सिंह राशि और धनु राशि वालों को हो सकता है नुकसान, आइए जानते हैं आज के राशिफल के बारे में

मेष- आज के दिन दान-धर्म के कार्यों से पीछे न हटें, क्षमतानुसार किसी ज़रूरतमंद को मदद कर सकते हैं. कर्मक्षेत्र में एकजुट होकर कार्य करें क्योंकि ऑफिस में कार्यभार अधिक रहने वाला है साथ ही ओवर टाईम भी करना पड़ जाए. व्यापारी वर्ग ग्राहकों को लुभाने के लिए नये-नये तरीके अपनाने चाहिए जो भविष्य में व्यापार को भी बढ़ाने में सहायक होगा. हेल्थ में महिलाओं को हार्मोंस संबंधित दिक्कत होने की आशंका है, यदि यह समस्या पहले या कुछ दिनों से चल रही है तो इसका इलाज अवश्य करवाए. भाईयों से संबंध सौहार्दपूर्ण रहेंगे तथा घर की किसी समस्या को लेकर विचार-विमर्श करने से कोई उचित हल निकलेगा।

वृष- आज के दिन आप में सकारात्मक ऊर्जा भरपूर मात्रा में है बस आपको इसका सही दिशा में प्रयोग करना है. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों का अचानक स्थान परिवर्तन संबंधित सूचना मिलने की संभावना दिखाई दे रही है. सभी कार्य सुचारु रूप से होते नजर आएंगे. व्यावसायिक दृष्टि से दिन आपके पक्ष में है लेकिन वाणी पर नियंत्रण बनाएं रखें अन्यथा इसके कारण परिस्थितियां बिगड़ सकती है. सेहत की बात करें तो गैस, एसीडीटि की वजह से सिर में दर्द की समस्या रहेगी इसके लिए खान-पान व दिनचर्या को व्यवस्थित रखना अति आवश्यक है. पारिवारिक सदस्यों के ताल-मेल से घर का वातावरण प्रफुल्लित रहेगा।

मिथुन- आज के दिन मन से की गयी प्रार्थना का फल अवश्य मिलेगा और मन की शांति भी प्राप्त होगी. ऑफिश्यल कार्यों को करने में आलस्य तथा अधिक सोचने-विचार ने में समय व्यतीत करने से मौके आपके हाथ से निकल सकते हैं. व्यापारियों को पूरी मेहनत व्यापार को बढ़ाने में लगाना होगा और योजनाबद्ध तरीके से कार्यों को संपन्न करने से सभी काम व्यवस्थित रुप से पूरे होते जाएंगे जिससे आर्थिक स्थितियाँ भी बेहतर बनेगी. स्वास्थ्य की दृष्टि से देखें तो चेस्ट कंजेक्शन को लेकर अलर्ट रहें, अन्यथा दिक्कत हो सकती है. जीवनसाथी के साथ विवादित बातों को नज़रअंदाज़ कर देने से शांति बनी रहेगी।

कर्क- आज के दिन पुराने मित्रों से मुलाकात आनंदित करने वाली होगी. तो वहीं दूसरी ओर कर्मक्षेत्र में सहयोगियों व उच्चाधिकारियों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा. नये प्रोजेक्ट का प्रेजेंटेशन देने से पहले किसी अनुभवी से एक बार अवश्य डिस्कस लें. जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं उनको पार्टनर से आपसी तालमेल बनाकर ही कोई निर्णय लेना चाहिए. जिन युवाओं के खेल में रूचि हैं वह शारीरिक फिटनेस पर ध्यान दें. ड्राइव करते समय सावधान रहें, वर्तमान समय दुर्घटना होने की प्रबल आशंका बनी हुई है. परिवार के सभी सदस्यों से भावनात्मक रूप से जुड़े रहेंगे और उनकी हर समस्या का समाधान भी आपके पास होगा।

सिंह- आज के दिन किसी अनजान व्यक्ति पर भरोसा करना मतलब परेशानियों को न्यौता देने के बराबर है, इसलिए थोड़ा सजग रहें. ऑफिशियल कार्य क्षमता से अधिक कार्य करने से आज कुछ बचे, वर्क लोड आपके स्वास्थ्य को बिगाड़ने वाला होगा. जो व्यापारी प्रॉपर्टी खरीदने व बेचने की प्लानिंग कर रहें है, उन्हें कुछ समय के लिए रुक जाना चाहिए, यदि डील पक्की ही करने जा रहें हैं, तो कागजी कार्यवाही देख सुन कर करें धोखाधड़ी होने की आशंका है. स्वास्थ्य को देखते हुए दिनचर्या में योग व मेडिटेशन को शामिल करें. बड़े बुजर्गों व पिता का आशीर्वाद व स्नेह तरक्की की ओर ले जाएगा।

कन्या- आज के दिन आप जितने उत्साह व आनंद के साथ रहेंगे उतनी आसानी से कार्य भी होते चले जाएंगे. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को स्वयं का ही मार्गदर्शन करना होगा, पिछले कार्यों पर पैनी निगाह रखें. व्यापार से संबंधित प्रतिस्पर्धा के चलते परेशानियों का सामना करना पड़ेगा, इसलिए दूसरों की प्रत्येक गति विधि पर पैनी निगाह रखना है. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई को लेकर बिल्कुल भी लापरवाही न बरतें, बुद्धि प्रखर है कठिन विषयों को अच्छे से हल कर पाएँगे. थाइराईड की समस्या है तो अधिक देर तक खड़े होकर कार्य न करें पैरों में सूजन होने की आशंका है. मित्रों के साथ संबंध प्रगाढ़ होंगे।

तुला- आज के दिन व्यर्थ का सोच-विचार करने से बचे, साथ ही लोन या कर्ज लेने का विचार बना रहें हैं तो अभी न लें. बॉस के सहयोग से कठिन से कठिन कार्य भी दृढ़ निश्चय से पूरा करने में समर्थ रहेंगे. कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव होगा. जो लोग पैतृक कारोबार करते हैं उनको धन से संबंधित निर्णय लेने से पहले सलाह कर लेना उत्तम रहेगा. कंस्ट्रक्शन कार्य से जुड़े दस्तावेज़ और सरकारी अनुमति जैसी कठिनाइयों में भी उलझ सकते हैं. मौसमी बीमारी को लेकर अलर्ट रहें. परिवार के छोटे और बड़े सदस्यों में किसी बात को लेकर विवाद उत्पन्न हो सकता है।

वृश्चिक- आज के दिन नेटवर्क को बढ़ाते हुए फोन के कांटेक्ट बुक को भी बढ़ाने पर फोकस करें. घरेलू कार्यों की वजह से ऑफिस के कार्यों को समय से पूरा नहीं कर पाएँगें, इसलिए दोनों की सूची बनाकर महत्वपूर्ण कार्यों को प्राथमिकता दें. व्यापारियों को क्रोध में आकर किसी ग्राहक को बुरा भला नहीं कहना चाहिए. जो विद्यार्थी लॉ की पढ़ाई कर रहें हैं, वह शिक्षक व वरिष्ठों के बताए गए मार्गदर्शन को फॉलो करें. भोजन में मिर्च-मसालें व बाहर की बनी चीजों का सेवन करने से बचना होगा, अन्यथा पेट में जलन होने तय है. घर में नवीनीकरण तथा साज-सज्जा से संबंधित कार्य करने की योजनाएं बनेंगी।

धनु- आज के दिन कुछ समय हॉबी वाले कार्य करें इससे आप री-फ्रेश महसूस करेंगे. म्यूजिक सुनना और मूवी भी शामिल कर सकते हैं. ऑफिस में कोई धन की सहायता के लिए कहता है तो उनकी परेशानियों का आकलन किए बिना धन देने से बचे. पार्टनरशिप में व्यापार करने वाले लोगों को आपसी पारदर्शिता बनाकर रखना चाहिए क्योंकि छोटी-सी ग़लतफहमी संबंधों को खराब करने वाली चल रही है. जिसका सारा असर व्यापार में भी देखने को मिलेगा. यदि मोटापा बढ़ रहा है, तो उसे कम करने की व्यवस्था बनाएं अन्यथा भविष्य में परिणाम घातक हो सकते हैं, इसके लिए दिनचर्या में बदलाव करें. बड़ी बहन का सानिध्य मिलेगा।

मकर- आज के दिन मेहनत करने के साथ-साथ काम करने का तरीका और आइडिया आपके कठिन कार्यों को सरलता से निपटा देगा. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को उचित लाभ न मिलने से मन खिन्न रहेगा लेकिन तनाव न लेते हुए भविष्य की प्लानिंग करनी चाहिए. व्यापारी वर्ग सरकार के बनाएं गए नियमों का पालन करें, तो वहीं दूसरी ओर कोई बड़ा निवेश करने से पहले उससे संबंधित पहलुओं पर अच्छी तरह विचार-विमर्श कर लें. हृदय रोगियों को अधिक चिंता करने से बचना होगा अन्यथा आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. संतान के कमजोर विषयों को ठीक करने के लिए ट्यूशन लगाना उत्तम रहेगा।

कुंभ- आज के दिन लम्बे समय से चल रहें रूटिन को बदलना चाहिए. नयी नियमावली ऊर्जावान तथा तनाव मुक्त करने वाली होगी. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो कार्य करते समय अत्यधिक सोच-समझ कर आगे बढ़ना चाहिए, क्योंकि समय नकारात्मक प्रवृत्ति में फंस कर मार्ग से भटका सकता है. व्यापारियों को लेन-देन में ध्यान रखना होगा जरा सी चूक अर्थ हानि करा सकती है. युवाओं को सारा समय ज्ञानवर्धक पुस्तकों को पढने में व्यतीत चाहिए. स्वस्थ रहने के लिए इम्यून सिस्टम को मजबूत रखना है, जो लोग किसी घातक बीमारी की चपेट में हैं, वह अधिक ध्यान रखें. मां को स्वास्थ्य के प्रति सजग रहने की सलाह दें।

मीन- आज के दिन आपको पूर्ण रूप से स्थिर होकर कार्य करने में ध्यान देना चाहिए ग्रहों कि स्थितियाँ अच्छा अवसर प्रदान करने वाली चल रही है. ऑफिशियल कार्य को करने में धैर्य का परिचय दें तभी आप सफलता प्राप्त कर सकेंगे.नये व्यापार को बढ़ाने के लिए आपको काफी स्ट्रगल करना होगा और उतना ही तपना भी पड़ेगा.विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई पर फोकस करें. स्वास्थ्य की दृष्टि से अपने फेफड़ों का ध्यान रखना चाहिए खांसी अस्थमा जैसी समस्याएं परेशान कुछ करेंगी. मकान बदलने से संबंधित कोई प्रयास कर रहें हैं तो उसमें कुछ समय के लिए रुकना चाहिए क्योंकि आगे और अच्छे अवसर प्राप्त होंगे।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *