योगाचार्य अर्चना ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर तनाव से बचने के दिए टिप्स, महिलाओं को सम्मान-पत्र देकर किया गया सम्मानित

हरिद्वार । आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष पर ओम आरोग्यम योग मंदिर द्वारा योगी रजनीश जी के सानिध्य में हरिद्वार शहर में विभिन्न स्थानों पर योग के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया साथ ही महिलाओं को सम्मान-पत्र देकर सम्मानित भी किया गया। आज मुख्य रूप से महिलाओं के लिए आयोजित किए गए इन योग के कार्यक्रमों का आयोजन पुलिस लाइन रोशनाबाद, एकमस फार्मास्यूटिकलय सिडकुल तथा रॉयल पब्लिक स्कूल बहादराबाद में किया गया।
योगी रजनीश सभी महिलाओं को महिला दिवस की शुभकामनाए देते हुए कहा की आज की महिला केवल घर तक सीमित नहीं है अपितु घर के साथ-साथ वह बाहर की जिम्मेदारियां भी बखूबी निभा रही है ऐसे में विभिन्न रोगों तथा तनाव से ग्रसित होना एक आम बात हो गई है। अतः महिला सशक्तिकरण के साथ-साथ महिलाओं को अपने स्वास्थ्य के ऊपर भी ध्यान देना अत्यंत आवश्यक है इन्हीं सब को देखते हुए आज हमने महिलाओं के लिए योग के कार्यक्रमों का आयोजन किया है जिससे महिलाओं को उनके स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया जा सके तथा योग से होने वाले लाभों से भी अवगत कराया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *