आजादी का एहसास बहुत खूबसूरत होता है, परतंत्रता उस विवशता की तरह होती है, जिसमें सब कुछ होते हुए भी जीवन की उन्मुक्तता, स्वच्छंदता अधूरी होती है, इनरव्हील क्लब ऑफ़ रुड़की ने अनाथ बच्चों के साथ मनाया स्वतंत्रता दिवस, अनाथालय को वितरित की सैनिटाइज मशीन

रुड़की । इनरव्हील क्लब ऑफ़ रुड़की ने अनाथ बच्चों के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाया। बच्चों के हाथ में कोरोना और डेंगू के बचाव के लिए स्लोगन से जागरूक किया। इस दौरान अध्यक्ष सोनिया चंदानी ने कहा कि कोरोना काल के चलते सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित नहीं हो सका। सोशल डिस्टेंसिंग के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाया। लोगों से कोरोना और डेंगू के प्रति जागरूक किया गया। इनरव्हील क्लब ने ब्रेस हास्टल भगेड़ी में सैनिटाइज मशीन वितरित की।

कहा कि लंबे संघर्ष के बाद 15 अगस्त, 1947 को भारत को ब्रिटिश शासन की गुलामी से मुक्ति मिली थी। दुनिया के फलक पर भारत का एक स्वतंत्र राष्ट्र के रूप में जन्म हुआ। स्वतंत्रता की वर्षगांठ को पूरे देश में उत्साहपूर्वक मनाया गया। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देशभर में उन योद्धाओं जैसे- महात्मा गांधी, सुभाष चंद्रबोस, मंगल पांडे, भगत सिंह, जवाहरलाल नेहरू, सरदार वल्लभ भाई पटेल आदि को भी याद किया जाता है, जिनके अथक प्रयासों और बलिदान के बूते हमें आजादी मिली थी। इस मौके पर सचिव अंजली गर्ग, रजनी नागपाल, संगीता पुरुथी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *