कर्क राशि वालों के लिए लाभ का दिन है, वृश्चिक राशि वाले धैर्य से काम लें, आइए जानते हैं आज के राशिफल के बारे में

मेष- आज के दिन बहुत अधिक खुला हाथ आगे के लिए दिक्कतें पैदा कर सकता है. धन को योजनाबद्ध तरीके से संचित करें. आज के दिन खर्चों की लिस्ट छोटी रखनी होगी. जो लोग नौकरी की तलाश कर रहें हैं उनको अच्छी नौकरी का ऑफर मिल सकता है. प्लास्टिक का काम करने वालों की कमाई बढ़ेगी. लंबे समय से चढ़ा कर्ज उतर सकता है. हाई बीपी और मधुमेह के मरीजों को अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान चाहिए. परिवार में प्रसन्नता का माहौल रहेगा. बड़े भाई की प्रसन्नता और उनका आशीष आपके आत्मबल में वृद्धि करेगा. संतान की ओर से चल रही चिंताओं से मुक्ति मिलेगी।

वृष- आज के दिन आपके लिए शांति बहुत महत्वपूर्ण है.अध्यात्म चिंतन में वृद्धि होगी, आज के दिन एक विशेष बात और ध्यान रखनी है कि किसी भी चीज की अति बहुत खराब है, धन कमाने के लिए हमेशा भागना सेहत के लिए अच्छा नहीं है, धन की अहमियत को स्वास्थ्य से नीचे ही रखें. ऑफिस के डेटा को संभालकर रखें लॉस हो सकता है. सैन्य विभाग से जुड़े लोगों को ट्रांसफर लेटर मिल सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से आज कमर में दर्द रहेंगा जो आपके कार्य को बाधित कर सकता है. भूमि में निवेश करना अच्छा रहेगा. छोटे भाई-बहन का मार्ग दर्शन करना पड़ सकता है।

मिथुन- आज के दिन ग्रहों के हिसाब से आपको सत्य का साथ नहीं छोड़ना चाहिए क्योंकि अंततः विजय सत्य की ही होगी. कठिन परिश्रम जारी रखें, उन्नति के द्वार खुल सकते हैं. कर्मक्षेत्र की बात करें तो ऑफिस में किसी से वाद-विवाद हो सकता है. आज कार्य करने के लिए नवीन प्रस्ताव भी आपको मिल सकते हैं. व्यापारियों को आर्थिक नुकसान के प्रति सतर्क रहना होगा, बड़े क्लाइंट से अनबन हो सकती है. फिट्नेस पर पूरा ध्यान रखें, खान-पान पर भी ध्यान देना होगा. कोई दोस्त या रिश्तेदार का मूड आपकी वजह से भी खराब हो सकता है. परिवार में बेवजह बहस हो सकती है।

कर्क- आज के दिन जल्दबाजी व तैश में आकर कोई भी फैसला न लें . यदि कोई पॉलिसी कराना चाहते हैं तो पहले उसके बारे में विस्तार से समझ लें. ऑफिस के नियमों का पालन करें, अन्यथा बॉस नाराज हो सकते हैं. जो लोग साझेदारी में व्यापार करते हैं तो उनके लिए दिन लाभ लेकर आने वाला है. थोक का व्यापार करने वालों की आय में वृद्धि हो सकती है. कारोबार के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है. सेहत की बात करें तो आज मोटे अनाज का सेवन करना उत्तम रहेगा. जीवन साथी के स्वास्थ्य पर ध्यान रखें. घर में मेहमानों का आगमन होगा।

सिंह- आज के दिन कि शुरुआत उत्साह के साथ करें, अपने लक्ष्य की ओर लगातार बढ़ते रहें, समय को बर्बाद न होने दें. नौकरी के लिए यदि कोई ऑफर मिलता हैं तो बिना सोचे-समझे हामी न भरें. युवाओं को कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. व्यापारिक कार्यों में बेहतर सफलता की संभावना है. सॉफ्टवेयर से संबंधित कारोबारियों को लाभ मिलेगा. विद्यार्थियों को टीचर का मार्ग दर्शन मिलेगा. पित्त प्रधान रोगियों को स्वास्थ्य का विशेष ध्यान देना चाहिए गरीष्ठ भोजन के सेवन से बचें. माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी. परिवार के साथ कहीं जाने का प्लान बन रहा है तो जा सकते हैं।

कन्या- आज के दिन मन शांत रहने वाला है. ग्रहों की मानें तो दूसरों पर अत्यधिक भरोसा संकट में डाल सकता है इसलिए आज के दिन अपना काम स्वयं करना होगा. ऑफिस में बेवजह किसी से कहा सुनी हो सकती है, साथ ही आलस्य प्रगति में बाधक हो सकता है. व्यापारी वर्ग सचेत रहें निकट के लोग उन्नति में बाधक बन सकते हैं. किराने का काम करने वाले व्यापारियों के लिए दिन अच्छा है. हेल्थ में आज किडनी से संबंधी रोग के प्रति सचेत रहें. पिता से वैचारिक मतभेद आपको तनाव दे सकते है.आर्थिक मामलों में अधिक सजग रहें, बेवजह के खर्च होने की आशंका है।

तुला – आज के दिन सभी से विनम्रता से बात करना चाहिए. अहंकार आपके जीवन में बहुत बड़ी समस्या खड़ी कर सकता है. लिहाजा घर हो या ऑफिस सभी में प्रेमपूर्ण वातावरण बना कर रखें. हो सकता है कि आपको किसी की कोई बात चुभ जाए. नौकरी में परिवर्तन हो सकता है. ऑफिस का तनाव घर न लाए. व्यापार में पिछले दिनों की गई प्लानिंग में सफलता मिलेगी. विद्युत उपकरणों का कारोबार करने वालों को मुनाफा अधिक प्राप्त हो सकता है. अपनी क्षमताओं को बढ़ाते हुए आगे बढ़ेगें. कंधों का दर्द परेशान कर सकता है. घरेलू चीजों में धन व्यय होगा. जिन लोगों ने कई बड़े कर्ज ले रखे हैं उनको इसको लेकर चिंता हो सकती है।

वृश्चिक- आज के दिन आपको धैर्य का परिचय देना होगा क्योंकि ग्रहों कि स्थितियां आपके कार्य अटका सकती हैं.आपकी छवि एक परिश्रमी, मेहनती और ईमानदार कर्मी की है इस छवि को बनाएं रखने के लिए आपको भरपूर प्रयास करने चाहिए. आज के दिन आर्थिक हानि को बचाने के बजाए संबंधों को बचाने में जोर दें. चिंताओं में कमी आएगी . ऑफिस के सहकर्मियों से पूर्ण सहयोग और स्नेह प्राप्त होगा . व्यापारिक साझेदारी में मन मुटाव होगा, मामले को शांतिपूर्वक निपटाने में ही समझदारी है. सेहत की बात करें तो आज का दिन सामान्य रहने वाला है. मामा के घर से कोई अप्रिय समाचार मिल सकता है।

धनु- आज के दिन दूसरों के प्रभाव में आने से बचना चाहिए. आपको स्वयं लिए गए निर्णय पर भरोसा पैदा करना होगा. पार्टनरशिप का यदि कोई ऑफर मिलता है तो उसको स्वीकार कर सकते हैं. पार्टनर के जीवन में जुड़ने के बाद से उन्नति के द्वार खुलने की संभावनाएं प्रबल है. वह पार्टनर आपका लाइफ पार्टनर भी हो सकता है. संपर्क आपको लाभ दे सकते हैं. मार्केटिंग और शेयर से संबंधित लोगों के लिए दिन अच्छा है. रोज़गार संबंधित ऋण ज्यादा कारगर रहेंगे. स्वास्थ्य की बात करें करंट और धारदार चीजों से चोट लगने की आशंका है. परिवार में किसी के खराब स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी।

मकर- आज अपने सामाजिक दायरे को और मजबूत करने के लिए कुछ नए अवसरों की तलाश करनी चाहिए. सरल भाषा में कहे तो आपके पास करियर बनाने का मौका है. मेहनत करते रहें पैसा खुद ब खुद आने लगेगा . ईर्ष्या करने वालों की संख्या में कमी नहीं है लेकिन सभी से प्रेम से बोलिए और लोगों का दिल जीतते चलिए. भविष्य में भगवान भास्कर ईर्ष्या करने वालों को ही आपका मित्र बना देंगे. मेडिकल से संबंधित कारोबार करने वालों के लिए समय ठीक नहीं है. पुराने रोग आज के दिन सक्रिय हो सकते हैं. संतान का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. परिवार और दोस्तों से मिले प्यार और हंसी के पल पिछली तकलीफ़ को भुला देंगे।

कुंभ- आज के दिन आप घर और बाहर के कामों में बहुत अधिक व्यस्त रहेंगे. अधूरी कार्य योजनाओं को पूरा करने का समय आ गया है. व्यावसायिक संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी. वरिष्ठ व्यक्तियों की सलाह आपकी उन्नति के द्वार खोल सकती है. आपके द्वारा की गई मेहनत अब रंग लाने वाली है. लोहें का काम करने वालों को बड़े सौदों से बचना होगा. टूरिज़्म में जुड़े लोगों को लाभ हो सकता है. कोई भी ऐसा काम न करें, जिसका दुष्परिणाम स्वास्थ्य पर पड़े. पैतृक सम्पत्ति से लाभ मिल सकता है. कठिन दौर में जीवन साथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा . परिवार के लोग किसी धार्मिक स्थल जा सकते हैं।

मीन- आज के दिन विचार बहुत अधिक मात्रा में आएंगे. इनको अपने विवेक से फिल्टर करना होगा और जो काम के विचार हैं उनको ही प्रयोग में लाना चाहिए. अपनी बातों से लोगों को संतुष्ट करेंगें. मार्केटिंग और विज्ञापन से जुड़े हुए लोगों की उन्नति होने की प्रबल संभावनाएं. किसी पुराने मित्र से लाभ मिल सकता है. पिछली समस्या समाप्त होती दिख रही हैं. फंड, साझेदारी, पूंजी निवेश का समय चल रहा है. योजनाओं को पूरा करने के लिए समय निकाले. कृषि से संबंधित लोगों के परिवार में खुशहाली आ सकती है. रक्त से संबंधित बीमारी को लेकर सावधानीयां रखें. अविवाहितों की विवाह चर्चा जोर पकड़ सकती है।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *