अब क्रेड‍िट कार्ड लाई बाबा रामदेव की पतंज‍ल‍ि, PNB और RUPAY से म‍िलाया हाथ, कहा यह पहल पीएम के ‘आत्मनिर्भर भारत’ के सपने के अनुरूप

नई दिल्ली । बाबा रामदेव की पतंजलि ने देश के बड़े सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक के साथ मिलकर को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड लांच किया है। इस को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड को नेशनल पेमेंट कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया के प्लेटफॉर्म पर लांच किया गया है। इस क्रेडिट कार्ड के जरिये पतंजलि और पंजाब नेशनल बैंक मिलकर तीन तरह के लाभ उपभोक्ताओं को दे रहे हैं। क्रेडिट कार्ड से उत्पादों को खरीदने पर 5-10 फीसदी का डिस्काउंट दिया जायेगा। वहीं इस कार्ड 5 लाख तक का एक्सीडेंटल इंश्योरेंस कवर और अन्य सुविधाएं भी दी जा रही है। इस मौके पर पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर आचार्य बालकृषण ने कहा कि हमारी यह पहल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘आत्मनिर्भर भारत’ के सपने के अनुरूप है। आगे उन्होंने कहा कि यह क्रेडिट कार्ड कम आय वाले लोगों की बड़े स्तर पर मदद करेगा।
क्रेड‍िट कार्ड के साथ अधिकतम 10 लाख रुपए की लिमिट होगी। जबकि क्रेडिट कार्ड उपयोग करने के बाद भुगतान करने के लिए 49 दिन का समय दिया जाएगा। वहीं इस क्रेडिट कार्ड का पर 5 लाख तक का एक्सीडेंटल इंश्योरेंस कवर सभी उपभक्ताओं को दिया जाएगा।
क्रेड‍िट कार्ड के जरिए पतंजलि आउटलेट्स से समान खरीदने पर 5 से 10 फीसदी की छूट मिलेगी । क्रेडिट कार्ड लांच करते हुए आचार्य बालकृषण ने कहा कि इस कार्ड के जरिए पतंजलि ही नहीं बल्कि अन्य ब्रांड पर भी छूट मिलेगी।
पतंजलि-पीएनबी क्रेडिट कार्ड के दो वेरिएंट लांच हुए हैं। पहला वेरिएंट पीएनबी रुपे प्लेटिनम और दूसरा वेरिएंट पीएनबी रुपे सेलेक्ट है। पीएनबी रुपे प्लेटिनम कार्ड की कोई जोइनिंग फीस नहीं है जबकि 500 रुपए का एनुअल फीस लगेगी। पीएनबी रुपे सेलेक्ट पर जोइनिंग फीस 500 रुपए है जबकि 750 रुपए का एनुअल फीस लगेगी। इन दोनों क्रेडिट कार्ड को पतंजलि स्टोर और पीएनबी की शाखा पर जाकर बनवा सकते हैं।क्रेडिट कार्ड लांच करते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि यह ‘आत्मनिर्भर भारत’ के लिए एक बड़ा बूस्ट साबित होगा। आगे उन्होंने कहा कि हम इस कार्ड के फायदों को एक करोड़ लोगों तक पहुचायेगें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *