मीन राशि के लोगों के कामकाज में आज काफी हद तक व्यस्तता रहेगी, फाइनेंस से संबंधित कार्यों को अधिक महत्व दें, आइए जानते हैं आज के राशिफल के बारे में

1- मेष राशि: समय मान प्रतिष्ठा वर्धक है. रुकावट तथा बाधाओं के बावजूद आप अपने महत्वपूर्ण कार्यों को निपटाने में सफल रहेंगे. किसी विशेष रुचिपूर्ण कार्य में भी आपका सुखद समय व्यतीत होगा. आप तनावमुक्त महसूस करेंगे.उपाय: शिव स्तोत्र का पाठ करें.

2- वृषभ राशि: व्यर्थ के वाद-विवाद में ना पड़ें. अपनी व्यक्तिगत गतिविधियों पर ही ध्यान दें. बजट को अपनी आवश्यकता के अनुसार सीमित और संतुलित रखना जरूरी है. इस समय पारिवारिक जिम्मेदारियां भी बढ़ेंगी.उपाय: मंदिर में गुड़ का दान करें.

3- मिथुन राशि: कार्यक्षेत्र में दूसरों पर निर्भर रहने की अपेक्षा स्वयं ही अपनी मेहनत द्वारा कार्यों को निपटाने का प्रयास करें. किसी भी परेशानी में अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेना आपकी समस्या को हल करेगा. नौकरी में आपको अपनी योग्यता के अनुसार उचित परिणाम हासिल होंगे.उपाय: शिवलिंग पर बेलपत्र अर्पित करें.

4- कर्क राशि: नई योजनाएं बनाने तथा नए उपक्रम करने के लिए समय अनुकूल है. आपकी मेहनत तथा प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे. कुछ समय से चल रहे पारिवारिक गिले-शिकवे दूर करने के लिए उचित समय है.उपाय: नमः शिवाय का 108 बार पाठ करें.

5- सिंह राशि: अपनी ईगो और गुस्से जैसी कमियों पर काबू पाने का प्रयास करें. कोई भी कार्य करने से पहले उसके बारे में पूरी तरह जांच-पड़ताल अवश्य करें. नकारात्मक विचारों को अपने ऊपर हावी ना होने दें.उपाय: भगवान शिव को मिश्री अर्पित करें.

6- कन्या राशि: व्यक्तिगत व्यस्तता की वजह से कार्य क्षेत्र पर बहुत अधिक ध्यान नहीं दे पाएंगे. फिर भी गतिविधियां उत्तम तरीके से चलती रहेंगी. नौकरी पेशा व्यक्तियों को अपने किसी कार्य को उचित अंजाम देने से प्रमोशन के योग बन सकते हैं.उपाय: शिव तांडव स्तोत्र का पाठ करें.

7- तुला राशि: जीवनसाथी का घर परिवार के प्रति पूर्ण सहयोग रहेगा तथा उत्तम व्यवस्था बनी रहेगी. प्रेम संबंधों में एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करना जरूरी है. बदलते मौसम का असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है. योगा और व्यायाम आपको स्वस्थ रखेगा.उपाय: धतूरा भगवान शिव पर अर्पित करें.

8- वृश्चिक राशि: पुराने मित्र या रिश्तेदारों के साथ अचानक से मुलाकात होगी, जिसके कारण मानसिक तनाव का सामना हो सकता है. रिश्ता चाहे जिसके साथ भी हो, लेकिन उसे किस तरह से निभाना है, इसका निर्णय आप खुद भी ले सकते हैं. इसलिए दूसरों के बर्ताव का अधिक असर खुद पर ना होने दें.उपाय: गरीबों को खाना खिलाएं.

9- धनु राशि: अपने भावी लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए सुनियोजित ढंग से कार्य करने की आपकी प्रणाली सफल रहेगी. दोपहर बाद परिस्थितियां अति अनुकूल हैं. मित्रों तथा रिश्तेदारों के साथ थोड़ा समय व्यतीत करना आपको खुशी प्रदान करेगा.उपाय: सफ़ेद चन्दन का तिलक मस्तक पर लगाएं.

10- मकर राशि: कुछ लोग स्वार्थ की भावना से आपकी भावनाओं का नाजायज फायदा उठा सकते हैं. विद्यार्थी वर्ग अपनी पढ़ाई के प्रति और अधिक ध्यान दें. बिना वजह किसी के भी कार्य में हस्तक्षेप ना करें, अन्यथा इसका असर आपके मान सम्मान पर भी पड़ सकता है.उपाय: रोज़मेरी एसेंस का प्रयोग करें.

11- कुम्भ राशि: नौकरी अथवा व्यवसाय में किसी प्रकार की पेपर संबंधी गड़बड़ी हो सकती है. इसलिए बहुत अधिक सावधानी बरतें. हालांकि, दोपहर बाद परिस्थितियां अनुकूल हो जाएंगी. आर्थिक निवेश संबंधी बातों पर पुनर्विचार अवश्य करें.उपाय: शिव चालीसा का पाठ करें.

12- मीन राशि: परिवार तथा जीवनसाथी के साथ शॉपिंग आदि पर जाने का प्रोग्राम बनेगा. आपसी मेलजोल और एक साथ समय गुजारना आपको खुशी देगा. कामकाज में काफी हद तक व्यस्तता रहेगी. फाइनेंस से संबंधित कार्यों को अधिक महत्व दें. ऑफिस में आपको अपनी कार्यप्रणाली को उचित बनाए रखने के लिए ज्यादा प्रयास की जरूरत है.उपाय: शिव जी की आरती प्रदोष काल में करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.