गणतंत्र दिवस एवं बसंत पंचमी के उपलक्ष्य में कार्यक्रम आयोजित, देश भक्ति गीत और लोकनृत्य ने बांधा समां, कार्यक्रम में शामिल हुए शहर विधायक प्रदीप बत्रा मेयर गौरव गोयल

रुड़की । भारत विकास परिषद समर्पण शाखा ने 28 जनवरी 2020 को गणतंत्र दिवस एवं बसंत पंचमी के उपलक्ष में एक रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया। कार्यक्रम वंदे मातरम के साथ प्रारंभ होने के बाद अध्यक्ष वीणा सिंह ने सभा का स्वागत किया। सचिव मृणालिनी शर्मा ने सरस्वती वंदना से कार्यक्रम का आगाज किया तथा अंजुल चंद्रा ने बसंत पंचमी से जुडी कुछ रोचक बातें बताई l कार्यक्रम में शहीदों को याद किया गया तथा श्रद्धांजलि दी गई l देश प्रेम के गीत गाने वालों ने तो समा बांध दिया। अनीता गुप्ता, डॉक्टर सुधीर चौधरी, डॉ अजय भार्गव, डॉ रमा भार्गव, डॉ प्रदीप रस्तोगी, मीना रस्तोगी, उर्मिल जैन, वेणु मोहन, डा केनथ सेमयूल एवं हमारी बाल कलाकार नंदिनी ने देश प्रेम से ओतप्रोत अति सुंदर प्रस्तुतियां दी। पुरुषों एवं महिलाओं के लिए अलग अलग प्रकार के संस्कृति से जुड़े खेल भी प्रस्तुत किए गए। पूरा माहौल देश भक्ति में एवं हर्षोल्लास से सराबोर हो गया l डॉ रमा भार्गव ने अत्यंत रोचक ढंग से कार्यक्रम का संचालन किया और सभी सदस्यों ने भरपूर जोश और उत्साह के साथ हर गतिविधि में भाग लिया । समारोह में विधायक प्रदीप बत्रा एवं मेयर गौरव गोयल ने अपने आगमन से भारत विकास समर्पण शाखा को गौरवान्वित किया तथा कार्यक्रम में भी बढ़-चढ़कर भाग लिया और अपनी प्रस्तुतियां दी।

जहां प्रदीप बत्रा ने सबका साथ सबका विकास तथा देशभक्ति से जुड़े विषयों पर चर्चा की वही गौरव गोयल ने रुड़की नगर को सुंदर और स्वच्छ नगर बनाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा की विधायक प्रदीप बत्रा के सहयोग से वह नगर को पूरे भारत में सबसे सुंदर नगर बनाने के लिए भरसक प्रयत्न करेंगे। फिलहाल चल रही 4 योजनाओ , नगर में 10000 वृक्ष लगाने और प्रत्येक वृक्ष को किसी एक निवासी के साथ जोड़ने, सार्वजनिक कूड़ेदानओ को जमीन के नीचे बनाने, शहर के नालों को हर माह पूरी तरह साफ कराने ताकि बरसात में पानी की निकासी सुनिश्चित तरीके से हो सके एवं सूखे और गीले कूड़े को अलग-अलग करके उसके निस्तारण के उपायों के बारे में चर्चा की। हम सभी को आशा ही नहीं पूरा विश्वास है इस प्रकार के कार्यों से रुड़की नगर पूरे भारत में सबसे सुंदर और स्वच्छ नगर बनने के लिए प्रस्तुत होगा। विधायक एवं मेयर को शाखा के वरिष्ठ सदस्य एवं संरक्षक अरविंद गुप्ता तथा ऐसी धीमान द्वारा स्मृति चिन्ह प्रदान किये गए। जन गण मन के उपरांत सुरुचिपूर्ण भोजन के पश्चात् कार्यक्रम का समापन हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *