चाइनीज राखी का बहिष्कार कर चीन को मुंह तोड़ दें जवाब, समाजसेविका रीना तोमर ने कहा इस बार भाइयों की कलाई पर सजेगी स्वदेशी राखी

हरिद्वार । समाजसेविका रीना तोमर ने कहा है कि भाई-बहन के स्नेह का प्रतीक रक्षाबंधन का त्योहार तीन अगस्त को मनाया जाएगा। उन्होंने बच्चों व महिलाओं के साथ-साथ लोगों को अबकी बार चाइनीज राखी का बहिष्कार कर चीन को मुंह तोड़ जवाब देने की जरूरत है। घरों में जो वेस्ट सामान पड़ा होता है, उससे राखियां बनाकर अपने भाईयों को एक अलग तोहफा दें। इससे भाई-बहन का प्यार भी बढ़ेगा इसके इलावा उन्होंने छोटे-छोटे बच्चों को भी जागरूक किया कि वो कार्टून वाली राखी न लेकर अपने घर पर अपनी फोटो लगी राखी वा मोतियों वाली राखी बना कर बांधे। ऐसा करके वे देश का पैसा अपने देश में रख सकती हैं और चीन के साथ बिना लड़े उनको करारा जवाब दे सकते हैं।
बता दें कि पूर्वी लद्दाख में भारत-चीन सीमा पर तनाव के बाद से ही स्थानीय बाजार में चीनी सामान के बहिष्कार का मुद्दा गरमाया हुआ है। इसका असर अब रक्षाबंधन की खरीदारी में भी दिख रहा है। लोग चीनी राखियां खरीदने को तैयार नहीं और लोगों की स्वदेशी राखियों की मांग को पूरा करने के लिए बाजार में रेशमी धागों की खूबसूरत राखियां लाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.