यशस्वी शर्मा का आयुरप्लांट्स अभियान हरिद्वार ही नही अपितु पूरे भारत वर्ष तक पहुचेः स्वामी कैलाशानंद महाराज

हरिद्वार । यशस्वी शर्मा ब्रांड अम्बेसडर एचआरडीए मिशन आयुरप्लांट्स तथा ॐ आरोग्यं योग मंदिर के संयुक्त तत्वाधान में आज आयुरप्लांट्स अभियान को आगे बढ़ाते हुए दक्षिण काली मंदिर चंडी घाट में महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशानंद गिरी जी महाराज के सानिध्य में आज गिलोय, तुलसी, एलोवेरा आदि के पौधे लगाए गए। इस अवसर पर यशस्वी शर्मा ने कहा कि हम यह आयुरप्लांट्स लगाकर पर्यावरण को शुद्ध तथा आयुर्वेद को घर-घर तक पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं। मेरा सभी से यह निवेदन है कि सभी लोग इस मिशन में अपना सहयोग करें तथा पौधे लगाने के साथ-साथ उनकी देखभाल तथा रखरखाव का भी ध्यान रखें तभी यह मिशन सार्थक हो सकेगा और एचआरडीए द्वारा चलाया जा रहा यह कार्य सही दिशा में आगे बढ़ पाएगा। स्वामी कैलाशानंद जी महाराज द्वारा यशस्वी शर्मा को एचआरडीए के आयुरप्लांट्स मिशन का ब्रांड एम्बेसडर बनने पर अपने आशीर्वाद स्वरूप बुके भी प्रदान किया। साथ ही कहा कि महामायी का आशीर्वाद इस बच्ची पर बना रहे और यशस्वी शर्मा ने जो हर-घर आयुरप्लांट्स अभियान प्रारम्भ किया है वह पूर्णता तक पहुँचे और इस छोटी बच्ची द्वारा इस प्रकार का पर्यावरण हित में जो महान कार्य को आगे बढ़ाया जा रहा है वह निश्चय ही प्रशंसनीय है और सभी को इससे प्रेरणा लेकर बढ़-चढ़कर इस कार्य में इनका सहयोग करना चाहिए जिससे हमारा हरिद्वार हरित हरिद्वार की परिकल्पना को पूरा कर सके।
ॐ आरोग्यम योग मंदिर के अध्यक्ष योगी रजनीश ने कहा कि आयुरप्लांट्स अभियान को जिस प्रकार यशस्वी शर्मा द्वारा आगे बढ़ाया जा रहा है यह निश्चित ही हम सभी के लिये प्रेरणादायक है। इससे सभी को आयुर्वेदिक पौधों को घर मे लगाने की प्रेरणा मिलेगी साथ पौधे के संरक्षण की जिम्मेदारी को भी समझेंगे। जिससे यह अभियान शीघ्र ही एक वृहद रूप धारण करेगा तथा हरिद्वार जल्द ही पुनः एक बार हरा-भरा भरा तथा स्वास्थ्य से परिपूर्ण हो पाएगा।
डॉ राजेंद्र पाराशर ने एचआरडीए अभियान की सराहना करते हुए कहा कि यशस्वी शर्मा द्वारा किया जा रहा यह कार्य अति प्रशंसनीय है तथा सभी को इस मिशन को आगे बढ़ाने में उनका यथासंभव सहयोग करना होगा तभी मेरा हरिद्वार हरा-भरा हरिद्वार की परिकल्पना सार्थक हो पाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.