मिथुन राशि वालों को आज परोपकार से बचना होगा, गलत व्यक्ति का साथ देने से नुकसान भी उठाना पड़ सकता है, आइए जानते हैं आज के राशिफल के बारे में

मेष- आज के दिन अपनी दिनचर्या को अव्यवस्थित न होने दें, हर काम समय पर करें. समय पर भोजन करें और समय पर ही सोए, क्योंकि अधिक तनाव व भागा दौड़ी स्वास्थ्य के लिए ठीक नही. ऑफिशियल कार्यों में पूर्व किये गये प्रयासों का शानदार परिणाम मिलेगा. कारोबार में इच्छित सफलता मिलेगी वहीं दूसरी ओर नया व्यापार शुरू करने के लिये अभी समय उचित नहीं है. यदि आपको कोई घाव है तो सचेत रहें, ग्रहों की स्थितियां इंफेक्शन करा सकती है. आज कुछ समय बच्चों के साथ बच्चा बन कर समय बिताना होगा इससे बच्चे भी प्रसन्न होंगे और आप भी रिफ्रेश महसूस करेंगें।

वृष- आज का दिन कलात्मक कार्यों से जुड़े लोगों के लिए अच्छा है. ऑफिशियल कार्यों में हो सकता है कि आपके काम का अभी मोल न मिले लेकिन भविष्य में आपकी प्रतिभा अनमोल होगी इसलिए काम पर ही फोकस करें, दाम पर नहीं. व्यापार में कुछ नकारात्मक परिस्थितियों का सामना करना पड़ेगा. सोचा-समझा मुनाफा हाथ से निकलता दिख रहा है. स्वास्थ्य की दृष्टि से अधिक मिर्च-मसाले के भोजन का सेवन करने पर चेस्ट व पेट में जलन हो सकती है. यदि घर से संबंधित कोई कंट्रक्शन करना चाहते हैं तो परिवार वालों से सलाह कर लें. एकल निर्णय लेने पर परिवार के लोग आपसे नाराज हो सकते हैं।

मिथुन- आज के दिन दूसरों के विवाद में खुद को इन्वॉल्व न करें नहीं तो लेने के देने पड़ सकते हैं. शिक्षा और कंसल्टेंसी से जुड़े लोगों का दिन सोचे गए काम के अनुसार रहने वाला है. नये बिजनेस में कुछ समझौते हो सकते हैं. कारोबार का विस्तार करने में आसानी होगी. स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की आवश्यकता है. अगर आपका पहले से इलाज चल रहा हो तो दवा नियमित लें वरना दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. पारिवारिक जिम्मेदारियों को लेने में पीछे न हटे. नकारात्मक ग्रहीय स्थिति जिम्मेदारीयों को बोझ महसूस करा सकती है. संपत्ति विवादों को लेकर सचेत रहें।

कर्क- आज का दिन आपका आध्यात्मिक और बौद्धिक कार्यों में बितेगा. मीडिया से जुड़े लोगों के लिए दिन अवसरकारी है. ऑफिशियल स्थिति की बात की जाए तो महिला बॉस व सहकर्मी का सम्मान करें उनसे बेवजह का वाद-विवाद आपको मुश्किलों में डाल सकता है. व्यापारी वर्ग को आज कोई बड़े निवेश से लाभ होगा या उनकी कोई बड़ी डील भी पक्की हो सकती है. वहीं दूसरी ओर टैक्स से संबंधित चीजों पर सावधानी रखें, अन्यथा अर्थदण्ड मिल सकता है. सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. पारिवारिक वातावरण अनुकूल रहेगा साथ ही बहनों से लाभ मिल सकता है. छोटी कन्याओं को उपहार दें।

सिंह- आज के दिन थोड़ा खुद की कमियों पर प्रकाश डालते हुए उस नकारात्मक प्रवृत्ति को दूर करना चाहिए. कर्मक्षेत्र में आपका स्तर ऊंचा उठेगा और ज्ञानी व अच्छे लोगों से मिलने का मौका मिल सकता है. व्यापारिक परियोजना अथवा प्रोपर्टी में निवेश करने की सोच रहें हो तो समय इसके अनुकूल चल रहा है. विद्यार्थी वर्ग पुराने चैप्टर पर अधिक ध्यान दें और उन्हें रीवाइस भी करते रहें, वहीं करियर की शुरुआत के लिए मौके हाथ लगेगें. वाहन चलाते समय सावधानी पर विशेष ध्यान दें दुर्घटना हो सकती है जिसके कारण हड्डी में चोट लगने की आशंका है. जीवनसाथी यदि नाराज है तो उनको मनाने लें।

कन्या- आज के दिन अधिक आत्मविश्वास आपके कार्यों में भारी पड़ सकता है. यात्राओं में धन और समय खराब होने की आशंका है. ऑफिशियल कार्यों के लिए दिन सामान्य रहेगा.व्यापार से जुड़े लोगों के लिये भी समय शुभ है वहीं दूसरी ओर खुदरा व्यापारी एक बात का ध्यान रखें कि अनावश्यक गतिविधियों के लिये अपनी प्रतिष्ठा को दांव पर न लगायें. छात्रों को पढ़ाई में थोड़ा संघर्ष करना पड़ेगा. सेहत में कल की ही भांति आज भी एलर्जी से पीड़ित लोगों को अपना ध्यान रखना होगा. कीमती वस्तुओं को सम्भालकर रखें. संभव हो तो किमती सामानों की खरीददारी आज करने से बचना चाहिए।

तुला- आज का दिन पूरी तरह से आपके पक्ष में रहेगा, और अन्य लोगों का सहयोग भी प्राप्त होगा. अपनी छुपी प्रतिभा का विस्तार करना चाहिए. ऑफिशियल स्थिति की बात करें तो कल की भांति आज भी बॉस की बातों को गंभीरता से लेना होगा. जो व्यापारी काफी लंबे समय से किसी प्रोजेक्ट को लांच करने का प्रयास कर रहें हैं, उनको आज उस प्रोजेक्ट से जुड़े शुभ समाचार प्राप्त हो सकते हैं. सेहत की बात करें तो सिर में दर्द होने की आशंका. आज किसी पर बेवजह क्रोध करते हैं तो उसे मना भी लीजिए, दूसरों की छोटी-छोटी गलतियों को माफ करते चलना होगा।

वृश्चिक- आज के दिन चीजों को संतुलित बनाना जरूरी है, आपको सम भाव से चलना होगा. जीवन के उतार-चढ़ाव को देखकर कतई विचलित न हों. ऑफिस में बेवजह की बातों पर समय बर्बाद न करें. व्यापार का काम करने वाले लोग अधिक माल न खरीदें. युवा वर्ग की कलात्मक कार्यों में विशेष रूचि रहेगी उनका अच्छा प्रदर्शन लोगों को आकर्षित करेगा. यदि आप अधिक मात्रा में चिकनाई खाते हैं तो अब बंद कर दें, क्योंकि ग्रहों की स्थिति कोलेस्ट्रॉल बढ़ने की संकेत दे रही हैं. पारिवारिक विवादों को बहुत शांति के साथ निपटाना होगा. दीनहीन लोगों की मदद करें, उनका आशीर्वाद आपके लिए कवच साबित होगा।

धनु- आज के दिन ऑफिशियल कार्यों में धैर्य की कुछ कमी रहेगी कड़ी मेहनत के बाद भी आप जैसा चाहेंगे वैसा परिणाम शायद प्राप्त न हो. बिजनेस की बात करें तो आपके द्वारा मेहनत का फल इस समय मिलने की प्रबल संभावनाएं बनी हुई है, इसलिए मेहनत करने में कोई कसर न छोड़े. व्यापार को बढ़ाने के प्रयास करते रहना चाहिए. मधुमेह रोगियों को सतर्क रहने की आवश्यकता है, साथ ही अधिक हाईपर होने से भी बचना चाहिए. पारिवारिक जीवन में सम्बन्धों की गरिमा बनाए रखें ऐसा न हो की हंसी-मजाक में आपकी बात किसी को चुभ जाए जिससे मन-मुटाव की स्थिति उत्पन्न हो जाए।

मकर- आज के दिन अपनी वाणी पर कंट्रोल रखना होगा नहीं तो सगे-संबंधियों में संवादहीनता की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. बॉस आपसे नाराज हो सकते हैं, ऐसी स्थिति में उन्हें जवाब न दें. नई नौकरी की तलाश कर रहें लोगों को मौका हाथ लगेगा. जो लोग व्यापार करते हैं उनको सरकारी अधिकारियों के साथ नोक-झोंक करने से बचना होगा क्योंकि विवाद होने पर आपका ही घाटा होगा. हेल्थ की बात करें तो कान, गले से संबंधी रोग परेशान कर सकते हैं, इसके प्रति सचेत रहें. जीवनसाथी का अगर वजन अधिक है या फिर वर्तमान समय में बढ़ रहा है तो उन्हें वजन कम करने की सलाह दें।

कुम्भ- आज के दिन की शुरुआत से ही काम अधिक है जिसे लेकर आप परेशान रह सकता है वहीं दूसरी ओर काम में इच्छानुसार सफलता मिलने में भी संदेह है. दोपहर बाद स्थिति में बदलाव देखने को मिलेगा. व्यापारी वर्ग यदि व्यापार में अधिक निवेश करने की सोच रहें है तो आज इससे बचना चाहिए. स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, इस ओर भी थोड़ा सचेत रहें. घर या घर के आस-पास कहीं धार्मिक कार्यक्रम हो रहें तो अपने अनुसार हिस्सा ले सकते हैं और कुछ श्रमदान भी करना उपयुक्त रहेगा. इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं की खरीददारी के लिए दिन उपयुक्त है।

मीन- आज के दिन विचारों पर फिल्टर लगा कर रखें क्योंकि आज दिमाग में नकारात्मक और असंस्कारी विचारों का आगमन हो सकता है. यदि आपका पैसा कहीं फंसा हुआ है तो उसके मिलने की संभावनाएं भी प्रबल है. व्यापारियों की बात करें तो धन प्राप्ति के आसार दिख रहे हैं. मेहनत का फल आपको अवश्य मिलने वाला है. हेल्थ में जिन लोगों को कफ संबंधित दिक्कत रहती है वह अधिक ठंडी चीजों के सेवन से बचें, साथ ही अपने क्रोध में नियंत्रण रखना बेहतर होगा. संतान की तरक्की से संबंधित शुभ समाचार प्राप्त हो सकती है. कुल से कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *