हटा कूड़े का अंबार, निगम ने बनाया गंगोत्री हर्बल पार्क, हुआ उद्घाटन, निगम की पहल पर चारों तीर्थ धामों के नाम पर वाटिका का होगा निर्माण

रुड़की । नगर निगम की टीम और एनवायरन फाउंडेशन ने दो सप्ताह पहले नहर के बांय किनारे एक पुराने वल्नरेबल गार्बेज प्वाइंट में कूड़े के ढेर से अटी पड़ी खाली भूमि को साफ करा कर एक सुंदर भ्रमण योग्य पार्क में परिवर्तित करने का बीड़ा उठाया था,जिसे गंगोत्री वाटिका नाम दिया जाएगा। मेयर गौरव गोयल द्वारा बताया गया कि रुड़की में कल गंगोत्री वाटिका का उद्घाटन 15 अगस्त के दिन किया गया है। नगर आयुक्त श्रीमती नूपुर वर्मा द्वारा बताया गया कि नगर निगम रुड़की द्वारा यह एक पहल की जा रही है कि रुड़की में चारों तीर्थ धामों के नाम पर वाटिका का निर्माण किया जा सके,जैसे कि केदार हर्बल पार्क का निर्माण नगर निगम में किया गया है।

इसी प्रकार इस पार्क का नाम भी गंगोत्री धाम के नाम से गंगोत्री वाटिका किया जाएगा।ऐसे ही आगे बद्रीनाथ व यमुनोत्री धाम पर भी वाटिका बनाए जाने का कार्य किया जाएगा। सहायक नगर आयुक्त चंद्रकांत भट्ट ने बताया कि इस अभियान की शुरुआत में निगम के पार्षद वीरेंद्र कुमार गुप्ता व एनवायरन फाउंडेशन की ओर से सुनील साहनी,नितिन, दीपक अरोड़ा,सरदार सतवीर सिंह तथा एनवायरन फाउंडेशन की पूरी टीम ने अपना सहयोग देकर एक मुहिम भी चलाई, जिसमें प्लांट ए ट्री ऑन योर बर्थडे की मुहिम से इस वाटिका को हरा भरा बनाने का काम किया गया।स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर इस वाटिका का उद्घाटन किया गया।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *