मेष राशि वालों के लिए आज परिश्रम का फल मीठा होगा, तुला राशि के जातकों का आज व्यस्त दिनचर्या के बावजूद स्वास्थ्य अच्छा रहेगा

मेष- चोट से बचने के लिए सावधानी से बैठें. साथ ही सही तरीके से कमर सीधी करके बैठना न केवल व्यक्तित्व में सुधार लाता है, बल्कि सेहत और आत्मविश्वास के स्तर को भी ऊपर ले जाता है. दिन के दूसरे हिस्से में आर्थिक तौर पर फायदा होगा. बच्चों से असहमति के चलते वाद-विवाद हो सकता है और यह झुंझलाहट भरा साबित होगा. आपके प्रिय का मूड ठीक नहीं है, इसलिए सोच समझ कर कोई भी काम करें. आज के दिन आपका कठिन परिश्रम फलदायी सिद्ध होगा. तनाव से भरा दिन होगा. नजदीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं. आपकी बीती जिंदगी का कोई राज आपके जीवनसाथी को उदास कर सकता है।

वृष- आज आप ऊर्जा से लबरेज होंगे. आप जो भी करेंगे उसे आप उससे आधे वक्त में ही कर देंगे, जितना वक्त आप अक्सर लेते हैं. आपके खर्चों में बढ़ोतरी होगी, जो आपके लिए परेशानी का सबब साबित हो सकती है. आपका माता-पिता की सेहत पर ध्यान न देना खतरनाक साबित हो सकता है और उनकी बीमारी को लम्बा खींच सकता है. राहत के लिए तत्काल डॉक्टर की सलाह लें. आज आप खुद को अपने प्रिय के प्यार से सराबोर महसूस करेंगे. इस लिहाज से आज का दिन बहुत खूबसूरत रहेगा. कार्यक्षेत्र में अचानक से आपकी ऊर्जा का स्तर काफी नीचे जा सकता है, जिसके चलते आपको कठिनाई का सामना करना पड़ेगा. अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आखिरी वक्त पर टल सकती है. अपने जीवनसाथी के स्नेह से भीगकर आप खुद को राजसी महसूस कर सकते हैं।

मिथुन- मुश्किल परिस्थितियों का सामना करते वक्त आपको हिम्मत और मजबूती दिखाने की जरूरत है. सकारात्मक रवैये के माध्यम से आप आसानी से इन बाधाओं को पार कर सकते हैं. समूहों में शिरकत दिलचस्प, लेकिन खर्चीली रहेगी. खास तौर पर अगर आप दूसरों पर खर्च करना नहीं बंद करेंगे तो. परिवार के सदस्यों की मदद करने के लिए अपने खाली समय का सदुपयोग करें. प्यार का जज्बा ठंडा पड़ सकता है. अपने बॉस/वरिष्ठों को घर पर बुलाने के लिए अच्छा दिन नहीं है. आज आपको महत्वपूर्ण मामलों पर ध्यान लगाने की जरूरत है. वैवाहिक जीवन के खराब क्षणों का चरम आज आपको देखने को मिल सकता है।

कर्क- किसी दोस्त की ज्योतिषीय सलाह आपकी सेहत के लिए काफी उपयोगी रहेगी. दीर्घावधि निवेश से बचिए और अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ खुशी के पल बिताएं. अगर आप अपने करीबी लोगों के साथ समय नहीं गुजारेंगे, तो वे आपसे नाराज हो सकते हैं. इक तरफा प्यार आपके लिए काफी खतरनाक साबित होगा. सहकर्मियों के साथ काम करते वक्त युक्ति और चतुरता की जरूरत होगी. अपना समय और ऊर्जा दूसरों की मदद करने में लगाएं, लेकिन ऐसे मामलों में पड़ने से बचें जिनसे आपका कोई लेना-देना नहीं है. रोजमर्रा की जरूरतें पूरी न होने से आपके वैवाहिक जीवन में तनाव संभव है. खाना, साफ-सफाई या कोई और घरेलू चीज इसका कारण हो सकती है।

सिंह- उन भावनाओं को पहचानें, जो आपको प्रेरित करती हैं. डर, शंका और लालच जैसी नकारात्मक भावनाओं को छोड़ें क्योंकि ये विचार उन चीज़ों को आकर्षित करते हैं, जो आप नहीं चाहते हैं. कुछ जरूरी योजनाएं क्रियान्वित होंगी और ताजा आर्थिक मुनाफा पहुंचाएंगी. घर वालों के साथ मिलकर कुछ अलग और रोमांचक किया जाना चाहिए. अपनी दीवानगी को काबू में रखें, नहीं तो यह आपके प्रेम-संबंध को मुश्किल में डाल सकती है. कामकाज के दौरान तनाव आपकी मानसिक शांति भंग कर सकता है. शहर से बाहर यात्रा ज्यादा आरामदेह नहीं रहेगी, लेकिन आवश्यक जान-पहचान बनाने के लिहाज से फायदेमंद साबित होगी. शादी सिर्फ एक छत के नीचे रहने का नाम नहीं है, एक-दूसरे के साथ कुछ समय
बिताना भी जरूरी है।

कन्या- आप अपने सकारात्मक रवैये और आत्मविश्वास की वजह से आसपास के लोगों को प्रभावित करेंगे. केवल एक दिन को नज़र में रखकर जीने की अपनी आदत पर काबू करें और जरूरत से ज्यादा वक्त व पैसा मनोरंजन पर खर्च न करें. जिन लोगों से आपकी मुलाकात कभी-कभी ही होती है, उनसे बातचीत और संपर्क करने के लिए अच्छा दिन है. आप के दिल की धड़कनें आपके प्रिय के साथ कुछ ऐसे चलेंगी कि आज जीवन में प्यार का संगीत बज उठेगा. अहम लोगों से बातचीत करते वक्त अपने आंख-कान खुले रखिए, हो सकता है आपके हाथ कोई कीमती बात या विचार लग जाए. टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर गौर करने की जरूरत है. जब आप अपने जीवनसाथी से भावनात्मक तौर पर जुड़ते हैं, तो नजदीकी अपने आप महसूस की जा सकती है।

तुला- व्यस्त दिनचर्या के बावजूद स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. आज के दिन निवेश करने से बचना चाहिए. आपको बच्चों या खुद से कम अनुभवी लोगों के साथ धैर्य से काम लेने की जरूरत है. आपके प्रिय का अस्थिर बर्ताव आज रोमांस को बिगाड़ सकता है. दफ़्तर में अपनी गलती स्वीकार करना आपके पक्ष में जाएगा लेकिन आपको इसे सुधारने के लिए विश्लेषण की जरूरत है. आपकी वजह से जिसे नुकसान हुआ हो, उससे माफी मांगने की जरूरत है. याद रखिए कि हर कोई गलती करता है, लेकिन केवल बेवकूफ ही उन्हें दोहराते हैं. यात्रा और शिक्षा से जुड़े काम आपकी जागरूकता में वृद्धि करेंगे. अपने जीवनसाथी को समझने में आपसे गलती हो सकती है, जिसकी वजह से सारा दिन उदासी में गुजरेगा।

वृश्चिक- अपने जीवन को चिर-स्थायी न मानें और जीवन के प्रति सजगता को अपनाएं. आपकी लगन और मेहनत पर लोग गौर करेंगे और आज इसके चलते आपको कुछ वित्तीय लाभ मिल सकता है. जिन लोगों के साथ आप रहते हैं वे आपसे बहुत खुश नहीं होंगे, चाहे आपने इसके लिए कुछ भी क्यों न किया हो. आपका काम दरकिनार हो सकता है क्योंकि आप अपने प्रिय की बांहों में खुशी, आराम और उल्लास महसूस करेंगे. आज के दिन आप कार्यक्षेत्र में आलोचनाओं का शिकार हो सकते हैं. आज के दिन यात्रा, मनोरंजन और लोगों से मिलना-जुलना होगा. पारिवारिक विवादों के कारण आज आपका वैवाहिक जीवन प्रभावित रह सकता है।

धनु- आपका तल्ख़ रवैया दोस्तों के लिए परेशानी पैदा कर सकता है. दीर्घावधि मुनाफे के नज़रिए से स्टॉक और म्यूचुअल फंड में निवेश करना फायदेमंद रहेगा. संपत्ति को लेकर विवाद खड़े हो सकते हैं. संभव हो तो इसे ठंडे दिमाग से सुलझाने की कोशिश करें. कानूनी दखल फायदेमंद नहीं रहेगा. आज आपके दिल की धड़कनें अपने प्रिय के साथ ताल-से-ताल मिलाती मालूम होंगी. जी हां यह प्यार का ही खुमार है. आपके बॉस किसी भी बहाने में दिलचस्पी नहीं ज़ाहिर करेंगे, इसलिए निगाहों में बने रहने के लिए अपना काम अच्छी तरह से करें. वकील के पास जाकर कानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है. आप महसूस करेंगे कि आपके जीवनसाथी में शहद से भी ज्यादा मिठास है।

मकर- सेहत से जुड़ी समस्याएं परेशानी दे सकती हैं. तंग आर्थिक हालात के चलते कोई अहम काम बीच में अटक सकता है. आपका जीवनसाथी आपकी सहायता करेगा और मददगार साबित होगा. आपके प्यार को न सुनना पड़ सकता है. निर्णय लेते समय अपने अहम को बीच में न आने दें, अपने कनिष्ठ सहकर्मियों की बात पर गौर फरमाएं. अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आखिरी वक्त पर टल सकती है. जीवनसाथी के साथ एक आरामदायक दिन बीतेगा।

कुंभ- आपको वे काम करने चाहिए, जो आपके स्वास्थ्य और सौन्दर्य में सुधार करने में मदद करें. दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा. संभव है कि दोस्त ही आपको गलत रास्ता दिखलाएं. आज अपने प्रिय को माफ करना न भूलें. जो लोग प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें दिमाग शांत रखने की जरूरत है. परीक्षा की घबराहट को हावी न होने दें. आपका प्रयास सकारात्मक परिणाम जरूर देगा. सेमिनार और प्रदर्शनी आदि आपको नई जानकारियां और तथ्य मुहैया कराएंगे. कोई रिश्तेदार अचानक आपके घर आ सकता है, जिसके चलते आपकी योजनाएं गड़बड़ा सकती हैं।

मीन- आपको सेहत से जुड़ी परेशानियों के चलते अस्पताल जाना पड़ सकता है, अतः सावधानी अपेक्षित है. आज किया गया निवेश आपकी समृद्धि और आर्थिक सुरक्षा में इजाफा करेगा. अगर आपको किसी ऐसी जगह से बुलावा आया है जहां पहले आप कभी नहीं गए हैं, तो कृतज्ञता से उसे स्वीकार कर लें. आपके प्रेम की राह एक खूबसूरत मोड़ ले सकती है. आज आपको पता चलेगा कि फिजाओं में जब प्यार घुलता है तो कैसा महसूस होता है. जो काम आपने किया है, उसका श्रेय किसी और को न ले जाने दें. आज ऐसे बर्ताव करें जैसे कि आप ‘सुपर-स्टार’ हैं, लेकिन सिर्फ उन चीज़ों की ही प्रशंसा करें जो उसके काबिल हैं. कई लोग साथ तो रहते हैं, लेकिन उनके जीवन में रोमांस नहीं होता. लेकिन यह दिन आपके लिए बेहद रोमानी होने वाला है।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *