तुला राशि वाले लोगों को गुरु का सहयोग प्राप्त होगा, कर्क राशि वालों को छोटी-छोटी समस्याओं को लेकर घबराने की आवश्यकता नहीं है, आइए जानते हैं आज के राशिफल के बारे में

मेष- आज के दिन आपका कांफिडेंश लेबल काफी हाई रहेगा. सोचे गए कार्य को पूरा कर पाने में आप सक्षम हो सकते हैं. ऑफिस की बात करें तो समय आपके अनुकूल चल रहा है क्योंकि आज की हुई मेहनत भविष्य में अवश्य रंग लाएगी. जो लोग ज़मीन से संबंधित बिजनेस करते हैं उनको अच्छा मुनाफा मिलेगा वहीं दूसरी ओर जो लोग नया प्रोजेक्ट स्टार्ट करना चाहते हैं उनके लिए भी समय उपयुक्त है. सेहत में सर्दी ख़ासी जुखाम के प्रति अलर्ट रहें हो सकता छोटी दिखने वाली बीमारी बड़ी परेशानियां पैदा कर दें. पितामह (दादा) की सेवा करने का मौका मिले तो उसे हाथ से जाने न दें।

वृष- आज के दिन अपनी सुझबुझ के साथ सामने आयी मुश्किलों को सुलझा पाना आसान होता दिखाई दे रहा है. बैंकिंग सेक्टर से जुड़े लोगों के लिए दिन बहुत शुभ है यदि आपके प्रोमोशन की बात कई समय से रुकी हुई है तो आज इस ओर से कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है. इसी ओर जिन व्यापारी को पैसा लगभग डूब ही गया था उनको भी कुछ राहत मिलने की संभावना बनी हुई है. हेल्थ की बात करें तो शुगर के पेसेन्ट आज से आने वाले दो चार दिनों तक अलर्ट रहें क्योंकि इस दौरान हाई और लो दोनों स्थितियां बनेगी जो आपके लिए ठीक नहीं. जीवनसाथी की बातों को गंभीरता से लें।

मिथुन- आज के दिन आपको तेजी के साथ लोगों से मेल-जोल बना कर रखना होगा जहां एक समाजिक गतिविधियों में एक्टिव रहने का समय है तो वहीं दूसरी ओर ग्रहों का काफी अच्छा सपोर्ट भी मिल रहा है. ऑफिस की बात करें तो यदि किसी प्रोजेक्ट के चलते आप टीम को लीड कर रहे हैं तो सबके साथ सामंजस्य बैठाकर चले सफलता मिलने की पूरी संभावना है. दवाइयों से संबंधित व्यापार करने वालों को पैसे के लेन-देन में अलर्ट रहना होगा, खासकर कैश पेमेंट को लेकर अलर्ट हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से साफ सफाई का विशेष ध्यान रखें और जिन लोगों को एलर्जी की प्रॉब्लम रहें. जीवनसाथी को सपोर्ट करना होगा उनकी समस्याओं को अनदेखा न करें।

कर्क- आज के दिन आपको छोटी-छोटी समस्याओं को लेकर घबराने की आवश्यकता नहीं है. नेगेटिव थॉट आएंगे लेकिन आपको पॉजिटिव रहना होगा. करियर की बात करें तो आज प्रोफेशनल लोगों से मुलाकात करनी है, ऐसा करना आपके करियर के लिए जरूरी है. व्यापार से संबंधित अगर कहीं यात्रा पर जाने का प्लान कर रहें हैं तो अवश्य जाए क्योंकि यह यात्रा आपके लिए लाभकारी हो सकती है. सेहत में देखें तो आज हाईपर होने की आवश्यकता नहीं है ऐसी स्थिति में ब्लड प्रेशर भी हाई रहेगा. यदि घर में कोई रिपेयरिंग का काम पेंडिग है तो अब उसे पूरा करा होगा।

सिंह- आज के दिन फल की इच्छा किए बगैर कार्यों को तेजी से करने में ध्यान देना होगा. वहीं दूसरी ओर ऑफिस के कार्यों को नियमबद्ध तरीके से निपटाने चाहिए. यदि कार्य में अधिकता रहती है तो अधिक टेंशन लेने की जरूरत नहीं है. व्यापार से जुड़े लोगों को अपने अधीनस्थ पर क्रोध करने से बचना चाहिए, क्योंकि ग्रहों की स्थिति ऐसी है कि न चाहते हुए भी उन पर ऊपर क्रोध आ जाएगा. आते-जाते समय सिर बचाकर चले सिर पर चोट लगने की आशंका है. बाहर की बनी वस्तुएं खाने से बचें. ऑफिस से लौटने के बाद परिवार के साथ समय बिताएं।

कन्या- आज के दिन धन को लेकर बहुत परेशान न हों क्योंकि धन के अतिरिक्त सुख को महत्व देना चाहिए. ऑफिस में कंसंट्रेशन के साथ आप काम करते रहेंगे तो गलतियों कि संभावना न के बराबर होगी और समय आने पर आपके शत्रु पराजित होंगे. तेल का बिजनेस करने वालों को कुछ घाटा उठाना पड़ सकता है. स्टूडेंट्स कम्बाइन स्टडी करें, इससे कई प्रश्नों को सुलझाने में सफल रहेंगे. जो लोग रेगुलर ही प्रॉपर डाइट लेते हैं उन्हें हेल्थ रिलेटेड कोई तकलीफ नहीं होगी. इसके विपरीत व्यापार करने वालों को स्वास्थ्य हानि होने की आशंका है. छोटे भाई की तरफ से कुछ तनाव मिल सकता है, रिलेशंस को स्ट्रांग करें क्योंकि यही आपकी पूँजी है।

तुला- आज का दिन ज्ञानवर्धक है, गुरु का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा. साथ ही संगति पर पैनी निगाह बना कर रखनी होगी अच्छे लोगों के साथ मिल कर आज सत्संग कर सकते हैं. अनावश्यक रूप से लोन लेना भी आपके लिए आज ठीक नहीं है. कर्मक्षेत्र की बात करें तो जो लोग टेक्निकल कार्य करते हैं उन्हें सावधानी से कार्य करना होगा. व्यापारी वर्ग अधिक कर्ज पर माल डंप न करें बल्कि उतनी ही खरीददारी करें जितने की आवश्यकता है. सेहत में आज के दिन शरीर में कैल्शियम से होने वाली परेशानियां देखने को मिल सकती है. पिता या बड़े भाई से संबंधित कोई सुखद समाचार प्राप्त हो सकता है।

वृश्चिक- आज के दिन अनावश्यक रूप से ख़रीददारी करने से बचना होगा, वहीं दूसरी ओर जिन लोगों का कोई कार्य रुका हुआ है उनके कार्य बनाना शुरू हो जाएगा. ऑफिस में दोपहर तक अलर्ट रहना है की किसी से वाद-विवाद न हो क्योंकि इस समय स्थितियां छोटी सी बात को विकराल रूप दे सकती है. नये व्यापारियों को हार नहीं माननी चाहिए क्योंकि समय आपकी परीक्षा ले रहा है और इसमें उत्तीर्ण होना आपकी पहली प्राथमिकता है. हेल्थ में अत्याअधिक मोबाईल का प्रयोग ठीक नहीं आंखों से संबंधित विकार को जन्म दे सकता है. परिवार के लोगों के साथ सौम्य व्यवहार रखें, छोटी सी पार्टी आदि का प्लान कर सकते हैं।

धनु- आज के दिन टेक्नोलॉजी का पूरा लाभ उठाना है, यदि आपको लगता है कि कोई सब्जेक्ट में कम नॉलिज है तो स्वयं को अपडेट करने का प्लान कर सकते हैं. ऑफिस में दूसरों की मदद करनी पड़ सकती है ऐसा करना दूसरों के सामने एक अच्छे व्यक्ति के रूप में लाएगा. बड़े व्यापारियों को बाजार का रुख देखकर ही निवेश करने चाहिए, जल्दबाजी में निर्णय गलत हो सकता है. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई को लेकर बहुत अधिक चिंता ना करें अन्यथा याद किया हुआ विषय आप भूल सकते हैं. स्वास्थ्य दिनचर्या को ठीक करें जैसे जल्दी उठना, सोना व खान तीनों का ताल-मेल होना जरूरी है. किसी अपने का सहयोग आपकी चिंता को कम करने वाला है।

मकर- आज के दिन आपको बहुत ही मीठा और सौम्य बोलना है. ग्रहों की स्थितियों को देखते हुए आपको सलाह दी जाती हैं क्रोध के समय वाणी पर विशेष ध्यान रखें. नौकरी पेशे से जुड़े लोगों को अपने कार्य पर पैनी निगाह बनाए रखनी होगी यदि किसी प्रोजेक्ट पर कार्य कर रहे हैं तो उसके डेटाबेस को लेकर अलर्ट रहें. व्यापारी वर्ग ग्राहकों को अच्छा ऑफर देकर उनको अपनी शॉप की ओर आकर्षित कर सकते हैं. सेहत में खान-पान पर विशेष ध्यान रखते हुए पैक्ड फूड का सेवन न ही करें तो अच्छा होगा. यदि आप कई दिनों से किसी सदस्य से विवाद के चलते नहीं बोल रहे हैं तो आज बोल कर संबंध बचाने होंगे।

कुम्भ- आज अड़ियल विचारों से दूर रहें, क्योंकि समय कार्य पर ध्यान देते हुए अपने लक्ष्य तक पहुँचना है. ऑफिस में यदि आज मीटिंग आदि है तो बड़े अधिकारी का सपोर्ट मिल सकता है उनकी बातों को गंभीरता से लें. सोने-चांदि का व्यापार करने वालों को बकाया धन प्राप्त हो सकता है साथ ही नये ग्राहकों कि आवाजाही लगी रहेगी. विद्यार्थियों को भी मन लगाकर पढ़ना होगा और पढ़ाई के साथ-साथ खेल-कूद में भी हिस्सा लेने का अवसर प्राप्त होगा. हेल्थ में बदलते मौसम का प्रभाव आपके शरीर पर देखने को मिल सकता है. शेयर बाजार से लाभ कमा सकते हैं. कुल में किसी का शोक समाचार मिलने की आशंका है।

मीन- आज के दिन जल्दबाजी में लिया गया फैसला भारी पड़ सकता है. ऑफिस में कामों की जिम्मेदारी केवल आप पर होने की वजह से कुछ अकेलापन सा महसूस कर सकते हैं. व्यापार करने वालो को धन के मामले में थोड़ा सजग रहने की जरूरत है क्योंकि आज सोचा लगा लाभ पूरा होने की आशंका है. प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं. पेट से संबंधित दिक्कतें आज हो सकती है. इसलिए बाहर की चीजें खाने से बचें. यदि आप किराए का मकान बदलना चाहते हैं तो आज उपयुक्त समय है. जिन लोगों का कोर्ट कचहरी या किसी से दुश्मनी है उनको भी मित्रों के सहयोग से विजय प्राप्त होगी।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *