युवा कलाकारों ने की ‘कोरोना म्यूजिक मैराथन हरिद्वार’ कैम्पेन चलाने की शुरूआत, जिला प्रशासन की कार्यशैली की प्रशंसा की, जिलाधिकारी ने कहा प्रस्तुतियों के माध्यम से जन जागरूकता को मिलेगा बढ़ावा

हरिद्वार । संगीत के क्षेत्र से जुड़े तथा हरिद्वार के रहने वाले दो युवा कलाकारों राघव राज तथा रोहित जोशी ने कोरोना संक्रमण अवधि में हरिद्वार जिला प्रशासन की कार्य शैली से अत्यंत प्रभावित होकर हरिद्वार जिला प्रशासन की प्रशंसा की। दोनो कलाकार काफी समय पहले हरिद्वार से मुम्बई चले गये थे, लाॅकडाउन की घोषणा के बाद दोनों कलाकार वापस मुम्बई नहीं जा सके। हरिद्वार परिजनों के पास रहते हुए इस अवधि में जिला प्रशासन के कार्यो को देखने का मौका मिला और किस प्रकार सरकारी मशीनरी दिन रात कार्य कर रही है इससे प्रभावित हुए।  उन्होंने जिलाधिकारी श्री सी रविशंकर से मुलाकात उनकी कार्यशैली की प्रशंसा की और आभार जताया। कलाकारों ने जिलाधिकारी सी रविशंकर के नेतृत्व में कार्य कर रहे अधिकारियों का मनोबल को बनाये रखने तथा समाज को भयमुक्त और तनावमुक्त वातावरण बनाने में अपना ’कोरोना म्यूजिक मैराथन हरिद्वार’ कैम्पेन चलाने की शुरूआत की है। जिलाधिकारी ने सभी सरकारी कार्यालयों में अधिकारियों कर्मचारियो के मनोबल, उत्साह को और अधिक बढ़ाने तथा सौहार्दपूर्ण वातावरण तैयार करने के लिए कलाकारों को कैम्पेन चलोन की स्वीकृति प्रदान की।  संगीत से जुड़े इन कलाकारों ने बताया कि वापस मुम्बई जाने से पहले यह अपनी मातृभूमि के लिए योगदान देने के लिए स्वास्थ्य विभाग, नगर निगम, पुलिस तथा मीडिया सभी कोरोना वारियर्स के सम्मान मे अपनी प्रस्तुतियों देंगे। निःशुल्क प्रस्तुतियां जगह-जगह दी जायेंगी। कलाकारों ने बताया कि उनकी यह प्रस्तुतियां अपने दायित्वों का निर्वहन कर रहे काॅरोना वारियर्स के सम्मान में समर्पित है। ये कलाकार अधिकारियों के कार्यालयों व अलग स्थानों पर जन जागरूकता के लिए अपनी संगीतमयी प्रस्तुतियां देंगे। इन प्रस्तुतियों के माध्यम से जन जागरूकता को भी बढ़ावा दिया जायेगा तनावपूर्ण वातावरण में कार्य कर रहे अधिकारियों कर्मचारियो के जज्बे और उत्तसाह को बनाये रखने का संगीत एक उचित माध्यम है। जिलाधिकरी द्वारा अपने अधीनस्थों के लिए दी गयी उनकी मंजूरी के लिए जिलाधिकारी का धन्यवाद भी दिया। 
नोटः-इन प्रस्तुतियों के समय भीड़ पूर्णतः वर्जित रहेगी, सिर्फ कार्यालय समय में कार्मिकों की उपस्थिति में यह कलाकार अपने कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *