जिलाधिकारी सी. रविशंकर ने जिला जल एवं स्वच्छता मिशन की समीक्षा बैठक की, कहा जल जीवन मिशन प्रधानमंत्री की फ्लैगशिप योजना, इसमें लापरवाही बर्दाश्त नहीं

हरिद्वार । जिलाधिकारी हरिद्वार सी. रविशंकर ने कैम्प कार्यालय में आज जिला जल एवं स्वच्छता मिशन(डीडब्ल्यूएसएम) की समीक्षा बैठक की। बैठक में जिलाधिकारी को अधिकारियों ने जिला जल एवं स्वच्छता मिशन के तहत ग्रामीण इलाकों के आंगनबाड़ी केन्द्रों व स्कूलों में शुद्ध व साफ पानी आपूर्ति के सम्बन्ध में हुई प्रगति की समीक्षा कर जानकारी ली। उन्होंने कहा कि ठेकेदारों द्वारा निर्धारित व्यय सीमा में ही कार्य करायें जाये। अधिकारियों ने योजना की प्रगति के बारे में बताया कि स्कूलों आंगनबाड़ी में लक्ष्य प्राप्ति के सापेक्ष कुछ विद्यालयों आंगनबाड़ी केंद्रों में तकनीकी कारणों को छोड़कर शत-प्रतिशत कार्य शीघ्र ही कर लिये जायेंगे।उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन प्रधानमंत्री की फ्लैगशिप योजना है, इसमें लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। बैठक में जिलाधिकारी ने जल संस्थान, जल निगम, अमृत योजना के अधिकारियों से कहा कि कुम्भ कार्यो के साथ साथ मिशन के कार्यो को भी करते चलें। योजना के कार्यो को पेंडिंग न रखें।
अमृत अपने हाउस होल्ड सर्वे की शीघ्र रिपोर्ट प्रस्तुत करे। समीक्षा बैठक में मुख्य विकास अधिकारी सौरभ गहरवार, जल संस्थान, जल निगम, शिक्षा, आंगनबाड़ी, अमृत योजना, सहित जल एवं स्वच्छता मिशन से जुड़े अधिकारीगण उपस्थित थे।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *