बाबा साहेब ने देश को जन-जन में निर्माण किए गए भेदों को मिटाकर समान अधिकारों को स्थापित करने वाला संविधान प्रदान किया: ममता राकेश, संविधान निर्माता डाॅ भीमराव आंबेडकर की जयंती धूमधाम से मनाई गई

भगवानपुर । क्षेत्र में संविधान निर्माता बाबा साहब डाॅ भीमराव आंबेडकर की जयंती धूमधाम से मनाई गई। बुधवार को जयंती के अवसर पर भगवानपुर विधायक ममता राकेश के कार्यालय पर कार्यक्रम आयोजित कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस दौरान भगवानपुर विधायक ममता राकेश ने कहा कि बाबा साहब अंबेडकर एक विधिवेता, अर्थशास्त्री, राजनीतिज्ञ और समाज सुधारक थे।भारतीय संविधान के निर्माता डा भीमराव अंबेडकर ने आजादी के बाद देश को एकसूत्र में पिरोकर एक नयी ताकत के रूप में उभरने का मार्ग प्रशस्त करने के लिये ऐसे संविधान का निर्माण किया जो विश्व के लिये मिसाल बन गया। विधायक ममता राकेश ने कहा कि राष्‍ट्र के प्रति उनका योगदान बहुमूल्‍य और उल्‍लेखनीय है।

वे ऐसे व्‍यक्‍ति थे जो समय से आगे चला करते थे। सामाजिक बुराईयों को दूर करने के उनके प्रयासों और उनके द्वारा शिक्षा को दिये गये महत्‍व का हम स्मरण करते हैं। डॉ अम्‍बेडकर दलितों और शोषितों की आवाज बन गये थे। उनकी सोच और आदर्श हमें समानता पर आधारित समाज बनाने में मार्ग दर्शक बने रहेंगे। इस मौके पर प्रदेश सचिव अभिषेक राकेश, हुक्म सिंह सैनी पूर्व प्रधान, संजय सिंह, बिट्ट् सोडी, बीर सिंह, महावीर सिंह, प्रदीप कुमार, राजेश कुमार, विपिन सिंह, प्रमोद कुमार, शिवकुमार, नरेश कुमार, तनवीर, आदि लोग मौजूद रहे ।


वहीं भगवानपुर विधायक ममता राकेश ने मोलना गांव में शोभायात्रा का उद्घाटन किया। क्षेत्र के खरकपुर गांव में मुर्ति स्थापना की गई। बहबलपुर गांव में केक काटकर भीमराव आंबेडकर की जयंती मनाई गई। हसनपुर मदनपुर में शोभायात्रा निकाली गई। बालेकी और छागामजरी भी शुभारंभ किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *