लॉन्चिंग के बाद हाथों-हाथ बिकीं ये गाड़ियां, फीचर्स के दम पर बनीं ग्राहकों की पसंद

साल 2022 ऑटो इंडस्ट्री के लिए काफी खास रहा है, क्योंकि कोविड के बाद पूरी तरह से टूटने के बाद यही वह साल है जहां इंडस्ट्री खुद को हील कर रही है। नीचे कुछ उन गाड़ियों के नाम आपके साथ साझा करने जा रहे हैं, जो 2022 में लॉन्च होते ही हिट साबित हुई।

Scropio- n
महिंद्रा ने Mahindra Scorpio-N को 11.99 लाख रुपये पेट्रोल वेरिएंट और 12.49 लाख रुपये डीजल वेरिएंट की शुरूआती कीमत (एक्स-शोरूम) पर इंडियन मार्केट में लॉन्च किया गया था। कंपनी इस गाड़ी को ‘ बिग डैडी ऑफ ऑल एसयूवी’ के नाम से प्रमोट कर रही है। इस गाड़ी का रिस्पॉन्स काफी अच्छा है। बुकिंग शुरू होने के मात्र 30 मिनट के भीतर इस मॉडल की 1 लाख से अधिक गाड़ियां बुक हो गई थी। स्कॉर्पियो एन को खरीदने के लिए अभी अच्छा खासा वेटिंग पीरियड मिल रहा है।

Hyundai tuscon
हाइब्रिड टेक्नालॉजी से लैस इस गाड़ी को इसी साल लॉन्च किया गया था। 2022 Hyundai Tucson में 10.25-इंच का टचस्क्रीन और पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। साथ ही यह 360-डिग्री कैमरा, हवादार सीटें, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, वायरलेस चार्जर और बोस ऑडियो से भी लैस है।

Grand Vitara
मारुति ग्रैंड विटारा ने आखिरकार इस साल भारत में अपने कदम रख दिए हैं। इसे 10.45 लाख रुपये में लॉन्च किया गया है जो कि टॉप मॉडल्स के लिए 19.65 लाख रुपये तक जाती है। वेरिएंट्स के रूप में इसमें आपको सिग्मा, डेल्टा, अल्फा, अल्फा, जीटा और जीटा प्लस जैसे ट्रिम्स चुनने का मौका मिलता है। वहीं, इस गाड़ी को मारुति के नेक्सा आउटलेट से खरीदा जा सकता है।

Toyota Hyryder
टोयोटा हाइराइडर को हाइब्रिड टेक्नालॉजी के साथ पेश किया गया है। अर्बन क्रूजर हाई राइडर को भारत में 15.11 लाख रुपये की शुरूआती कीमत पर लाया गया है। वहीं, टॉप मॉडल के लिए इसकी कीमत 18.99 लाख रुपये रखी गई है। हाईराइडर को कुल चार वेरिएंट्स में लाया गया है और इसकी बुकिंग पहले ही शुरू की जा चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *