युवा जागृति शक्ति संगठन के माध्यम से लगातार जरूरतमंद बेटियों के कन्यादान में मदद की जा रही है, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमन सिखोला ने कहा गरीबों की सेवा से मिलता है ईश्वर का आशीर्वाद

हरिद्वार । युवा जागृति शक्ति संगठन लगातार जन सेवा में समर्पित है राष्ट्रीय अध्यक्ष व संस्थापक अमन सिखोला के नेतृत्व में बुग्गवाला ग्रामीण अध्यक्ष संदीप सैनी द्वारा एक जरूरतमंद परिवार से मुलाकात की गई। इस दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष अमन सिखोला ने कहा कि भगवान को पाने के लिए मंदिर जाने या घंटों पूजा-पाठ करने की आवश्यकता नहीं है। भगवान तो गरीबों के हृदय में रहते हैं। गरीब, दीन-दुखियों की सेवा करेंगे तो भगवान का आशीर्वाद जरूर मिलेगा, क्योंकि नर सेवा ही नारायण सेवा होती है। कहा कि र्म ही जीवन है। बिना कर्म के मानव नहीं रह सकता। यह कर्म ही जीव के पाप और पुण्य का निर्धारण करते हैं। जैसा कर्म करोगे वैसा ही फल प्राप्त होगा। इसलिए जीव को निष्काम भाव से अपना कर्म करना चाहिए, क्योंकि उसकी ओर से किए गए कर्म ही उसके भाग्य का निर्धारण करते हैं।

जिसमें पिता राजपाल को उनकी पुत्री के कन्यादान में युवा जागृति की टीम द्वारा एक सन्दूक, चांदी के आभूषण, वस्त्र ,बर्तन ,उचित धनराशि ,;व अन्य उपहार भेंट स्वरूप दिए गए इसमे समस्त बुग्गवाला वाला टीम , संस्था सरंक्षक गणेश शर्मा ,राम चौधरी ,रजत मित्तल ,कपिल, आदि सहयोग रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.