झबरेड़ा विधानसभा में मुख्यमंत्री की घोषणाओं की प्रगति की समीक्षा बैठक, जिलाधिकारी ने अधिकारियों से कार्यों की ली जानकारी

हरिद्वार । जिलाधिकारी सी. रविशंकर ने शुक्रवार को कलक्ट्रेट सभागार में झबरेड़ा विधान सभा क्षेत्र से सम्बन्धित मुख्यमंत्री की घोषणाओं की प्रगति की समीक्षा बैठक की। जिलाधिकारी ने समीक्षा बैठक में सलेमपुर में नाला निर्माण तथा मकबनपुर में सड़क निर्माण की प्रगति के सम्बन्ध में अधिकारियों से पूछा, जिस पर अधिकारियों ने इन कार्यों के सम्बन्ध में बताया तथा तालमेल की दृष्टि से इन कार्यों को लोक निर्माण विभाग से नगर निगम रूड़की को स्थानान्तरित करने पर सहमति बनी। विधानसभा क्षेत्र झबरेड़ा में युवाओं को रोजगार दिलाने हेतु रोजगार मेला आयोजित करने की घोषणा के सम्बन्ध में अधिकारियों ने जिलाधिकारी को बताया कि कोविड-19 की वजह से रोजगार मेला आयोजित नहीं हो पा रहा है तथा कोविड के संक्रमण की स्थिति सुधरने पर रोजगार मेला आयोजित किया जायेगा।
जिलाधिकारी ने पेयजल निगम के अधिकारियों से झबरेड़ा विधान सभा क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में 75 हैण्डपम्प लगाये जाने की घोषणा के बारे में अधिकारियों से पूछा तो पेयजल निगम के अधिकारियों ने बताया कि लगभग 50 हैण्डपम्प लग चुके हैं, शेष अगले महीने जुलाई तक लग जायेंगे। इसके अतिरिक्त झबरेड़ा नगरीय पेयजल योजना के अन्तर्गत पुरानी क्षतिग्रस्त वितरण प्रणाली का नवीनीकरण एवं विस्तार तथा पानी के टंकी के निर्माण के सम्बन्ध में अधिकारियों ने बताया कि जल जीवन मिशन अर्बन के तहत ये कार्य शीघ्र ही कराये जायेंगे तथा ग्राम उदलहेड़ी में पानी की टंकी के निर्माण के सम्बन्ध में जिलाधिकारी द्वारा पूछे जाने पर जल निगम के अधिकारियों ने कहा कि डीपीआर बन गयी है, लेकिन जमीन उपलब्ध न होने की वजह से कार्य प्रारम्भ नहीं हो पा रहा है। इस पर जिलाधिकारी ने जमीन की व्यवस्था करने के निर्देश अधिकारियों को दिये।
जिलाधिकारी द्वारा खालाटीरा व गणेशपुर विधान सभा झबरेड़ा के नाले से अतिक्रमण हटाने के सम्बन्ध में भी समीक्षा बैठक में जानकारी ली गयी तथा यथा शीघ्र अतिक्रमण हटाने के निर्देश अधिकारियों को दिये। इसके अलावा ग्राम ठसका में अम्बेडकर पार्क का सौन्दर्यीकरण शीघ्र करने के भी निर्देश दिये गये।
जिलाधिकारी ने इण्टर काॅलेज की जमीन पर मिनी स्टेडियम बनाये जाने के सम्बन्ध में शीघ्र आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश युवा कल्याण विभाग के अधिकारियों को दिये।
समीक्षा बैठक में नगर पंचायत इमलीखेड़ा के कार्यालय भवन, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के भवन निर्माण के सम्बन्ध में भी जिलाधिकारी ने जानकारी ली।
जिलाधिकारी ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों से जब झबरेड़ा विधान सभा के राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय लखनौता के दो कक्षों के निर्माण के सम्बन्ध में जानकारी ली तो अधिकारियों ने बताया कि दोनों कक्ष बनकर तैयार हो चुके हैं।
समीक्षा बैठक में झबरेड़ा विधायक श्री देशराज कर्णवाल, मुख्य विकास अधिकारी डाॅ0 सौरभ गहरवार, एडीएम(प्रशासन) श्री बी0के0 मिश्रा, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 एस0के0झा, लोक निर्माण, पेयजल निगम, नगर निगम रूड़की, सेवायोजन, पंचायतीराज विभाग, युवा कल्याण, शहरी विकास, शिक्षा विभाग सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *