कर्क राशि वालों को हो सकता है धन लाभ, आइए जानते हैं आज के राशिफल के बारे में

मेष- आज के दिन खुद में काफी फुर्ती और ताज़गी का अनुभव करने वाले हैं. आपने यदि कई दिनों से किसी नकारात्मक आदतों को छोड़ने का प्लान किया है तो इस ओर कदम उठाना चाहिए. जो लोग कार्य की अधिकता के चलते आज भी ऑफिस जा रहें हैं या घर से ही कार्य को ऑपरेट कर रहें हैं, उनको निराश नहीं होना चाहिए क्योंकि ग्रहों के हिसाब से आपके आय में वृद्धि हो सकती है. कॉस्मेटिक्स का व्यापार करने वालों के लिए आज का दिन शुभ है. हेल्थ में जंक फूड के सेवन से बचना होगा. छोटी बहन से किसी बात को लेकर अन-बन हो सकती है।

वृष- आज के दिन यदि कहीं यात्रा पर जाने का विचार है तो जा सकते हैं यात्रा सुखद होगी. वहीं दूसरी ओर आपको जीवन के प्रति कुछ नकारात्मक दृष्टिकोण अपनाने से बचना चाहिए. हो सकता है आपको ऐसा प्रतीत होने लगे की अभी तक जो भी प्रयास किए हैं उनमें सफलता नहीं मिल पा रही है तो ऐसे विचारों को महत्व देने से बचना होगा. व्यापार की बात करें तो जिन लोगों का व्यापार कुछ मंदी में चल रहा था उन्हें अब जोर लगा देना चाहिए मनचाही सफलता मिल सकती है. हेल्थ में पेट से संबंधित दिक्कतों से अलर्ट रहें. परिवार के सदस्यों के प्रति गलत भावना को मन में न आने दें।

मिथुन- आज के दिन परिवार वालों के साथ अधिक समय व्यतीत करना चाहिए. नशा और नकारात्मक प्रवृत्ति वाले लोगों से दूर रहना आज बेहद जरूरी है. नौकरी की बात करें तो जो लोग टार्गेट से संबंधित कार्य करते हैं उन्हें अपने नेटवर्क को तलाशने की जरूरत है. बिज़नेस पार्टनर के साथ आर्थिक मामलों में बहस होने की आशंका है. विद्यार्थी वर्ग को विलासिता पूर्ण लाइफ स्टाइल जीने की इच्छा से दूरी बनाएं रखनी होगी. स्वास्थ्य की बात करें तो कमर से निचले हिस्से में कोई परेशानी होने की आशंका है. घर के बड़ों की सलाह मानना हितकर होगा. जिन लोगों का जन्मदिन है उन्हें परिवार की तरफ से सर्पराइज गिफ्ट मिल सकता है।

कर्क- आज के दिन अनेक स्रोतों से धन प्राप्त होने की सम्भावना है. शेयर मार्केट में यदि आपने धन निवेश कर रखा है, तो इस ओर अच्छा मुनाफ़ा मिल सकता है. लेकिन मुनाफ़े को योजनाबद्ध तरीके से इस्तेमाल करना होगा अन्यथा नुकसान भी हो सकता है. मीडिया से जुड़े लोगों को आज मनचाहा काम मिलने की संभावना है. व्यापार में नये पार्टनर्स जुड़ सकते हैं, जो भविष्य के लिए लाभकारी होगें. हेल्थ में आज दुर्घटना के प्रति अलर्ट रहें, अधिक चोट लगने की आशंका है. जीवनसाथी के साथ सम्बन्धों में मधुरता आएगी. परिवार में आपके द्वारा कि गये कार्यों कि प्रसन्नसा होगी।

सिंह- आज के दिन किसी दिखावे में न आएं ऐसा करना आपको आर्थिक रूप से हानि पहुंचा सकता है. घर हो या ऑफिस महिलाओं के साथ व्यवहार अच्छा रखें. ऑफिस कि बात करें तो आपके विरोधी सक्रिय हो सकते हैं. जिन लोगों ने किसी नयी कंपनी में अपना रिज्यूम दे रखा है तो उन्हें वहां से इंटरव्यू के लिए कॉल आ सकती है. व्यापारी वर्ग कार्य को बढ़ाने के लिए अपनी क्षमताओं का पूरा उपयोग कर पाने में असफल हो सकते हैं. सेहत में आज के दिन हृदय रोगियों को अलर्ट रहना होगा. घर से संबंधित कोई भी निर्णय लेने में जल्दबाजी करने से बचना होगा अन्यथा परिवार के सदस्य आपके विरोध में जा सकते हैं।

कन्या- आज के दिन अपने किये गये कर्मों के फलस्वरूप आपको परिणाम मिल सकता है वह सकारात्मक और नकारात्मक दोनों ही रूप में देखने को मिलेगा. वहीं दूसरी ओर अपनी ग़लतियों को छुपाने के लिए झूठ का सहारा लेना मुश्किलों में डाल सकता है. फिल्मी लाइन में जो लोग प्रयास कर रहें हैं उनको कहीं से अच्छा मौका मिल सकता है. प्रापर्टी का बिज़नेस करने वालों को कानूनी दांव पेंच से बचकर रहना होगा, अन्यथा आर्थिक दंड भरना पड़ सकता है. हेल्थ में आज मानसिक रोगों के प्रति अलर्ट रहना होगा. संतान के पक्ष से शुभ सूचना मिलने की संभावना है. कुल में सदस्यों कि गिनती में बढ़ोत्तरी हो सकती है।

तुला- आज के दिन समाजिक कार्यों में आपको हिस्सा लेना चाहिए हो सके तो आर्थिक रूप से किसी की मदद करना अति उत्तम रहेगा. अविवाहित लोगों के विवाह की चर्चा जोर पकड़ सकती है. जो लोग विदेशी कंपनियों में कार्यरत हैं उन्हें कंपनी की ओर से अच्छा बोनस मिल सकता है. राजनैतिक तौर पर जुड़े लोगों को जनता से अच्छा रिस्पोंस मिल सकता है. महिलाओं को आवश्यकता से ज्यादा धन खर्च करने से बचना होगा. स्वास्थ्य में चिंता आपके हेल्थ को खराब कर सकती है, शांत रहना ही इसका उपाय है. पारिवारिक माहौल आज काफी अच्छा रहने वाला है. कहीं टूर पर जाने का प्लान भी बन सकता है।

वृश्चिक- आज के दिन अपनी वाणी पर बहुत संयम बरतने की जरूरत है, आपकी तीखी वाणी विवादों को हवा दे सकती है. कई नकारात्मक ग्रहों का आप पर रूल चल रहा है. जिसे देखते हुए हर परिस्थिति में मौन रहना होगा. मार्केटिंग से जुड़े हुये लोगों को आज बेहतर अवसर मिल सकते हैं. व्यापार की बात करें तो जो लोग पढ़ाई से संबंधित चीजों का व्यापार करते हैं उन्हें अच्छा मुनाफ़ा हाथ लग सकता है. सेहत की बात करें तो आंख से संबंधित समस्या होने की आशंका है. पिता के माध्यम से आपको आर्थिक लाभ होगा. परिवारजनों के साथ किसी समारोह में जाने का मौका मिल सकता है।

धनु- आज के दिन आपकी किहीं ग़लतियों के चलते आपको दूसरों के सामने अपमान जनक परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है. युवा वर्ग अनावश्यक वाद-विवाद में न पड़े क्योंकि ऐसा करना कानून के दरवाजे तक पहुंचा सकता है. मनोरंजन और कला के क्षेत्र से जुड़े हुये लोगों के लिये दिन बहुत शुभ है, इस ओर ध्यान देना चाहिए. व्यापारियों को बड़े निवेश करने से बचना होगा. गर्भवती महिलाओं को सीढ़ियों से चढ़ते व उतरते समय ध्यान रखना होगा. स्वास्थ्य में आज के दिन इंफेक्शन होने कि आशंका है, अपने खान-पान पर ध्यान रखें. संतान के भविष्य को लेकर कुछ चिन्ता में रहेंगे वहीं दूसरी ओर बड़े भाई का भी ध्यान रखें।

मकर- आज के दिन हो सकता है आपके पास कार्यभार अधिक रहें और दूसरों की जिम्मेदारी भी आपको ही उठानी पड़ जाएं. ऐसी स्थिति में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए, सभी कार्यों को प्रसन्नता के साथ करना चाहिए. ऑफिस में आज के दिन दूसरों के मामलों में उलझने से मानहानि हो सकती है. बिज़नेस करने वालों को ग्राहकों के साथ सौम्य व्यवहार रखना होगा अन्यथा वो आपसे नाराज हो सकते हैं. हेल्थ की बात करें तो अपनी दिनचर्या को नियमबद्ध बनाना होगा, यही आपको स्वास्थ्य लाभ देगी. परिवारजनों से जिस तरह के व्यवहार की आप उम्मीद कर रहें है उसमें आपको निराशा हाथ लग सकती है।

कुम्भ- आज के दिन निवेश करने से आर्थिक लाभ कि उम्मीद है. रुके हुये कामों को निपटाने के लिए अपनी बुद्धि कौशल का प्रयोग करना होगा. नौकरी से जुड़े लोगों को मीटिंग के चलते ऑफिस जाना पड़े तो अवश्य जाएं. उच्चाधिकारियों से रिलेशन मजबूत होंगे. अगर प्रमोशन लिस्ट में आपका नाम है तो इस ओर शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है. जो लोग फाइनेंस संबंधित बिज़नेस करते हैं उनको लॉस होने की आशंका है. विद्यार्थियों को परीक्षा फल में अच्छे अंक प्राप्त हो सकते हैं. सेहत में आज शुद्ध, संतुलित एवं शाकाहारी भोजन ग्रहण करें. शाम के समय मित्रों व परिवारजनों के साथ मनोरंजन के लिए सिनेमा देखने जा सकते हैं।

मीन- आज के दिन मेहनत का परिणाम कुछ कम प्राप्त होने की आशंका है, वहीं दूसरी ओर काम के बजाय दूसरी अन्य गतिविधियों में मन ज्यादा लग सकता है. नये कार्य कि शुरुआत दिन के प्रारम्भ से करें संभवतः सकारात्मक परिणाम मिलेगें. खाने-पीने का व्यापार करने वालों को स्वच्छता पर ध्यान देना चाहिए, ग्राहकों कि पसंद और नापसंद का भी ध्यान दें. स्वास्थ्य की बात करें तो आज गला खराब व टांसिल जैसी समस्या होने की आशंका है. घर कि साफ-सफाई पर अधिक ध्यान देना चाहिए. यदि कोई मित्र आपसे कई दिनों से नाराज चल रहें हैं तो उनसे दोस्ती का हाथ बढ़ाएं।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *