डेम किडजी स्कूल में शरद महोत्सव का आयोजन, शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने किया शुभारंभ, कहा शिक्षा के साथ साथ खेलों को भी बढ़ावा देने की आवश्यकता

हरिद्वार । डेम किडजी स्कूल में शरद महोत्सव का आयोजन हर्षोल्लास व धूमधाम के साथ किया गया। सर्दियों के मेले की धूम देखने को मिली। स्कूली बच्चों के मनोरंजन के लिए हिंडोला, स्लाईड, बंजींग जम्पिंग, शीशा झूला, घुड़सवारी व स्कूली बच्चों ने अपने मनपसंद कार्टून छोटा भीम, मिनी मिक्की, सांता क्लाॅज के साथ खूब आनन्द लिया। शरद महोत्सव में स्कूली बच्चों के लिए कला प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया।सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के साथ साथ खेल प्रतियोगिताओं को भी शरद महोत्सव में महत्व दिया गया। तंबोला, स्नोबाल, धागा प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। शरद महोत्सव के शुभारंभ पर विशिष्ट तिथी शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने शरद मेले का शुभारंभ करते हुए कहा कि सांस्कृतिक गतिविधियों में स्कूली बच्चों के प्रतिभाग करने से बच्चों का मनोबल बढ़ता है। उन्होंने कहा कि शिक्षा के साथ साथ खेलों को भी बढ़ावा देने की आवश्यकता है। स्कूल कालेज छात्र छात्राओं के चरित्र निर्माण में सेतु का काम कर रहे हैं। शिक्षित समाज ही राष्ट्र के उत्थान में योगदान कर सकता है।

रानीपुर विधायक आदेश चैहान ने शरद महोत्सव की शुभकामनाएं दी और कहा कि स्कूलों में सांस्कृतिक गतिविधियां बच्चों को सीख देती हैं। बच्चे बौद्धिक रूप से भी मजबूत होते हैं। मेयर अनीता शर्मा ने कहा कि बालक बालिकाओं को समान रूप से शिक्षा के अवसर प्राप्त होने चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक अभिभावक को अपने बच्चों की शिक्षा दीक्षा में विशेष ध्यान देना चाहिए। प्रधानाचार्य चित्रा शर्मा ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देने वाले बच्चों का उत्साहवर्द्धन किया। विद्यालय में हमेशा नए तरह के आयोजन कराए जाते हैं। जिससे बच्चे हर चीज को सीखने में अपनी जिज्ञासा भी दिखाते हैं। उन्होंने कहा कि शरद महोत्सव में बच्चों ने कई खेल प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया। कला प्रतियोगिता में भाग लेने वाले बच्चों ने अपनी बौद्धिक क्षमताओं को दर्शाया। उन्होंने शरद महोत्सव को सफल बनाने में अध्यापिकाओं की भी सराहना की। विद्यालय के प्रबंधक पीयूष कांत शर्मा को बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *