भारत सरकार के तीन सदस्यीय दल के अधिकारियों ने जनपद में कोविड-19 के दृष्टिगत किए गए कार्यो की समीक्षा की, दिए निर्देश

हरिद्वार । भारत सरकार के तीन सदस्यीय दल के अधिकारी निधिमणी त्रिपाठी,जे. एस,डिप्टी आफ काॅमर्स,डॉ प्रणव वर्मा, डायरेक्टर एन.सी.डी.सी,डा निशान्त शर्मा डिप्टी डायरेक्टर एन.सी.डी.सी ने आज रोशनाबाद स्थित कलेक्ट्रेट सभागार में जनपद में कोविड-19के दृष्टिगत किये गये कार्यो की समीक्षा की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए । जिलाधिकारी सी रविशंकर ने जनपद में सदस्यीय दल के अधिकारियांे को जानकारी देते हुये बताया कि जनपद हरिद्वार ओरेंज जोन की श्रेणी मे है। बारह से आने वाले प्रवासियों को बार्डर पर ही स्क्रीनिंग कर उनकी जाॅच की जा रही है तथा डोर टू डोर स्क्रीनिंग का कार्य गतिमान है तथा शहर गावों में भी सेनेटाइजेशन का कार्य सुुनिश्चित किया जा रहा है।
अन्य जनपदों से ट्रेन से आने वाले तथा बसो से बाहर जनपदो मे भेजे जाने वाले प्रावासियों को भारत सरकार के निर्देशों के अनुरूप पालन किया जा रहा है। जिलाधिकारी ने जनपद मेे कोरोना संक्रमित की संख्या व कंटेटमेंट जोन के बारे मे विस्तार से जानकारी दी। जिलाधिकाररी ने बताया कि जनपद मे वेंटीलेटर बैड आदि की विभिन्न अस्पतालो में व्यवस्था की गयी है। जनपद में कंट्रोल रूम की व्यवस्था तथा विभिन्न क्षेत्रों में प्रमुख सहायता केन्द्र बनाये गये है जो 24 घंटे संचालित रहते है और उनके फोन नम्बरों का विभिन्न माध्यमो से भी प्रचार प्रसार किया गया है। कोरोना की रोकथाम के लिए निधिमणी त्रिपाठी,जे. एस,डिप्टी आफ काॅमर्स ने निर्देश दिये कि कोरोना की रोकथाम के लिए हर सम्भव प्रयास किये जाने चाहिये। इसके लिए लोगो मे जागरूकता पर विशेष ध्यान दिया जाऐ। उन्होने कहा कि कोरोना संक्रमण के प्रति वृद्वजनों, बच्चो तथा गम्भीर बिमारियेां से ग्रस्त लोगो पर विशेष ध्यान देना होगा। जिलाधिकारी ने अवगत कराया कि जिले में प्रेस ब्रिफिंग,प्रेस नोट जारी किये जा रहे है तथा विभिन्न माध्यमों फेसबुक,सोशल मिडिया, पम्पलेट आदि से प्रचार प्रसार किया जा रहा है। इसके अलावा जनपद मे आठ ट्रेनिंग सेन्टर बनाये गये है इसमे अधिकारियो और कर्मचारियों को व्यापक ट्रेनिंग दी जा रही है। समीक्षा बैठक के उपरान्त भारत सरकार के अधिकारियो द्वारा शिवालिक नगर में एक कोरोना कंटेनमेंट जोन शिवालिक नगर का निरीक्षण भी किया तथा सभीं कंटेनमेंट जोन पर सख्ती से नजर रखने के निर्देश दिये। इसके उपरान्त मेला चिकित्सालय हरिद्वार का निरीक्षण कर वहाॅ भर्ती मरीजो उनके खान पान,दवाइयो, डाक्टरों नर्स कर्मचारियो की डयूटि आदि के बारे में सी.एम.एस राजेश गुप्ता से जानकारी ली।
उक्त अवसर पर एस,एस,पी सेंथिल अबुदई कृष्ण राज एस,मुख्य विकास अधिकारी विनित तोमर,अपर जिलाधिकारी वित्त के.के मिश्र, एसडीएम हरिद्वार कुश्म चैहान,मुख्य चिक्तिसाधिकारी सरोज नैथानी, आपदा प्रबन्धन अधिकारी मीरा केन्तुरा,सहित कोविड-19 से जुडे नोडल अधिकारी उपस्थित थे।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *