भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने रुड़की और रानीपुर विधायक की प्रशंसा की, वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने विधायकों से की बातचीत

हरिद्वार । भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए भाजपा के सभी विधायकों से उनके क्षेत्र में जरूरतमंद परिवारों को वितरित की जा रही खाद्यान्न सामग्री और तैयार खाने के पैकेट उपलब्ध कराए जाने के बारे में विस्तार से जानकारी ली। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने विधायकों से जाना कि कहीं पर खाने का संकट तो नहीं है। उन्होंने लॉक डाउन अौर सोशल डिस्टेंसिंग के पालन स्थिति जानी । सभी लोग मास्क पहन रहे हैं या नहीं। इस पर रानीपुर विधायक आदेश चौहान ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को बताया कि भाजपा महिला मोर्चा की ओर से बनाए गए मास्क बहुत सारे लोगों को वितरित किए गए हैं उन्होंने बताया कि रसोई में तैयार खाने के पैकेट जरूरतमंद परिवारों तक पहुंचाए जा रहे हैं। राशन की किट जरूरतमंद परिवारों को उपलब्ध कराई गई है। तमाम सोशल वर्कर खाद्यान्न वितरण करने में लगे हैं। इस पर प्रदेश अध्यक्ष ने रानीपुर विधायक की सराहना की। रुड़की विधायक प्रदीप बत्रा ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को बताया कि लॉक डाउन शुरू होने के साथ ही खाद्यान्न और तैयार खाने के पैकेट वितरण का कार्य शुरू हो गया था जो अभी तक जारी है। कई जगह रसोई का संचालन हो रहा है उन्होंने बताया कि जरूरतमंद परिवारों को उनके द्वारा निजी तौर पर भी आर्थिक मदद की जा रही है । शहर विधायक ने बताया कि रुड़की में लॉक डाउन व सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन हो रहा है। कहीं कोई दिक्कत नहीं है ।

इस पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने रुड़की विधायक प्रदीप बत्रा की प्रशंसा की। वहीं लक्सर में नगर पालिका अध्यक्ष अमरीश गर्ग कुछ लोगों के साथ मिलकर सहयोग रसोई चला रहे हैं। इस रसोई से झुग्गी झोपड़ियों में रह रहे गरीब परिवारों को खाना मुहैया कराया जा रहा है। साथ ही कोरोना ड्यूटी में लगे सरकारी कर्मचारियों को भी दोपहर का खाना उपलब्ध कराया जा रहा है। सहयोग रसोई से जुड़े लोग सुबह छह बजे काम में लग जाते हैं। चार से पांच सौ लोगों का खाना बनाने के बाद उसे सेनेटाइज डिब्बों में पैक कर झुग्गी झोपड़ियों में जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाया जा रहा है। एसडीएम पूरण सिंह राणा का कहना है कि रसोई चलाने वाले लोग प्रशासन का सहयोग कर रहे हैं। लॉकडाउन के बाद इन सभी को सम्मानित किया जाएगा। वहीं चाइल्ड हेल्पलाइन हरिद्वार और आदर्श युवा समिति लॉक डाउन के बाद से लगातार जरूरतमंद लोगों तक खाना पहुंचाने का काम कर रही है। अब कई जरूरतमंद परिवारों को कच्चा राशन भी बांट रहे हैं। बुधवार को चाइल्ड लाइन और आदर्श युवा समिति ने 70 परिवारों को राशन की किट वितरित की। मुख्य नोडल अधिकारी नरेंद्र यादव के साथ दोनों ने बिहारी बस्ती टिबड़ी, जगजीतपुर, लेबर कॉलोनी भेल में किट बांटी। नरेंद्र यादव ने कहा कि समिति गरीब और बेसहारा लोगों की लगातार हर संभव मदद कर रही है। इस दौरान समिति के अध्यक्ष लखबीर सिंह, सेक्टर मजिस्ट्रेट रानीपुर दिनेश कुमार मिश्रा, विन्याचल कुमार, एसआई विकास रावत, जोगेंद्र पटेल, अनुज सैनी, पवन सैनी, रजनी आर्य, अंग्रेज सिंह, प्रेम द्विवेदी, कवलजीत सिंह, अमन आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *