कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन अपने काम प्राथमिकता से निपटाने का हो सकता है, व्यवसायिक व्यवस्तता के चलते निजी जीवन के जो काम टाल रहे थे, वे पूरा करने का समय आ गया है, आइए जानते हैं आज के राशिफल के बारे में

1- मेष राशि- king of cups अपने बिजनेस पार्टनर से अच्छे संबंधों पर ध्यान दें नहीं तो झगड़ा हो सकता है. आय में बढ़ोतरी के प्रबल योग बनेंगे. मानसिक तनाव दूर होगा और जोश में रहेंगे. काम को लेकर स्थितियां सामान्य रहेंगी. आपको आज किसी का मार्गदर्शन प्राप्त होगा.उपाय: गणेश स्तुति के साथ दिन की शुरुआत करें.

2- वृष राशि – The Moon परिवार से मिली आर्थिक मदद और प्रॉपर्टी का सही उपयोग करें. अपने काम को विस्तारित करने की योजना का पूरा अभ्यास करें. बड़े फायदे के लिए छोटे नुकसान को नजरअंदाज ना करें. आर्थिक नुकसान झेलने की जितनी क्षमता है इतना ही रिस्क लें.उपाय: गौशला में दान करें

3- मिथुन राशि – Seven of Cups उम्र में आपसे छोटे लोग भी जाने अनजाने में आपकी समस्या का समाधान दे सकते हैं. खर्च कम करने का प्रयास सफल रहेगा. काम और परिवार में आप से छोटे व्यक्ति द्वारा मिला सहयोग महत्वपूर्ण हो सकता है. ज्ञान की प्राप्ति का लक्ष्य बनाए रखें.उपाय: नारायण कवच का पाठ करें.

4- कर्क राशि- Justice बड़े पैमाने पर दिया उधार वसूल करने में वक्त लग सकता है. लीगल एक्शन लेने से पहले सोच विचार कर कदम उठाएं. पैसों के लेन-देन में संतुलन ना होने से चिंता बढ़ सकती है. सरकारी काम से जुड़ी छोटी गलती भी भारी नुकसान पहुंचा सकती है.उपाय: तुलसी में दीपक जलाएं.

5- सिंह राशि- Four of Wands आज आप अपने काम की गति से ना केवल पेंडिंग कामों को पूरा कर पाएंगे बल्कि करियर के मोर्चे पर भी अपनी किस्मत बदलने की स्थिति में रहेंगे. जो लोग आपका विरोध कर रहे थे, वे पक्ष में आ सकते हैं. अगर आप किसी खोज या काम में लगे हैं, तो इससे थोड़ा ब्रेक भी ले सकते हैं.उपाय: सूर्या को जल दें और आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें.

6- कन्या राशि- Knight of Pentacles आज का दिन आपके लिए अपने काम प्राथमिकता से निपटाने का हो सकता है. व्यवसायिक व्यवस्तता के चलते आप निजी जीवन के जो काम टाल रहे थे, वे पूरा करने का समय आ गया है. भौतिक सुख, धन, संपत्ति और जीवन में अच्छी चीजों की उम्मीद कर सकते हैं.उपाय: वृक्षारोपण करें.

7- तुला राशि- Judgement आज आपको कुछ कड़े फैसले लेने पड़ सकते हैं. कुछ लोगों के साथ आपको सख्ती से पेश आना पड़ सकता है. किसी भी मामले में आपको आज टालमटोल वाला स्वभाव नहीं अपनाना है. आपको अपने काम के प्रति सतर्क रहने की आवश्यकता है.उपाय: शिव परिवार की पूजा दम्पति साथ में करें.

8- वृश्चिक राशि- Temperance आपकी सोई प्रतिभा को कोई जगा सकता है. इससे आपके अंदर नई ऊर्जा का संचार हो सकता है. थोड़ा नुकसान होने के संकेत हैं. बिजनेस के मामलों में आपको आज थोड़ा सावधान रहने की आवश्यकता है. कागजी कार्यवाही पूरी सतर्कता से करें.उपाय: गाय के घी का दीपक विष्णु भगवान के समक्ष जलाएं.

9- धनु राशि- The Lovers आज का दिन कुछ खास हो सकता है. कार्ड्स संकेत कर रहे हैं कि किसी विशेष व्यक्ति के साथ आपको समय गुजारने का मौका मिल सकता है. जो लोग किसी रिलेशनशिप में हैं, उनके लिए कुछ अच्छी खबरें आज आ सकती हैं. नए लोगों से मुलाकात के योग हैं. उपाय: हरी सब्ज़ी का दान करें.

10- मकर राशि – Ace of Cups आज का दिन आपके लिए आशावादी नजरिए से आगे बढ़ने का है. किसी ऐसे व्यक्ति से मिलने का मौका मिल सकता है जो आपको विशेष लाभ दिला सकता है. आपको आर्थिक लाभ और सामाजिक प्रतिष्ठा मिल सकती है. निजी जीवन संतुलित रहेगा.उपाय: गणेश जी को दूर्वा अर्पित करें.

11-कुंभ राशि- Five of Swords जितनी जिम्मेदारियां और दबाव आप पर है, क्या उनके साथ आप न्याय कर पा रहे हैं, इस पर विचार करें. प्रोफेशनल ग्रोथ के चक्कर में निजी जीवन के लिए आरक्षित समय को बर्बाद ना करें. ये आपके लिए भविष्य में रिश्तों के लिहाज से खटास पैदा करने वाला हो सकता है.उपाय: रामरक्षस्तोत्रा का पाठ करें.

12- मीन राशि- The Hermit आज के दिन आप अपने जीवन से नकारात्मकताओं को दूर करें. काम का दबाव होने के कारण आप कई मामलों में विरोधाभासी विचारों से घिर सकते हैं. किसी भी बात में अति उत्साह या अति आत्मविश्वास आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है.उपाय: गाय को हरा चारा खिलाएं.

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *