पुरानी पेंशन बहाली को आंदोलन को तेज किया जाएगा, कर्मचारियों ने कहा सरकार को पुरानी पेंशन बहाल करनी ही होगी

रुड़की । पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय आंदोलन एनएमओपीएस का अधिवेशन रविवार को सिचाई अनुसंधान संस्थान रुड़कीं में हुआ । जिसमे अध्यक्ष पद पर रोहित शर्मा, जिला मंत्री पद पर सार्थक रावत, जिला कोषाध्यक्ष पद पर विनोद ज्ञपवाली,वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर प्रतिभा सैनी, मुकेश आदित्य, उपाध्यक्ष पद पर मेहुल शर्मा, सँयुक्त मंत्री पद पर नीरज त्यागी, आशीष पाल, प्रचार मंत्री अमित ममगई, सगठन मंत्री पद दीपक, आईटी सेल प्रभारी पद पर मनोज चंद, ऑडिटर पद पर गुलबहार अली, महिला विंग अध्यक्ष रंजीत कौर, महिला विंग मंत्री शिवांगी को चुना गया ।

अनिल चौधरी ने निर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ दिलाई। कार्यक्रम में राष्ट्रीय आई टी प्रभारी अभिनव राजपूत मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। उन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर एनएमओपीएस जिस प्रकार विजय कुमार बंधु के नेतृत्व में कार्य कर रहा है उस पर प्रकाश डाला। साथ ही सभागार में उपस्थिति शिक्षक कर्मचारियों को सोशल मीडिया के माध्यम से पुरानी पेंशन की मांग को लेकर कार्य करते रहने के लिए भी प्रेरित किया।
नव निर्वाचित जिलाध्यक्ष रोहित कुमार शर्मा ने विकास शर्मा को जिला कार्यकारिणी का संरक्षक घोषित करते हुए कहा कि एक और इस देश के सांसद एवं एमएलए खुद को पुरानी पेंशन से ले रहे हैं वहीं कर्मचारी शिक्षकों जो 60 वर्ष की सेवा सरकार को देता है। देश, समाज के विकास की जिम्मेदारी के साथ है अपने कर्त्तव्य का पालन करता है उनका भविष्य बुढ़ापा बाजार के हवाले कर दिया है इस अन्याय को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
हम सरकार से कोई नई मांग नहीं कर रहे हैं कर्मचारियों को पेंशन की व्यवस्था राजाओं महाराजाओं के समय से राजतंत्र की 40 वर्ष की संतोषजनक सेवा पर कार्मिकों को जीवन यापन हेतु आधी धनराशि के बराबर पुरानी पेंशन दी जाती थी ,अंग्रेजी शासनकाल में भी वर्ष 1935 में पुरानी पेंशन को कानूनी रूप से इसे लिया और अंग्रेजी शासनकाल में भी पुरानी पेंशन मिलती रही है। लेकिन 1 जनवरी 2004 को केंद्र सरकार के द्वारा इस योजना को बंद कर दिया गया है जिससे कि कर्मचारियों का भविष्य अंधकार में है।
इस एक दिवसीय अधिवेशन में अनिल चौधरी, हरेन्द्र सैनी, कुलदीप बिष्ट, मनमोहन शर्मा ,जगपाल सिंह, राजेश सैनी, दर्शन सिंह पंवार, मनोज नवामी, विपिन सैनी, सुबोध नैन, अमित खटाना,राजा जोशी, सईद अहमद, राजकुमार सैनी, रवि, अनिल रवि, सतपाल सैनी, अवनीत, मुकेश आदित्य, कृष्ण गोपाल शर्मा, राजीव शर्मा, यशवीर सैनी, दीपक गुप्ता आदि, रणजीत कौर, प्रतिभा सैनी, रचना त्यागी, अनु शर्मा, विभिन्न घटक संगठनों के प्रदेश एवं जिला पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *