स्काउट गाइड स्थापना दिवस, केवि- 2 के स्काउट गाइड ने स्थापना दिवस पर प्रस्तुत किए मनोहारी कार्यक्रम

रुड़की। भारत स्काउट्स एवं गाइड्स स्थापना दिवस के उपलक्ष में आज केंद्रीय विद्यालय क्रमांक 2 रुड़की में एक समारोह का आयोजन किया गया । इस समारोह में विद्यालय के कब, बुलबुल, स्काउ एवंट गाइड बच्चों ने उत्साह पूर्वक भाग लिया ।
कार्यक्रम का आरंभ मुख्य अतिथि के स्वागत से हुआ जिसमें कलर पार्टी ने सुंदरता पूर्व मुख्य अतिथि को सलामी देते हुए उनका स्वागत किया । विद्यालय के वरिष्ठ स्काउट मास्टर मुकेश कुमार ने मुख्य अतिथि डॉ बी के पांडे को स्कार्फ पहना कर सम्मानित किया ।
कार्यक्रम में प्रार्थना, प्रतिज्ञा, विचार, आदर्श वचन, झंडारोहण, झंडा गीत आदि के साथ-साथ स्काउट गाइड के नियम एवं उसके इतिहास का भी प्रदर्शन । किया गया विद्यालय की गाइड्स ने बहुत सुंदरता पूर्वक सूर्य नमस्कार का प्रदर्शन किया तो वहीं शानदार पिरामिड बनाकर दर्शकों का मन जीतने में भी स्काउट एवं गाइड कामयाब रहे ।
नए प्रयोग के तहत बीपी सिक्स व्यायाम का प्रदर्शन नृत्य के माध्यम से किया गया । इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रियांश, दक्ष अरोड़ा, कृष्ण, प्रियंक, मनीष, प्रियांशु नेगी, अर्श,हर्षिता, प्रियांशी, सोनल भट्टी, अनामिका एवं आकांक्षा पाल के साथ कब एवं बुलबुल में मीनल, प्रज्ञा, तेजस्विनी, अदिति, अनिरुद्ध, दिव्यांश अजमल, बृजभूषण आदि बच्चों ने उत्साह पूर्वक भाग लिया । शिक्षकों में श्रीमती विजय बंसल, सविता वर्मा, घनश्याम बादल, मुकेश कुमार एवं योगेश कुमार शर्मा आदि ने बच्चों का मार्गदर्शन किया।
डॉ ० घनश्याम बादल के संचालन में आयोजित इस कार्यक्रम में अपने संबोधन में मुख्य अतिथि डॉक्टर पांडे ने कार्यक्रम को सराहनीय बताते हुए स्काउट्स एवं गाइड्स को कुछ टिप्स भी दिए तथा उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की ।
विद्यालय के प्राचार्य अरविंद कुमार ने इस कार्यक्रम की सफलता हेतु बच्चों एवं शिक्षकों को श्रेय देते हुए उन्हें बधाई प्रेषित की है तथा आशा व्यक्त की कि भविष्य में भी बच्चे स्काउट गाइड के आदर्शों का पालन करते हुए जीवन में उच्च मानकों को छुएंगे ।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *