बच्चों को खूब पसंद आ रही है कलाकारों वाली पिचकारी, बाजारों में जगह-जगह रंगों और पिचकारियों की सजी दुकानें

रुड़की । होली की रंगत बाजार पर दिखाई देने लगी है। जगह-जगह रंगों और पिचकारियों की दुकानें सज गई हैं और बच्चे भी अपने परिवार के साथ खरीददारी करने के लिए दुकानों पर नजर आने लगे हैं। इस बार सियासी हस्तियों के अलावा विभिन्न क्षेत्रों के स्टार्स मसलन सिने कलाकारों एवं खिलाड़ियों वाली पिचकारियों की बाजारों में धूम मची हुई है, जो बच्चों को खूब लुभा रही हैं।
त्योहारों पर भी विभिन्न घटनाक्रमों का असर जरूर दिखता है। यही कारण है कि प्रमुख घटनाओं के चर्चित पात्र त्योहारों में भी शरीक हो जाते हैं। इस बार इन चर्चित नामों के साथ ही सिनेमा कलाकार शाहरूख खान, सलमान, रितिक रोशन और खिलाड़ियों में खासकर क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी के फोटो पिचकारी पर लगाकर बाजार में उतारे गए हैं।

मोटू पतलू भी पसंदीदा
टीवी चैनल में आने वाले बच्चों के पसंदीदा कार्टून के नाम की पिचकारियां बाजार में हैं। इनमें दबंग, मोटू-पतलू, दिल, तितली, बैगन पिस्टल, गन मशीन, चायना पंप, टैंक वाली गन, माउजर, केप वाली पिचकारी, टैडी, डोरमेन, शार्ट गन, जय भीम, वेंटेन, एंग्रीवर्ड आदि पिचकारियां भी बिक्री के लिए बाजारों में सजा कर रखी गई हैं। दुकानदारों के अनुसार इस बार खिलाड़ियों वाली पिचकारी की बच्चों में खूब मांग है।

1000 रुपये तक की पिचकारी
होली की सामग्री गरीब से लेकर अमीर सबको खुशियां मनाने का अवसर मुहैया करा रही है। यही कारण है कि बाजार में 30 रुपये से लेकर 1000 रुपये तक की पिचकारी उपलब्ध है। छोटी-छोटी पिचकारियों की कीमत कम है वहीं बड़ी और डिजाइनर पिचकारियों की कीमत अधिक है। देशी पिचकारियों पर विदेशी पिचकारियां भारी पड़ रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *