मेष और कुंभ राशि वाले वाहन चालते समय बरतें सावधानी, आइए जानते हैं आज के राशिफल के बारे में

मेष- आज के दिन एनर्जी का लेवल हाई रहेगा, इसे सही दिशा में लगाना चाहिए. ग्रहों की स्थिति महत्वपूर्ण जिम्मेदारीयां दिलाने वाली है. जहां एक तरफ कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों का कॉनफिडेंस बढ़ेगा, तो वहीं दूसरी ऑफिशियल मीटिंग की तैयारी ठीक से करनी चाहिए कार्य को लेकर पूछताछ हो सकती है. व्यापारियों को चुगली करने वाले अधीनस्थ से दूर रहना होगा, नहीं तो वह विवाद का कारण बन सकते हैं. हेल्थ कि बात करें तो कैल्सट्रोल पर पैनी निगाह रखनी होगी साथ ही मक्खन व घी से बने भोजन का सेवन करने में भी परहेज करें. घर में यदि कोई धार्मिक अनुष्ठान है तो उसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए।

वृष- आज के दिन यदि खर्चों पर पैनी नजर रखेंगे तो आप कई आर्थिक समस्याओं से बच सकते हैं. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को सहयोगियों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा, तो वहीं दूसरी ओर व्यापारियों को बड़े व्यापारिक निवेश के लिए पिता से आर्थिक सहायता मिल सकती है. फलो से संबंधित कारोबार करने वालों को अत्यधिक लाभ मिलता नजर आ रहा है. हेल्थ में सिर दर्द व माईग्रेन कि समस्या परेशान करने वाली होगी. आज अन्य कार्यों से समय निकाल कर थोड़ी देर परिवार वालों के साथ गपशप व मौज मस्ती करें, हो सके तो सभी के साथ मिलकर संध्या आरती की योजना बनानी चाहिए।

मिथुन- आज के दिन पिछले कई दिनों से जो तनाव चला आ रहा था अब उससे भी कुछ राहत मिलने की संभावना है, मानसिक रूप से बहुत कूल रहना है. ऑफिशियल कार्यों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है. दवा से संबंधित जो लोग कारोबार करते हैं उनके लिए समय उपयुक्त है, साथ ही व्यापार के विस्तार पर भी ध्यान देना चाहिए. स्वास्थ्य की दृष्टि में दाँतों की देख-रेख करें यदि पिछले कई दिनों से इसमें समस्या है तो उसको टालने के बजाय तुरन्त डेंटिस्ट से सलाह लें. परिवार में किसी से कटु वचन नहीं बोलना है अन्यथा राई का पहाड़ बनने में समय नहीं लगेगा।

कर्क- आज का दिन संपर्कों को अपडेट करने पर ध्यान देना होगा, साथ ही टैलेंट को भी निखारने में फोकस करें. कर्मक्षेत्र की बात करें तो जल्दबाजी के चलते कार्य पेंडिंग न पड़ जाएं इस पर गौर करें. जिन लोगों की हाल-ही नौकरी लगी है उनको महत्वपूर्ण कार्यों में लापरवाही करना महँगी पड़ेगी. व्यापारियों के लिए दिन कुछ खट्टा-मीठा रहने वाला है. सेहत में पाचन-तंत्र से सम्बन्धित परेशानियां रहेंगी, वहीं दूसरी ओर चार्ज करते समय मोबाइल पर बात बिल्कुल न करें. जीवनसाथी कैरियर बनाने के लिए इच्छुक हैं तो उनका पूरा सहयोग करना होगा. छोटे भाई-बहन की भी मदद करनी पड़ सकती है।

सिंह- आज के दिन कोई भी कार्य बिना सोचे-समझे न करें, अन्यथा बड़े नुकसान उठाने पड़ सकते हैं. नौकरी पेशा से जुड़े लोग अपने को अपडेट करने के लिए प्रोफेशनल एजुकेशन या अन्य किसी प्रकार की शिक्षा के लिए ऑनलाइन कोर्स करें. व्यापार में यदि किसी क्लाइंट को सौदे के लिए हामी भर दी हैं तो उसको जल्द पूरा करें, अन्यथा व्यापारिक संबंध खराब होने की आशंका है. हेल्थ को लेकर अधिक चिंता करने की आवश्यकता नहीं है बस एक बात ध्यान रखें, कि जल का सेवन पर्याप्त मात्रा में करें. पिछली बीमारियों में भी राहत मिलेगी. सदस्यों को महामारी के प्रति अलर्ट रहने की सलाह दें।

कन्या- आज के दिन अंतरिक्ष में ग्रहों की स्थिति दुख को कम करने वाली दिख रही है, इसलिए धैर्य का दामन थामें रहना होगा. ऑफिस में ऊर्जा के साथ कार्य करना चाहिए किसी भी प्रकार की लापरवाही नौकरी के लिए ठीक नहीं है. व्यापारी वर्ग यदि किसी नयी डील की खोज में हैं तो उनको नेटवर्क पर ध्यान देने कि जरूरत है. विद्यार्थी वर्ग पुरानी किताबें किसी ज़रूरतमंद को दे सकते है. स्वास्थ्य की दृष्टि से देखे तो महिलाओं को कार्य करते समय सावधानी रखनी होगी क्योंकि ग्रहीय स्थिति चोट लगा सकती है. घरेलू चीजों में अधिक धन व्यय होने की आशंका बनी हुई हैं।

तुला- आज का दिन भीतर की कमियों पर अवलोकन करना चाहिए, यदि किसी का धन बकाया है या फिर देना भूल गए हैं तो आज से धन वापस करने की प्रक्रिया शुरू कर दें. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को बॉस का सानिध्य प्राप्त होगा साथ ही आपके अच्छे प्रदर्शन से वह प्रसन्न भी होंगे. कॉस्मिटिक से संबंधित व्यापार करने वालों की आज बिक्री में तेजी होने की संभावना दिख रही है. हेल्थ में जिनको बी.पी हाई की समस्या है उन्हें अत्यधिक क्रोध करने से बचना चाहिए, ग्रहों की स्थितियाँ रोगों के लिए घातक साबित हो सकती है. ननिहाल पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है।

वृश्चिक- आज के दिन की शुरुआत शिव पार्वती जी की पूजा-आर्चना से करनी चाहिए. ऑफिशियल स्थिति की बात करें तो आज बेवहज बोलने के बजाय ज्ञानवर्धक बातें सुनिए और चुपचाप अपने काम पर ध्यान केन्द्रित करें. बिज़नेस करने वालों के लिए स्थितियाँ अच्छी होंगी जो भविष्य में लाभ देने में भी सहायक रहेगी. विद्यार्थी वर्ग परीक्षा को लेकर मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. सेहत में बुखार व हरारत कि स्थिति बनी रह सकती है, जिनको कई दिनों से यह समस्या है उन्हें लापरवाही नहीं करनी चाहिए, सावधानियों को बरतें हुए डॉक्टर से संपर्क करें. पिता का पूरा सहयोग प्राप्त होगा और उनके प्रति आपका सम्मान उन्नति दिलाएगा।

धनु- आज के दिन बड़ों से संसदीय भाषा में बात न करें, ऐसा स्वभाव आपको मुश्किलों में डाल सकता है. ऑफिस में किसी से कठोरता बात करने से बचना चाहिए, अन्यथा विवाद के साथ-साथ नौकरी में भी आंच आ सकती है. व्यापारियों को प्रतिद्वंद्वियों और शत्रुओं के प्रति कुछ अधिक सजगता बनाए रखनी होगी. विद्यार्थी वर्ग कठिन विषयों को समझने पर फोकस करें, वहीं दूसरी ओर जो किसी शोध पर लगें हैं उन्हें अधिक ज्ञान की आवश्यकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से कान से संबंधित कोई दिक्कत चल रही है या कान के आस-पास दर्द है तो डॉक्टर से संपर्क करें. पारिवारिक सदस्यों से मेल-मिलाप जरूरी है।

मकर- आज का दिन ज्ञानवर्धक है इसलिए कुछ अच्छी किताबों के संपर्क में रहना चाहिए, समय हो तो अच्छे लोगों के साथ सत्संग भी कर सकते हैं. टारगेट को फिक्स करने में आप दक्ष हैं आज इसी गुण के माध्यम से ऑफिस के बड़े टारगेट को पूरा कर पाएंगे. जो व्यापारी फाइनेंस से जुड़े हैं उनको बिन पुख्ता दस्तावेज़ों के बड़े धन नहीं देने चाहिए. हेल्थ में गर्भवती महिलाओं को स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना चाहिए, छोटी-सी भी समस्या उनको मुश्किलों की ओर ले जा सकती है, जिनकी डीलिवरी डेट नज़दीक हैं उन्हें अधिक अलर्ट रहना होगा. क्षमतानुसार किसी जरूरतंद व्यक्ति को अनाज का दान करना चाहिए।

कुम्भ- आज के दिन ग्रहों की स्थिति मन में शंका का बीज डाल सकती है, इसलिए हर बात का अत्यधिक आकलन करना ठीक नहीं. कल की भांति आज भी ऑफिशियल कार्य पूर्ण न होने कि स्थिति में सहयोगियों पर क्रोध करना भारी पड़ सकता है. व्यापारिक पार्टनरशीप में विश्वसनीयता की आवश्यकता है, साथ ही व्यापारिक मामलों में गैर-कानूनी काम करना, बड़ा तनाव दे सकता है. विद्यार्थियों को टेक्नोलॉजी के माध्यम से स्टर्डी में ग्रोथ करने का प्रयास करना चाहिए. स्वास्थ्य सामान्य रहने वाला है. घर की कीमती वस्तुओं को संभाल कर रखें, नुकसान होने की आशंका दिखाई दे रही है, बाहर जाते समय एक बार लॉक चेक कर लें।

मीन- आज के दिन स्वयं से ज्यादा किसी अपने पर भरोसा करना होगा, इससे बिगड़ी बात बनती नजर आएंगी. सिविल सर्विस में कार्यरत लोग उच्चाधिकारीयों से ताल-मेल बना कर रहें, उनकी बातों को गंभीरता से न लेना मुश्किलों में डाल सकता है. रेस्टोरेंट व होटल के कारोबारियों को लाभ मिलने की पूर्ण संभावना दिखाई दे रहीं है. हेल्थ में पुराने रोगों के प्रति अलर्ट रहना चाहिए, साथ ही चिंताओं के चलते मानसिक तनाव सेहत में गिरावट कर सकता है. घर के बड़े व्यक्ति यदि किसी मुसीबत में हैं तो मदद करें, उनके साथ सकारात्मक बातें करनी चाहिए जिससे उनका मनोबल मजबूत हो और वह प्रसन्नता का अनुभव करें।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *