आज के दिन नेटवर्क को बढ़ाते हुए अपने फोन के कांटेक्ट बुक को भी बढ़ाना होगा, यानी अपने मित्रों की संख्या बढ़ानी है, लाभ मिलेगा, आइए जानते हैं आज के राशिफल के बारे में

मेष- आज के दिन नेटवर्क को बढ़ाते हुए अपने फोन के कांटेक्ट बुक को भी बढ़ाना होगा, यानी अपने मित्रों की संख्या बढ़ानी है. जो भविष्य में आपको बहुत लाभ देगी. जो लोग लाइजनिंग से संबंधित काम करते हैं उनके लिए दिन महत्वपूर्ण है. ऑफिशियल कार्यों में कम्युनिकेशन स्किल का पूरा प्रयोग करना होगा. बिजली से संबंधित कारोबार करने वालों को मुनाफा हाथ लग सकता है. हृदय का विशेष ध्यान रखना चाहिए साथ ही डाक्टर की निर्देशानुसार कार्डियो एक्सरसाइज कर सकते है. जॉइंट परिवार में रहने वाले लोगों को आपस में तालमेल बनाकर रखना होगा. जीवनसाथी को रोजगार से संबंधित कुछ अवसर प्राप्त हो हुए दिखाई दे रहें है।

वृष- आज के दिन क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा. वहीं दूसरी ओर अनावश्यक क्रोध से भी बचें क्योंकि क्रोध का सीधा असर आपकी वाणी पड़ेगा. ऑफिशियल स्थिति की बात करें तो आपके भीतर एडमिनिस्ट्रेशन करने की क्षमता पूर्ण है लेकिन इसको क्रोध से अलग रखते हुए, ऑफिस में अच्छा प्रदर्शन देना होगा. व्यापार की बात करें तो कल की भांती आज भी पार्टनर से मन मुटाव करने से बचना चाहिए. हाई बीपी के मरीजों को अपना विशेष ध्यान रखना होगा क्योंकि अग्नि तत्व वाले ग्रह बी.पी बढ़ा सकते हैं. ससुराल पक्ष से कुछ तनाव हो सकता है, लेकिन धैर्य और विनम्रता का परिचय दें।

मिथुन- आज के दिन दूसरों के साथ अहम् के टकराव से बचें, ऐसा न करना आपकी छवि को खराब कर सकता है. घर हो या ऑफिस दोनों स्थान पर समझदारी के साथ काम करना होगा. प्रोफेशनल एजुकेशन लेने के लिए आज महत्वपूर्ण निर्णय लिया जा सकता है. व्यापारियों के लिए आर्थिक मामलों में दिन सामान्य है न तो बहुत फायदा होता दिखाई दे रहा है और न ही कोई बहुत बड़ा नुकसान. विद्यार्थियों के लिए दिन आराम का है. सेहत में कल की तरह आज भी करंट व धारदार चीजों से बचकर रहें. पिता को शुगर की समस्या है तो उनके सेहत का ख्याल रखें।

कर्क- आज के दिन अनावश्यक खर्चें आपको परेशान कर सकते हैं. परचेसिंग करने का अगर प्लान है तो उसको टाल देना चाहिए. ऑफिस के सिलसिले में अगर कहीं यात्रा करने की स्थिति बनती हैं, तो अपनी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सभी नियमों का पालन करें. व्यापारी वर्ग विवाद करने से बचें क्योंकि ग्रहांको के सामने आपका फीडबैक खराब हो सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से सर्वाइकल स्पॉन्डिलाइटिस से संबंधित कोई दिक्कत होने की आशंका है, अगर यह समस्या पहले से है तो आपको अधिक सचेत रहने की आवश्यकता है. बड़े भाई के साथ प्रेम पूर्ण संबंध आपके लिए लाभकारी रहेगा. जीवनसाथी के सहायता से लाभ होगा।

सिंह- आज के दिन ऑफिशियल कार्यों को करने में आलस्य बिल्कुल नहीं करना है, बल्कि पिछले दिनों छूटे छोटे-छोटे वर्क को खत्म करने पर ध्यान देना होगा. हो सकता है मन में अधिक विचार आएं जो आपको लक्ष्य से भटका दें, इसलिए दिन की शुरुआत में ही दिन भर के कामों की योजना बना लेनी चाहिए. व्यापारिक स्थिति को देखते हुए दिन दूसरों से कंपटीशन वाला हो सकता है. हेल्थ की बात करें तो आज के दिन बेवजह के तनावों से दूर रहना चाहिए. वात संबंधित रोग परेशान कर सकते हैं. यदि कोई परिचित बीमार है तो उसका फोन पर ही हाल-चाल अवश्य लें।

कन्या- आज के दिन शारीरिक एवं मानसिक शांति के साथ आरोग्य सुख की भी प्राप्ति होगी. ऑफिस कि बात करें तो आपके सहयोगी आपके कार्य में मदद करेंगे जिससे की सभी कार्य सरलता से पूर्ण हो जाएंगे. बिजनेस करने वालों के सामने फाइनेंशियल समस्यायें खड़ी हो सकती है इसलिए हो सके तो धन को सही जगह पर ही निवेश करें. जो लोग जल्द ही किसी एलर्जी की चपेट में आ जाते हैं, उनको आज बचकर रहना चाहिए क्योंकि ग्रहों की स्थिति विषाक्त रोगों को देने वाली चल रही है. परिवार के किसी धार्मिक अनुष्ठान का निमंत्रण आ सकता है. अपनी दिल की बात किसी से शेयर कर सकते हैं।

तुला- आज के दिन अज्ञात भय के कारण मन परेशान हो सकता है, लेकिन इसको लेकर और अधिक परेशान होने की आवश्यकता नहीं है. ऑफिस में बॉस के साथ महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा होगी साथ ही टीम की ज़िम्मेदारी आपके कंधों पर भी आ सकती है. व्यापारी वर्ग को अपने नये समान को डिस्पले में लगाने से अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे. सेहत की बात करें तो मांस पेशियों के दर्द को लेकर परेशान हो सकते हैं, वाहन संभालकर चलाएं चोट-चपेट का थोड़ा डर रहने वाला है. जीवनसाथी के साथ सम्बन्ध मधुर होंगे. यदि आप ने होम लोन ले रखा है, तो बैंक की ओर से रिमांडर मिल सकता है।

वृश्चिक- आज के दिन उन कार्यों को करने में सक्षम होंगे जिन कार्यों को करने के लिए आप कई दिनों से प्रतीक्षा कर रहे थे या यूं कहें कि नए कार्य के लिए दिन शुभ है. वहीं दूसरी ओर सोशल वर्क से जुड़े लोगों के लिये दिन शुभ है, सरकार की ओर से कोई सम्मान मिल सकता है. ऑफिस में सहकर्मियों की मदद करनी पड़ेगी, यदि आपके पास कोई मदद की उम्मीद लेकर आता है तो उसे निराश न करें. व्यापारी वर्ग को अच्छा मुनाफा प्राप्त होगा. नसों के खिचाव को लेकर परेशान हो सकते हैं. पारिवारिक वातावरण प्रफुल्लित रहेगा, रात का भोजन सभी के साथ मिलकर करें।

धनु- आज के दिन आपको ज्ञान के आसपास ही रहना चाहिए यदि आप कुछ पढ़ते हैं तो उसमें भी ऐसी चीजों को पढ़ने पर ध्यान केंद्रित करना होगा जिससे कुछ सीखने को मिले. ऑफिशियल स्थिति की बात करें तो हो सकता है छुट्टी के दिन भी कार्यभार अधिक रहे जिससे आपके सोचे गए प्लान पूर्ण होने में संदेह है. व्यापारियों के लिए दिन सामान्य है. जिन बच्चों की परीक्षा नज़दीक हैं उन्हें याद करने पर ध्यान देना होगा क्योंकि ग्रहों का सकारात्मक प्रभाव इसमें सफलता दिलाने वाला है. जो लोग एल्कोहल का सेवन करते हैं उनको लीवर से संबंधित परेशानी हो सकती है. गुरुजनों सानिध्य प्राप्त होगा।

मकर- आज के दिन यदि आपके मन-मुताबिक चीजें न हो तो दिल छोटा न करें, बल्कि समय कि मांग को समझते हुए धैर्य रखना चाहिए. ऑफिस में हो सके तो अपने कार्य पर ही ध्यान दे बेवहज की बातों से सहकर्मियों के साथ अहम् का टकराव हो सकता है. सोने-चांदी का व्यापार करने वालों को कुछ लाभ होने की संभावना दिख रही है. गर्भवती महिलाओं को आज अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखना चाहिए साथ ही अपना रूटिन चेकअप भी करा लें अन्यथा छोटी समस्या बड़ी हो सकती है. माता-पिता के साथ रिश्तों में तनाव बढ़ने से परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

कुम्भ- आज के दिन निर्णय लेने में असमंजस कि स्थिति रहेगी .कम और नपा-तुला ही बोलने की कोशिश करें. धन प्राप्ति के नए मार्ग खुलने के आसार हैं. बॉस व उच्चाधिकारियों के शर्तों पर काम करना पड़ सकता है. इसमें अपने स्वाभिमान को लाना गलत होगा, जो आपके लिए व दूसरों के लिए ठीक नहीं. कारोबार को बढ़ाने के लिए अगर कोई लोन अप्लाई किया है तो आज उस दिशा में कुछ सकारात्मक सूचना मिल सकती है. स्किन संबंधित समस्या होने की आशंका है, कॉस्मेटिक्स चीजों का देख-सुन कर इस्तेमाल करें. बहन का स्वास्थ्य काफी समय से खराब है, तो उनको सचेत रहने की सलाह दें।

मीन- आज के दिन आप में जोश और उत्साह की भावना देखी जा सकती है वहीं दूसरी ओर धर्म-कर्म में भी आपका काफी मन लगेगा, हो सके तो किसी दिव्यांग की मदद करें. ऑफिशियल लोगों के साथ पर्सनल बातें शेयर करने से बचना चाहिए. अपने लक्ष्यों के प्रति केन्द्रित रहना उत्तम रहेगा. व्यापारियों के लिए आर्थिक रूप से दिन शानदार रहेगा, बड़े मुनाफे हाथ लग सकते हैं. हेल्थ की बात करें तो यदि अपनी दिनचर्या में योग व व्यायाम को शामिल कर पाएंगे तो कई छोटी बीमारियाँ स्वतः ही समाप्त होती दिखाई देगी. बड़े भाई के साथ आपका ताल-मेल काफी बेहतर दिखाई देगा, उनके साथ कुछ समय बिताएं।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *