प्रकृति के करीब रहने वाला व्यक्ति ही स्वस्थ्य रह सकता है, खुशी के पल को यादगार बनाने के लिए करें पौधारोपण: अरविंद पांडेय, हरेला पर्व पर आयोजित कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री ने की शिरकत

हरिद्वार/ रुड़की । राजकीय इंटर कालेज में हरेला पर्व कार्यक्रम के अवसर पर शिक्षा मंत्री ने शिरकत की।इस दौरान उन्होंने परिसर स्थित गार्डन में पौधरोपण किया। उन्होंने वहां मौजूद लोगों को अपने खुशी के पलों को यादगार बनाने के लिए पौधरोपण करने की सलाह भी दी। छात्रवृत्ति घोटाले के प्रश्न का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में घोटाले बाजों की जगह केवल जेल है। उत्तराखंड में 16 जुलाई को होने वाले हरेला पर्व को लेकर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इस की क्रम में रविवार को रुड़की के राजकीय इंटर कालेज में हरेला कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री डॉ. अरविंद पांडेय पहुंचे।

कार्यक्रम में पहुंचने पर शिक्षामंत्री का रुड़की शहर विधायक प्रदीप बत्रा और जिला पंचायत अध्यक्ष सुभाष वर्मा ने बुके देकर स्वागत किया। अरविंद पांडेय ने कहा कि प्रकृति के करीब रहने वाला व्यक्ति ही स्वस्थ्य रह सकता है। उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद लोगों को शादी की सालगिरह, जन्मदिन जैसे कार्यक्रमों को यादगार बनाने के लिए एक पौधा लगाने की सलाह दी। प्रदेश में हुए छात्रवृत्ति घोटाले के विषय में पूछे गए प्रश्न पर उन्होंने कहा कि घोटाले में शामिल किसी भी व्यक्ति को नहीं बख्शा जाएगा। रुड़की शहर विधायक प्रदीप बत्रा ने कहा कि हरेला पर्व से जीवन में हरियाली आएगी। पर्यावरण की सुरक्षा से ही मानव जीवन की रक्षा संभव है। पर्यावरण की सुरक्षा के लिए जंगल व पहाड़ो का होना अत्यंत जरुरी है।

जिला पंचायत अध्यक्ष सुभाष वर्मा ने कहा कि पेड़-पौधे हमारे जीवन के महत्वपूर्ण अंग हैं जिसके लिए जल एवं जीवन को संरक्षित रखने के लिए पौधारोपण जरूरी है। जब पौधा लगेंगे तो गांव में हरियाली आएगी। पर्यावरण सुरक्षित रहेगा। कार्यक्रम के दौरान मुख्य शिक्षा अधिकारी डॉ. आनंद भारद्वाज, उपशिक्षा अधिकारी ब्रजपाल राठौर, उत्तराखंड माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अनिल वर्मा, उपाध्यक्ष प्रदीप त्यागी, मयंक गुप्ता, राजकीय इंटर कालेज के प्रधानाचार्य राम मिलन सिंह, पवन सैनी, राजेश सैनी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.