मेष, मिथुन और वृश्चिक राशि के जातक आर्थिक लेनदेन में बरतें सावधानी, आइए ज्योतिषाचार्य पंडित रजनीश शास्त्री के साथ जानते हैं आज के राशिफल के बारे में

मेष: आज शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। जीवनसाथी को स्‍वास्‍थ्‍य विकार रहेंगे। मित्र का सहयोग मिलेगा। व्यवसाय में लेन देन को लेकर थोड़ी परेशानी होगी।

वृष: आज कई रुके कार्यों को विस्तार देंगे। व्यवसाय क्षेत्र में आज कुछ नए सहयोगी मिलेंगे, जिनके सहयोग से आपको भविष्य में लाभ होगा। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। मकान खरीदने का प्लान बनेगा।

मिथुन: जॉब में प्रोमोशन की संभावना दिखाई दे रही है। निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो सोच समझ कर ही निवेश करें, हानि की भी संभावना बनी हुई है। स्वास्थ्य में सुधार हो सकता है।

कर्क : व्यवसाय में सफलता की प्राप्ति होगी। सेहत का ध्यान रखें। कोई पूराना रोग है, तो इस पर ध्यान दें। सेहत के मामले में लापरवाही भारी पड़ सकती है। व्यावसायिक कार्यों में व्यस्त हो सकते हैं।

सिंह : राजनीति से सम्बद्ध लोग सफल रहेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। आज वाहन प्रयोग के प्रति सतर्क रहें। नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षा एवं साक्षात्‍कारादि कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे।

कन्या : शिक्षा के क्षेत्र में सफलता से खुश रहेंगे।कारोबार में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। माता-पिता का सानिध्य मिलेगा। मन अशांत रहेगा। धैर्यशीलता में कमी रहेगी।

तुला : जॉब व व्यवसाय में नवीन अवसरों की प्राप्ति की संभावना है। जीवन साथी का सहयोग प्राप्त होगा। धन से जुड़े मामले में विशेष सावधानी बरतें। बड़ा निवेश करने की योजना बना सकते हैं।

वृश्चिक : जॉब को लेकर अति प्रसन्न हो सकते हैं। ऑनलाइन लेनदेन में विशेष सतर्कता बरतें। धोखा भी मिल सकता है। वाणी पर नियंत्रण रखें। छात्रों को कम्प्टीशन में सफलता की प्राप्ति होगी।

धनु : आज व्यवसाय में सफलता की प्राप्ति होगी। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्‍की के मार्ग प्रशस्‍त होंगे, लेकिन स्‍थान परिवर्तन भी संभव है। धन का आगमन होगा। राजनीतिज्ञ लाभान्वित होंगे।

मकर: जॉब में लाभ होगा। परिवार से दूर रहना पड़ सकता है। नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षा एवं साक्षात्कार आदि कार्यों में सफलता मिलेगी। जीवनसाथी से मतभेद बढ़ सकते हैं। बैंकिंग से सम्बद्ध लोग सफल रहेंगे।

कुम्भ: जॉब में लाभ हो सकता है। मन में निराशा एवं असंतोष के भाव रहेंगे। अपनी भावनाओं को वश में रखें। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं।आज का दिन छात्रों के लिए सुखद रहेगा। खर्च अधिक रहेंगे।

मीन : व्यवसाय में कोई बड़ा लाभ हो सकता है। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। मानसिक असन्तोष रहेगा। कारोबार विस्तार में किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *