नौकरी और बिजनेस के लिहाज से इन 5 राशि के लोगों को शुभ समाचार मिलने के संकेत, आइए जानते हैं

मेष : आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप अत्यधिक लाभ के चक्कर में छोटे-मोटे अवसरों को यूं ही गवा देंगे, जिसके कारण सायंकाल के समय आपको लाभ कम होगा, लेकिन आपको कुछ सामाजिक सम्मेलनों में सम्मिलित होने का अवसर प्राप्त होगा। संतान को विदेशों से नौकरी का कोई ऑफर आ सकता है, जिसके बाद आप अपने परिवार में किसी पार्टी का आयोजन भी कर सकते हैं, लेकिन आपके कुछ शत्रु आज आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं, जिससे आपको सावधान रहना होगा। सायंकाल के समय आप अपनी जीवनसाथी को लेकर अपने किसी परिजन के घर दावत पर जा सकते हैं।

वृष: आज का दिन आपके लिए परेशानी भरा रहेगा। आपको कोई दुखद समाचार सुनकर अक्समात यात्रा पर जाना पड़ सकता है। यदि कोई भी विपरीत परिस्थिति उत्पन्न हो, तो आपको उसमे नियंत्रण रखना होगा। परिवार में किसी सदस्य को यदि कोई रोग है, तो आज वह फिर से उभर सकता है, जिसके कारण आप परेशान रहेंगे। विद्यार्थियों को परीक्षा में मन लगाकर मेहनत करनी होगी, तभी वह सफलता हासिल कर सकेंगे। आपको अपने कीमती वस्तुओं को संभालकर रखना होगा, नहीं तो उनके चोरी होने व खोने का भय बना हुआ है। व्यापार द्वारा लिया गया निर्णय लाभदायक रहेगा, लेकिन यदि आप अपनी किसी संपत्ति को बेचना चाहते हैं, तो उसका सौदा घाटे में हो सकता है।

मिथुन: आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से कम रहने वाला है। यदि आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी पार्टी या पिकनिक का कोई कार्यक्रम बना रहे हैं, तो वह पूरा होगा। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग में आ रही समस्याओं के लिए अपने गुरुजनों से सलाह मशवरा करना पड़ सकता है। आपके दिमाग में कुछ ऐसे विचार आएंगे। नौकरी से जुड़े जातको की प्रशंसा होगी। छोटे व्यापारियों को आय के कुछ नये स्त्रोत भी प्राप्त हो सकते हैं, लेकिन यदि आपने किसी से धन उधार लिया, तो वह आपके लिए बाद में परेशानी बन सकता है, क्योंकि आपको उसे उतार पाना मुश्किल होगा।

कर्क: आज का दिन आपके लिए अलग से भरा रहेगा, लेकिन आपको उसे दूर भगा कर अपने रुके हुए कार्यों के पीछे लगना होगा, तभी आप उन्हें पूरा कर पाएंगे। यदि आप जोखिम उठाए, तो किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह से ही उठाएं, तभी आप उसमें लाभ कमा पाएंगे। आपको किसी दूर रह रहे परिजन से कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता हैं, जो विद्यार्थी विदेशों से शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, उनके लिए दिन उत्तम रहेगा। सायंकाल के समय आपके घर अतिथि आगमन हो सकता है, जिसके कारण परिवार के सदस्यों में उत्साह बना रहेगा। आपको अपने किसी मित्र के स्वास्थ्य की चिंता सता सकती है।

सिंह: आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको व्यापार में मन मुताबिक लाभ मिलेगा और रोजगार के लिए परेशान लोगों को भी कोई नौकरी मिल सकती है, लेकिन आपको कार्यालय में किसी पिछले किए गए कामों के लिए कोई डर सता सकता है, जो व्यर्थ होगा। आपके घर व बाहर का वातावरण खुशनुमा रहेगा, जिसे देखकर आप प्रसन्न रहेंगे, लेकिन आप अपनी दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए कुछ खरीदारी भी करने जा सकते हैं। प्रेम जीवन जी रहे लोगों में अपने साथी से कुछ तनातनी हो सकती है। सायंकाल का समय आप अपने जीवनसाथी को कहीं बाहर घुमाने फिराने लेकर जा सकते हैं।

कन्या: आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से कुछ परेशानी भरा रहेगा। आपके कुछ पुराने रोग फिर से उभर सकते हैं, जिनके कारण आप परेशान रहेंगे। आपको यात्रा करने से पहले अपनी कीमती वस्तुओं को संभालकर रखना होगा, नहीं तो उनके चोरी होने का भय बना हुआ है। समाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोग अपनी मीठी वाणी से अपने कुछ नए मित्र भी बनाने में कामयाब रहेंगे, लेकिन आपकी माताजी यदि आपको किसी कार्य को सौंपेंगे, तो आपको उसे पूरा अवश्य करना होगा। आप अपने लंबे समय से रुके हुए कार्य को पूरा करने के लिए प्रयासरत रहेंगे।

तुला: आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा। आपकी किसी बड़े व्यवसाय को करने की इच्छा जाग सकती है, जिसमें आपको अपने किसी परिजन को पार्टनर बनाने से बचना बेहतर रहेगा। यदि परिवार के किसी सदस्य के भविष्य से संबंधित कोई फैसला लेना पड़े, तो उसमें परिवार के वरिष्ठ सदस्यों से सलाह मशवरा अवश्य करें। आपको जीवनसाथी से यदि नोकझोंक में पड़े, तो वह आपसे नाराज हो सकती हैं। यदि ऐसा हो, तो उन्हें मनाने की पूरी कोशिश करें। आपको आपका रुका हुआ धन प्राप्त होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। सायंकाल का समय आप अपने परिवार के छोटे बच्चों के साथ मौज मस्ती में व्यतीत करेंगे।

वृश्चिक: आज आपको धन का लेनदेन करने से पहले सावधानी बरतनी होगी व जल्दबाजी में किसी भी निर्णय को नहीं लेना है। नौकरी में कार्यरत लोग यदि किसी पार्टटाइम कार्य को करने की सोच रहे हैं, तो वह उसके लिए समय निकालने में कामयाब रहेंगे। छोटे व्यापारियों को व्यवसाय में लाभ मिलाजुला रहेगा, लेकिन फिर भी वह उसे पाकर प्रसन्न रहेंगे। यदि आप किसी को धन उधार देना पड़े, तो बहुत ही सोच विचार ले, क्योंकि उनके वापस आने की संभावना बहुत कम है। यदि आपको किसी यात्रा पर जाना पड़े, तो उसे स्थगित कर दे, नहीं तो आपको वाहन की अक्समात खराबी के कारण धन खर्च बढ़ सकता है।

धनु: आज का दिन आपके लिए संपत्ति में वृद्धि के संकेत दे रहा है। रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को कुछ नए अवसर प्राप्त होंगे। आपके चारों ओर का वातावरण सुखमय रहेगा, जिसे देखकर आप प्रसन्न रहेंगे। यदि आपको लंबे समय से कोई चिंता सता रही थी, तो वह भी दूर होगी। भाग्य के भरोसे यदि किसी कार्य को करेंगे, तो उसमे सफलता भी अवश्य करेंगे। यदि आप प्रॉपर्टी डीलिंग का कार्य करते हैं, तो उसमें आपको मुनाफा अत्यधिक मात्रा में होगा, जिसे पाकर आप प्रसन्न होंगे, लेकिन आपको अपनी जिम्मेदारियों के प्रति सतर्क रहना होगा, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकती है।

मकर: आज का दिन आपके लिए खुशियों भरा रहेगा। आपके सामने कुछ ऐसे अवसर आएंगे, तो आपको मजबूरी में ना चाहते हुए भी करने पड़ सकते हैं। आपको किसी जमानत आदि के कार्य को आगे के लिए नहीं टालना है। व्यवसाय में दिन आज मिलाजुला रहेगा, लेकिन फिर भी आप अपने खर्च निकालने में कामयाब रहेंगे। यदि कोई विवाद हो, तो आपको उसमें बीच में पड़ने से बचना बेहतर रहेगा, नहीं तो वह आपके स्वाभिमान को ठेस पहुंच सकती है। नौकरी कर रहे जातकों को किसी भी अपरिचित की बातों में नही आना है, नहीं तो वह उन्हें चुना लगा सकते है और उनसे कुछ धन भी वसूल कर सकते है। सायंकाल के समय आज किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं।

कुंभ: आज का दिन आपके मान सम्मान में वृद्धि का दिन रहेगा। छोटे व्यापारियों को व्यापार में आयके कुछ नए स्त्रोत प्राप्त होंगे, लेकिन जो लोग शेयर बाजार में निवेश करते हैं, उन्हें सावधान रहना होगा और किसी के कहने पर निवेश करने से बचना होगा। आपको अपने धन को बजट बनाकर व्यय करना बेहतर रहेगा, तभी आप भविष्य के लिए धन संचय कर पाएंगे। सायंकाल के समय आपको अपने किसी कार्य के पूरा ना होने की चिंता सता सकती है। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को जल्दबाजी में किसी भी कार्य को नहीं करना है, नहीं तो बाद में इसके लिए पछताना पड़ सकता है।

मीन: आज का दिन आपके लिए मन मुताबिक लाभ दिलाने वाला रहेगा। आपकी धर्म-कर्म के प्रति रुचि बढ़ी रहेगी। आपको किसी बड़े काम में हाथ डालने से पहले अपने शत्रुओं की ओर ध्यान देना होगा, क्योंकि वह उसमें रुकावट डालने की पूरी कोशिश कर सकते हैं। आप अपनी मधुर वाणी से घर व व्यापार दोनों जगह आपके मित्र प्रसन्न रहेंगे, लेकिन आपको किसी दूसरों के कामों में हस्तक्षेप करने से पहले सावधान रहना होगा, कहीं लोग इसे आपका स्वार्थ ना समझे। यदि आपका कोई कानूनी विवाद चल रहा है, तो उसमें आपको मन मुताबिक लाभ मिलेगा।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *