कर्क और सिंह राशि के जातकों को मिलेंगी खुशियां, आइए ज्योतिषाचार्य पंडित रजनीश शास्त्री के साथ जानते हैं आज के राशिफल के बारे में

मेष: अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें, जो आध्यात्मिक जीवन के लिए आवश्यक है। मस्तिष्क जीवन का द्वार है, क्योंकि अच्छा-बुरा सब-कुछ इसी के माध्यम से आता है। आज आपको करियर को लेकर थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है। अपने कार्यों को पूरा करने के लिए किसी की सहायता की जरूरत पड़ेगी।

वृष: ख़र्च करते वक़्त ख़ुद आगे बढ़ने से बचें, नहीं तो आप खाली जेब लेकर घर लौटेंगे। आज का दिन नौकरी वालों के लिए परेशानी भरा रहने वाला है। बॉस से संबंध खराब होने के आसार हैं। इसलिए सतर्क रहें।घर में उल्लास का माहौल आपके तनावों को कम कर देगा। आने वाले दि‍न अच्‍छे रहेंगे।

मिथुन: आज आपका कोई छुपा विरोधी आपको ग़लत साबित करने की पुरज़ोर कोशिश करेगा। जिस प्रमोशन की आप चाह में थे फिलहाल उसके होने के अभी आसार कम ही दिखाई दे रहे हैं। हेल्थ का विशेष ध्यान रखें क्योंकि इससे आपका करियर डगमगा सकता है। हमेशा धैर्य से कार्य करें।

कर्क: किसी दूर के रिश्तेदार के यहाँ से मिली आकस्मिक अच्छी ख़बर आपके पूरे परिवार के लिए ख़ुशी के लम्हे लाएगी। आपके करियर के लिए आज का दिन खास रहने वाला है। आपकी मुलाकात ऐसे व्यक्ति से हो सकती है जो आपको सफलता की सीढ़ी पर पहुंचाने में कारगर साबित हो सकता है।

सिंह: आपको अपने जीवन साथी के साथ सुखद समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा।आपको करियर में उन्नति मिलने के आसार हैं। लंबे समय से अटके हुए काम पूरे होने के आसार दिखाई दे रहे हैं। कोई भी नया काम सोच समझकर ही शुरू करें। इससे आपको जीवन मेंं सफलता मिलेगी।

कन्या: मस्तिष्क जीवन का द्वार है, क्योंकि अच्छा-बुरा सब-कुछ इसी के माध्यम से आता है। करियर में सफलता पाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। बॉस आपके काम से इंप्रेस होंगे। सहयोगियों का साथ मिलेगा। आप सफलता के अनेक सौपान को अपने जीवन में प्राप्‍त कर सकते हैं।

तुला: आज आपको कार्यक्षेत्र में दुश्मनों से सतर्क रहने की जरूरत है। क्योंकि ये आपके द्वारा किये गये कार्यों में कुछ न कुछ अड़चन पैदा करने की कोशिश करेंगे। ख़र्च करते वक़्त ख़ुद आगे बढ़ने से बचें, नहीं तो आप खाली जेब लेकर घर लौटेंगे। ये समय खर्च पर नियंत्रण रखने का है।

वृश्चिक: काम का बोझ आज ज्यादा रहेगा। जिसकी वजह से आप कुछ परेशान हो सकते हैं। लेकिन आप समझदारी के साथ अपने लक्ष्यों तक पहुंचने की कोशिश करेंगे। कई मज़बूत ताक़तें आपके ख़िलाफ़ काम कर रही हैं। आपको ऐसे क़दम उठाने से बचना चाहिए। नहीं तो आगे परेशानी हो सकती है।

धनु: आपको ऑफिस में लोगों का विरोध झेलना पड़ सकता है। अगर आप को किसी काम में बदलाव करने के लिए कहा जाए तो उसे मान लें।आज आपका कोई छुपा विरोधी आपको ग़लत साबित करने की पुरज़ोर कोशिश करेगा। समय के साथ चलने में समझदारी है अन्‍यथा काफी परेशानी होगी।

मकर: आज आपको काम में उन लोगों से सावधान रहने की जरूरत पड़ेगी जो आपके कार्यों को बिगाड़ने की कोशिश में लगे हैं। आप सावधानी के साथ अपने कार्यों को पूरा करने की कोशिश करें।अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं। इसलिए अपने पर नियंत्रण रखें।

कुंभ: आज आप देखेंगे कि आप अपने कार्यों में सफलता हासिल कर पायेंगे। बेवजह की टेंशन दूर होगी। ऑफिस में सभी का साथ मिलेगा। मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी। आपको अपने जीवन साथी के साथ सुखद समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा। अपने लोगों के साथ हमेशा सहयोग की भावना रखें।

मीन: आज आप ऑफिस में कोई बड़ी उपलब्धि हासिल करेंगे। नया काम मिल सकता है। मित्रों के सहयोग से कहीं से नौकरी के अच्छे ऑफर आ सकते हैं। संतुष्ट जीवन के लिए अपनी मानसिक दृढ़ता में वृद्धि कीजिए। निवेश के लिए अच्छा दिन है, लेकिन उचित सलाह से ही निवेश करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.