मेष, कर्क और धनु, राशि के जातकों को कारोबार में हो सकता है लाभ, आइए ज्योतिषाचार्य पंडित रजनीश शास्त्री के साथ जानते हैं आज के राशिफल के बारे में

मेष : मन में आशा-निराशा के भाव हो सकते हैं। नौकरी में अफसरों से वाद-विवाद से बचें। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। आज व्यवसाय के लिए अनुकूल समय है। कारोबार बेहतर होगा।

वृष : सन्तान के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। चिकित्सीय खर्च बढ़ सकते हैं। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें। आज आप अपने कामकाज को बढ़ाने में सफल होंगे। व्यवसाय के लिए अनुकूल समय है।

मिथुन : नौकरी में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। किसी दूसरे स्थान पर भी जाना हो सकता है। व्‍यापार में तरक्‍की के योग बन रहे हैं। जमीन या मकान खरीदने का प्लान बनेगा। किसी से भी बहस करने से बचें।

कर्क: माता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। वाहन सुख में कमी आ सकती है। संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें। आज कारोबार से जुड़े लोगों के लिए अच्छे लाभ का योग है। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।

सिंह : कारोबार में वृद्धि होगी। लाभ के अवसर भी मिलेंगे। मित्रों का सहयोग मिलेगा। पठन-पाठन में रुचि रहेगी। अपने सीनियर्स का सम्मान करें और ऐसी कोई भी बात न कहें जिनसे उन्हें ठेस पहुंचे। सन्तान को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं।

कन्या : मन में प्रसन्नता के भाव रहेंगे। बौद्धिक कार्यों से धनार्जन के साधन बन सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। भाइयों से व‍िवाद हो सकता है। खर्च की अधिकता रहेगी। आर्थिक लाभ का योग बन रहा है। बिना विचार करे कुछ न बोलें।

तुला: परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। आज जीवनसाथी से सहयोग तथा लाभ की संभावना है। निवेश से संबंधित काम को टाल दें। खर्चों की अधिकता रहेगी।

वृश्चिक: स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। भाइयों से वैचारिक मतभेद रहेंगे। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। खर्च बढ़ सकते हैं। स्वास्थ्य का ख्याल रखें। विषम परिस्थितियों में भी साहस बनाए रखें। संतान के स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर च‍िंति‍त रहेंगे।

धनु: आत्मविश्वास में कमी रहेगी। मन परेशान रहेगा। किसी मित्र के सहयोग से आय में वृद्धि हो सकती है। कारोबार से जुड़े लोगों के लिए अच्छे लाभ का योग है। छात्रों को पढ़ाई पर अधिक ध्यान देना होगा। व‍िवाद हो सकते हैं।

मकर: पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। भवन सुख में वृद्धि हो सकती है। कार्यक्षेत्र में प्रतिकूल परिस्‍थितियों का सामना करना पड़ सकता है। उच्‍चााधि‍कार‍ियों से व‍िवाद की स्‍थ‍ित‍ि बन सकती है। कारोबार से जुड़े लोगों के लिए लाभ का योग हैं।

कुंभ: कला या संगीत में रुचि बढ़ सकती है। वस्त्र उपहार में मिल सकते हैं। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। बिजनेस में प्रगति के योग बन रहे हैं।आज का दिन सुखद रहेगा।

मीन: परिवार की समस्याओं पर ध्यान दें। स्वास्थ्‍य को लेकर परेशानी हो सकती हैं। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। परिवार में धार्म‍िक कार्यक्रम हो सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। नई जिम्मेदारियों का भार भी आपके कंधों पर डाला जाएगा। स्थान परिवर्तन संभव है।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *