अस्पतालों में साफ सफाई की विशेष ध्यान रखा जाए और बेड की चादर नियमित रूप से बदली जाए, जिलाधिकारी विनय शंकर पाण्डेय ने ली चिकित्सा प्रबन्धन समिति की बैठक

हरिद्वार । जिलाधिकारी, विनय शंकर पाण्डेय की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में एच0एम0जी0 जिला चिकित्सालय, चैनराय जिला महिला चिकित्सालय एवं उप जिला(मेला) चिकित्सालय की चिकित्सा प्रबन्धन समिति की बैठक आयोजित हुई। बैठक में जिलाधिकारी को चिकित्सा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि विभिन्न आवश्यकताओं को देखते हुये उनके लिये टेण्डर कर दिये गये हैं। इस पर जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि अस्पतालों में बिस्तरे के ऊपर बिछाई जाने वाली चादरें तथा तकिये के खोल साफ-सुथरे होने चाहिये। बैठक में जिलाधिकारी को बताया कि गत वर्ष बजट के अभाव में आवासीय भवनों का कार्य नहीं हो पाया था, इस पर जिलाधिकारी ने कहा कि इसके लिये पुनः प्रस्ताव रखा जाये।
डीएम विनय शंकर पाण्डेय को अधिकारियों ने बताया कि जिला चिकित्सालय, महिला चिकित्सालय तथा मेला चिकित्सालय के लिये एस0टी0पी0 प्लाण्ट का आगणन करा लिया गया है। इस पर जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि अधिप्राप्ति नियमावली में दी गयी व्यवस्था के अनुसार यह कार्य कराया जाये।
बैठक में हरमिलाप मिशन जिला चिकित्सालय की नयी विद्युत वायरिंग/पैनल लगाये जाने का कार्य, निष्प्रयोज्य योग्य उपकरण एवं सामग्री को बायबैक के आधार पर सामान क्रय किये जाने, अण्डर ग्राउण्ड वाटर टेंक बनाने, नर्सेज ड्यूटी रूम में खिड़कियां आदि स्थापित कर वर्तमान की आवश्यकताओं के अनुसार बनाना, गद्दों में रैक्सीन के कवर लगाये जाने, चिकित्सालय के रक्त कोष हेतु दो एल0टी0 एवं दो लैब अटेंडेंट आउट सोर्स के माध्यम से रखे जाने आदि प्रस्तावों को मंजूरी दी गयी।
बैठक में जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि जो भी आप कार्य करायें, कार्य करने से पूर्व उसकी वित्तीय स्वीकृति अवश्य लेना सुनिश्चित करें। बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी हरिद्वार डाॅ0 एस0के0 झा, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा0 राजेश गुप्ता, वरिष्ठ कोषाधिकारी सुश्री नीतू भंडारी, प्रतिनिधि सांसद लोकसभा हरिद्वार राजन खन्ना, प्रतिनिधि विधायक हरिद्वार पवन त्यागी, प्रतिनिधि मेयर नगर निगम हरिद्वार राजीव भार्गव, विशेष आमन्त्रित सदस्य, विनीत जाॅली आदि उपस्थित थे।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *