जीवनसाथी की ओर से मिले तनाव के चलते सेहत पर बुरा असर पड़ना मुमकिन, आइए जानते हैं आज के राशिफल के बारे में

मेष राशि : जीवनसाथी की ओर से मिले तनाव के चलते सेहत पर बुरा असर पड़ना मुमकिन है। आज का दिन आध्यात्मिक दृष्टि से आपको अनुभूति कराने वाला रहेगा। आज आध्यात्मिक सिद्धि मिलने का भी योग हैं। वाणी पर संयम रखें। आज नए कार्य का प्रारंभ करने से बचें। आर्थिक लाभ के संकेत हैं।

वृषभ राशि : आप अपने जीवनसाथी के प्यार की गर्माहट महसूस कर करेंगे। आज का दिन किसी भी धार्मिक स्थल के लिए समर्पित करना अपनी मानसिक शांति बनाए रखने का सर्वश्रेष्ठ साधन हो सकता है। आज आपको गृहस्थ जीवन में सुख का अनुभव होगा। वहीं कही घूमने-फिरने का आयोजन भी बन सकता हैं। विदेश में स्थित संबंधियों से अच्छे समाचार से मिलेंगे। संतान सुख प्राप्त हो सकता हैं।

मिथुन राशि : आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का आजअच्छा मौक़ा मिलेगा। नज़दीकी लोगों से कई मतभेद के कारण आपको तनाव से गुजरना पड़ सकता है। व्यापार मे घाटा हो सकता हैं। दिमागी तौर पर परेशान रहेगे प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में कमी देखने को मिल सकती हैं।

कर्क राशि : प्रेम का आह्लाद महसूस करने के लिए आप किसी नए व्यक्ति से मिल सकते हैं। आप में उत्साह और जोश देखने को मिलेगा। आपको सुखद समाचार प्राप्त होंगे। आज के दिन आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। गुरूजनों एवं बड़े बुजुर्गों के लिए भी आदर-सत्कार की भावना में वृद्धि होगी।

सिंह राशि : रुका हुए धन की मिलने की संभावना है। आर्थिक हालात में सुधार आएगा। घर को सजाने-संवारने के लिए अपने खाली समय का उपयोग करें। इसके लिए परिवार से सराहना मिलेगी। हालांकि आज घर में परिजनों के साथ तालमेल खराब होने से मन उदास रह सकता हैं। सरकारी संपत्ति से संबंधित कागजातों पर मुहर लगाने में सावधानी रखें। माता के साथ मनमुटाव हो सकता हैं ध्यान रखें। स्वास्थ्य पर ध्यान दें।

कन्या राशि : किसी के साथ नयी परियोजना या भागीदारी वाले व्यवसाय शुरू करने से बचें। हो सके तो इसे टाल दें। आज आप तनाव में रहेंगे। पड़ोसियों के दखल से आपके शादीशुदा ज़िन्दगी में कुछ दिक़्क़तें आ सकती हैं। भाई-बहनों के साथ प्यार भरा संबंध बना रहेगा। आज आपका स्वभाव गुस्से वाला होगा। आज के दिन आपके साथ किसी अनहोनि घटना के घटित होने की संभावना हैं। किसी भी कार्य में सोच समझकर आगे बढ़ें।

तुला राशि : अपने ख़र्चों पर काबू रखें और आज हाथ खोलकर व्यय करने से बचें। ख़ुद को घरेलू कामकाज में लगाए रखें। आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। पिता के साथ संबंध खराब हो सकते हैं। प्रतिस्पर्धियों से सावधान रहें। कुछ परेशानी खड़ी हो सकती है। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय संभलकर लें। परिजनों के साथ वाद-विवाद न हो इसलिए संयम रखें। संतान के साथ मतभेद अथवा उनकी चिंता से मन परेशान हो सकता हैं।

वृश्चिक राशि: लेकिन अपने जज़्बात क़ाबू में रखें, नहीं तो रिश्ते में खटास पैदा हो सकती है.अपने उद्देश्यों की ओर शान्ति से बढ़ते रहें और सफलता मिलने से पहले अपने पत्ते न खोलें। शिक्षा के क्षेत्र मे मन नही लगेगा योगयता और बुद्धिमता के अनुसार परिणाम ना मिलने के कारण मन परेशान रह सकता हैं। माता के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।

धनु राशि : आर्थिक परेशानियों के चलते आपको आलोचना और वादविवाद का सामना करना पड़ सकता है। आज का दिन आपके लिए परेशानी भरा हो सकता हैं। माता का स्वास्थ्य बिगड़ सकता हैं। धन और कीर्ति की हानि हो सकती हैं। पारिवारिक वातावरण तनावपूर्ण हो सकता हैं। मन में प्रसन्नता का अभाव रहने से अनिद्रा सताएगी।

मकर राशि : परिवार के सदस्यों की सेहत से जुड़ी दिक़्क़तें आपको मानसिक परेशानी दे सकती हैं। आज आपका दिन आनंदपूर्ण बीतेगा। सामाजिक क्षेत्र, व्यापार तथा अन्य क्षेत्रों में आपके लिए आज का दिन लाभदायी रहेगा। जीवनसाथी के साथ अनबन हो सकती हैं। घर में किसी शुभ समाचार की संभावना हैं।

कुंभ राशि : आज का दिन आपके लिए अनुकूल होगा। जीवनसाथी से काफी सहयोग प्राप्त होगा। आपका साहस आपको प्यार दिलाने में सफल रहेगा।आप किसी बड़े व्यावसायिक लेन-देन को अंजाम दे सकते हैं। मनोरंजन से जुड़ी किसी परियोजना में कई लोगों का संयोजन कर सकते हैं। आपका हर कार्य सरलतापूर्वक संपन्न होगा जिस वजह से आप प्रसन्न रहेंगे। ऑफिस एवं व्यवसाय स्थल पर अनुकूल परिस्थिति का वातावरण रहेगा।

मीन राशि : परिवार के साथ दिन अच्छा बीतेगा संतान की ओर से परेशान रह सकते हैं। आपका व्यक्तित्व आज प्रभावशाली रहेगा, किसी दावत में जाने का मौका मिल सकता हैं। शारीरिक बीमारी के सही होनी की काफ़ी संभावनाएँ हैं और इसके चलते आप शीघ्र ही खेल-कूद में हिस्सा ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *