उत्तराखंड बार काउंसिल के चेयरमैन बने देहरादून के मनमोहन, उत्तराखंड बार काउंसिल सभागार में अध्यक्ष उपाध्यक्ष व नौ समितियों के सदस्य पदों के लिए मतदान हुआ

नैनीताल । उत्तराखंड बार काउंसिल के चेयरमैन, वाइस चेयरमैन तथा समितियों को चुनाव प्रक्रिया पूरी हो गई है। महत्वपूर्ण चेयरमैन पद पर देहरादून के मनमोहन लाम्बा तथा उपाध्यक्ष पद पर रुड़की के मुन्फैत अली चुने गए हैं। अध्यक्ष, उपाध्यक्ष का कार्यकाल एक साल होगा।
शुक्रवार को उत्तराखंड बार काउंसिल सभागार में दोपहर एक बजे से दो बजे तक अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व नौ समितियों के सदस्य पदों के लिए मतदान हुआ। महाधिवक्ता समेत सभी 21 सदस्यों ने मताधिकार का प्रयोग किया। जिसके बाद मतगणना हुई। बार काउंसिल के सदस्य सचिव व चुनाव अधिकारी मेहमान सिंह कोरंगा ने परिणाम की घोषणा की। उन्होंने बताया कि अध्यक्ष पद पर विजयी प्र मनमोहन लाम्बा को 11 व दूसरे अनिल पंडित को 10 मत मिले। इसी तरह उपाध्यक्ष पद पर विजयी प् मुन्फैत अली को 11 व कुलदीप कुमार सिंह को 10 मत मिले। इसके अलावा नौ समितियों का भी चुनाव हुआ। नवनिर्वाचित अध्यक्ष मनमोहन लाम्बा ने कहा कि नैनीताल में बार काउंसिल कार्यालय के विस्तार के लिए जगह की कमी है, एक साल के भीतर नया कार्यालय हल्द्वानी या जिले में अन्यत्र शिफ्ट कराएंगे। इस अवसर पर निवर्तमान अध्यक्ष प्रभात कुमार चौधरी, बार काउंसिल ऑफ इंडिया के सदस्य डीके शर्मा, विजय भट्ट, चंद्रशेखर तिवारी, एनएस कन्याल, अर्जुन सिंह भंडारी, हरि सिंह नेगी समेत अन्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *