आत्मशक्ति के सहारे हम इस महामारी पर विजय पा सकते हैं। बेवजह लोग अपने घरों से न निकलें। सरकार द्वारा जारी कोविड प्रोटोकॉल और गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करें। पौष्टिक भोजन लें। विटामिन-सी, जिक, मिनरल्स, विटामिन बी-काम्प्लेक्स आदि जरूर लें। नियमित रूप से घरेलू काढ़ा और भाप लेते रहें। हल्दी दूध का सेवन और गार्गल करते रहें। मौजूदा समय में इसका विकल्प वैक्सिनेशन ही है। यह आने वाले कल का विकल्प है। हमें प्रसन्नता है कि भारत सरकार ने यह वैक्सीन हमारे लिए उपलब्ध करा दिया है। शुरू में ये वैक्सीन 60 वर्ष से ऊपर के लोगों को लगाया गया। बाद में 45 वर्ष के ऊपर के लोगों को टीका दिया गया। वर्तमान में अब 18 वर्ष से ऊपर के युुुवाओं को ये वैक्सीन दिया जा रहा है।
भाजपा नेता देवी सिंह राणा ने सभी लोग आगे आएं और जल्द से जल्द अपना रजिस्ट्रेशन करा लें। ज्यादा से ज्यादा संख्या में वैक्सिनेशन को लेकर रजिस्ट्रेशन कराने की जरूरत है। वैक्सीन लेकर लोग खुद को सुरक्षित रखें। जिन लोगों ने अबतक वैक्सीन का पहला डोज नहीं लिया है वे अविलंब इसका पहला डोज ले लें। पूर्व में जो लोग पहला डोज ले चुके हैं वे निर्धारित समय अवधि पूरी होने पर दूसरी डोज भी ले लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *