कन्या राशि वालों के लिए आज सलाह लेना फायदेमंद होगा, आइए जानते हैं आज के राशिफल के बारे में

मेष- आज के दिन विवादास्पद स्थिति से बचना होगा, साथ ही दूसरों के बहकावे में न आएं. जो कार्य सौपें जाएं उनको पूरा करना जरूरी है. ऑफिस के महत्वपूर्ण कार्यों के संबंध में भागदौड़ करनी पड़ सकती है. परिश्रम करने पर पूर्ण सफलता की संभावना भी है. बिजनेस से जुड़े लोगों को धन निवेश करने का प्लान बनाना होगा. छोटी-छोटी चीजों में निवेश कर सकते हैं. हेल्थ में पैर की एड़ियों में यदि दर्द रहता है तो उसे नजरअंदाज न करें डॉक्टर की सलाह से दवा कराएं. संतान के बदलते बिहेवियर को लेकर चिंता न करें बल्कि उसको प्रेम-पूर्वक एक मित्र की भांति समझाते हुए उसका मार्गदर्शन करना होगा।

वृष- आज के दिन मन में कुछ ऐसी नकारात्मक चिंताएं होंगी जिससे आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. लोगों से मिलते समय अपनी परेशानियों का दूसरों को आभास न होने दें. नौकरी पेशा जुड़े लोग ऑफिस में सह-कर्मियों को अपने ज्ञान का दंभ न दिखाएं, जिस ज्ञान को पाने के लिए आपने तपस्या की थी उसको दूसरों के साथ बांटे. व्यापारिक वर्ग सोच-समझ कर धन संबंधित कार्य करें, किसी भी तरह का आर्थिक आरोप लग सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से जोड़ों में तथा सिर दर्द दर्द होने की आशंका है. तनाव से भी बचें. किसी भी गरीब व्यक्ति का अपमान न करें. गरीबों की शुभकामनाओं की बहुत आवश्यकता है।

मिथुन- आज के दिन आपका सारा ध्यान धन इर्द-गिर्द अधिक रहेगा, इसलिए आर्थिक रूप से नए अवसरों की तलाश करनी होगी. कार्यक्षेत्र में अपनी पहचान बनाने में सफलता मिलेगी किंतु अपनी भावनाओं के अनुरूप कार्य करने में कठिनाई आएंगी. जब तक कार्य पूर्ण न हो जाए तब तक किसी से चर्चा न करें. व्यापारिक वर्ग ऐसी कोई भी एक्टिविटी न करें जिससे कि आपको नीचा दिखाने का कंपटीटर को मौका मिलें. सेहत की बात करें तो अधिक कार्य होने कि वजह से कभी-कभी हम अपने स्वास्थ्य पर ध्यान ही नहीं दे पाते हैं. लेकिन आज आपको मानसिक और शारीरिक दोनों स्तर पर ध्यान देने की आवश्यकता है. जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा।

कर्क- आज के दिन आप दूसरों द्वारा दिया ज्ञान छोड़ अपनी बुद्धिमत्ता को पहचाने जो कि आप के अंदर जन्म से है. रचनात्मक विचारों को काम में प्रयोग करें. ऑफिस जाने से पहले प्रमुख कार्यों की लिस्ट बना लें. जो जरूर कार्य हैं उनको सबसे पहले लिखें क्योंकि अत्यधिक व्यस्तता के कारण कार्य छूट सकता है. जो काफी लम्बे समय तक परेशानी में डाल सकता है. बड़े व्यापारियों को कोई भी बड़ा अमाउण्ट कैश में लेने से बचना है. हेल्थ में बाहर से आते ही ठंडे पानी का सेवन करने से बचें अन्यथा आपको कोल्ड हो सकता है. महिला मित्र, महिला कर्मचारी एवं जीवन साथी को आज कोई छोटा सा ही सही, उपहार दें।

सिंह- आज के दिन सामाजिक कार्यों से जुड़े लोगों को सम्मान मिलेगा. कर्मठ रहते हुए ऑफिस में अन्य लोगों की मदद भी करनी पड़ सकती है. ऐसी स्थिति में दूसरों को निराश न करें, आपकी सहायता से दूसरों को राहत मिल सकती है. बिजनेस से जुडे लोग यदि किसी प्रोजेक्ट पर कार्य कर रहें है तो आज बड़े क्लाइंट कार्य को रिजेक्ट कर सकते हैं उसको लेकर हताश न हो पुनः कार्य करें, प्रोजेक्ट और बेहतर होगा और सबको पसंद भी आएगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से हाई बी.पी के मरीज अलर्ट रहें. संतान व परिवार के लोग किसी शुभ अवसर पर आपके पास एकत्रित होगा, इस पल को इंज्वाय करते हुए आनंद लेना होगा।

कन्या- आज के दिन महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले अपने सलाहकारों से सलाह लेना फायदेमंद होगा. कर्मक्षेत्र की बात करें तो फील्ड के लोगों को आज कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है. कार्य की अधिकता भी रहेगी, पूरी जोश के साथ कार्य करें. व्यापारिक वर्ग महत्वपूर्ण कार्यों में बुद्धि पूर्वक निर्णय लें, परिस्थितियां आपके फेवर में होगी. अपनी योजनाओं को क्रमबद्ध रूप से लागू करना लाभदायक होगा. सेहत में आंखों से संबंधित बीमारियों के प्रति लापरवाह न रहें, कार्य करते समय बीच-बीच में आंखों में पानी के छीटें भी डालते चलें. घर से निकलते समय बड़ों का आशीर्वाद अवश्य लें क्योंकि उनका आशीर्वाद आपको दिन भर नकारात्मक चीजों से दूर रखेगा।

तुला- आज के दिन दूसरों पर अधिक निर्भर न रहें, क्योंकि वास्तविक प्रेम अपने अंदर के गुणों को विकसित करने और परिपक्वता से प्राप्त होता है न कि किसी पर भावनात्मक रूप से निर्भर होने पर. ऑफिस में सभी अधूरी कार्य योजनाओं को पूरा करें क्योंकि पिछले कार्यों कि समीक्षा हो सकती है. व्यापारी समझदारी पूर्वक समस्याओं को सुलझाने का प्रयास करें, इसके अतिरिक्त परिश्रम करने की स्थिति में धैर्य का साथ न छोड़े. हेल्थ में दिमाग में अधिक लोड न लें, सिर दर्द जैसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है. मां को सलाह दें कि किचन में कार्य करते समय अग्नि का विशेष ध्यान रखें, अग्नि दुर्घटना होने की आशंका है।

वृश्चिक – आज के दिन आपके लिए ग्रहों की कुछ स्थिति ऐसी चल रही है जिससे नियम टूट सकते हैं. इसलिए नियमों का अनुशासन के साथ पालन करना होगा. ऑफिस में मीटिंग में बताएं गये महत्वपूर्ण बिंदुओं को गंभीरता से नोट करें, ये आपके बहुत काम आने वाली हैं. ऐसा भी हो सकता है की बॉस किन्हीं बिंदुओं पर आपसे चर्चा करें. जो महिलाएं व्यापार के लिए इच्छुक हैं उनको व्यापार से संबंधित ऑनलाइन शिक्षा लेनी चाहिए ऐसी करना लाभकारी होगा. स्वास्थ्य में जिन लोगों का हाल-ही में ऑपरेशन हुआ है वह सचेत रहें. घर या फिर अपने लिए कुछ ख़रीददारी की सोच रहें हैं तो आज का दिन इसके लिए उपयोगी है।

धनु- आज के दिन घर से कुछ मीठा (हलवा) बनाकर हनुमान जी को भोग लगाएं. इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी और कार्यों में आ रही बाधा भी दूर होगी. ऑफिस में किसी महिला सहकर्मी से आपको सहायता मिल सकती है. पार्टनरशिप में कार्य कर रहें लोगों को पार्टनर के साथ नोकझोक से बचना चाहिए नहीं तो व्यापार में बड़ा नुकसान हो सकता है. सेहत में यूरिन से संबंधित दिक्कत होने की आशंका है, इसलिए आज पानी का अधिक सेवन करें. बीते हुए कल में जा सकते हैं पुरानी बातों को याद करके किसी भी व्यक्ति पर संवेदनशील होकर अपनी प्रतिक्रिया न दें जो हो गया उसे भुलाने में ही समझदारी होगी।

मकर- आज के दिन सभी पेंडिंग कामों को निपटाना है. जो काम काफी दिन से रुके हुए थे, उनको सबसे पहले वरीयता दें और अंतिम चरण तक पहुंचा कर ही सांस लें. ऑफिस में काम को कुशल बनाने के लिए बुद्धि का पूर्ण प्रयोग करें, क्योंकि मेहनत से ज्यादा दिमाग कठिन कार्य को सरल कर देगा. व्यापार फलदायक व लाभप्रद है. पार्टनरशिप में किये गये कार्य सफल होगें. कार्यों को पूरा करने के लिए अन्य लोगों की सहायता लेनी चाहिए. हेल्थ में आर्थिक स्थिति थोड़ी बिगड़ने के कारण चिंता हो सकती है चिंता का नकारात्मक प्रभाव स्वस्थ्य पर आएगा.पिता के माध्यम से आपको लाभ हो सकता है उनके कहें मार्गदर्शन पर चलें।

कुम्भ – आज के दिन कार्य को कैसे पूरा किया जाए इसकी चिंता छोड़ दीजिए, क्योंकि कार्य अधिकता के साथ-साथ सहयोगियों की भी कमी नहीं है. कार्मक्षेत्र में अपने बलबूते पर उन्नति और लाभ प्राप्त कर सकते हैं, अपनी भावनाओं को सही दिशा प्रदान करें. किसी के बहकावे आदि में न आए. आज बिजनेस से जुड़े लोग सतर्क रहें, और बिना पढ़े कहीं भी साइन न करें. भले वह कितना भी विश्वसनीय क्यों न हो. स्वास्थ्य की दृष्टि से वाहन दुर्घटना के प्रति अलर्ट रहें. बड़े भाई के साथ तालमेल बनाकर चलें उन्हें किसी प्रकार की कोई बुरी लत हो तो तत्काल छोड़ने की सलाह दें, अन्यथा परिणाम घातक हो सकते हैं।

मीन – आज के दिन किसी भी भौतिक वस्तु को लेकर अत्यधिक मोह करना आपके लिए नकारात्मक साबित होगा, लगाव होना ठीक बात है लेकिन उसके लिए परेशान होना ठीक नहीं.आजीविका के क्षेत्र में संघर्ष बने रहने की आशंका है. कोराबार कि परियोजनाएं सुचारु रूप से अपनी गति से आगे बढ़ेगें, आपको अत्यधिक परेशान होने की आवश्यकता नहीं है, रिलेक्श करें. हेल्थ की बात करें तो मांस-पेशियों में दर्द हो सकता है. वहीं दूसरी ओर मन का विचलन भी आपके स्वास्थ्य में गिरावट कर सकता है. किसी भी प्रकार के विवाद से दूर रहें, विवाद बढ़ते-बढ़ते भयानक रुप ले सकता है और पुलिस तक भी बात पहुंच सकती है।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *