आज आपकी राशि के स्वामी शुक्र चाल बदल रहे हैं जिस कारण आपका दिन अच्छा गुजरेगा, आइए जानते हैं आज के राशिफल के बारे में

मेष- आज के दिन मानसिक तनावों का असर हमारे स्वास्थ्य पड़ता हुआ दिखाई देगा, इसलिए हो सके तो सभी परेशानियों को भूल कर कूल रहना चाहिए. ऑफिस के कार्यों में अधिक टेक्नलजी का प्रयोग करना होगा, जिससे ग़लतियाँ नहीं होगी. व्यापारियों को सरकार के नियमों का पालन करना चाहिए, अन्यथा अर्थदण्ड भुगतना पड़ सकता है. सेहत में विषाक्त रोग (कोरोना) से परेशान व चिंता करने के बजाएं, नियमों का पालन करें क्योंकि अपनी सुरक्षा स्वयं के हाथों में है इस बात का ध्यान रखें. कामकाज के चलते यदि परिवार को वक्त नहीं दे पा रहें हैं, तो आज जितना हो सके परिवार के सदस्यों के साथ समय व्यतीत करें।

वृष- आज के दिन किसी कार्य को पूर्ण करने के लिए अधिक मेहनत की आवश्यकता नहीं, बल्कि कार्यों को धैर्य के साथ करें. ऑफिशियल जिम्मेदारीयों का भार रहने वाला है यदि आप टार्गेटबेस्ड कार्य करते हैं तो फोन पर अपने नेटवर्क को एक्टिव रखना होगा. व्यापारियों में आपसी प्रतिस्पर्धा की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. विद्यार्थी वर्ग कठिन विषयों को समझने में बड़ों की मदद ले सकते हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से नंसो में खिचाव के कारण दर्द की समस्या का सामना करना पड़ सकता है इस ओर सचेत रहें, ऐसी समस्या होने पर योग आदि का सहारा ले सकते हैं. जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा।

मिथुन- आज के दिन मन कुछ अशांत रहने वाला है, इसलिए भगवान का स्मरण करते रहें यदि जाप आदि करते हैं तो बढ़ा दें. कोई धार्मिक बुक भी पढ़ सकते हैं जिससे की मन को शांति मिलेगी. ऑफिशियल कार्यों को और बेहतर बनाने के लिए ऑनलाइन कोर्स आदि किया जा सकता है. जो व्यापारी डेरी से संबंधित कारोबार करते हैं, उनको लाभ होने की संभावना दिखाई दे रहीं है. उच्च शिक्षा की तैयारी में लगे विद्यार्थियों को कहीं से शुभ समाचार मिल सकता है. सेहत में कल की भांती आज भी आंखों की समस्या को लेकर सजग रहने की आवश्यकता है. घर की साफ-सफाई ध्यान दें।

कर्क- आज के दिन से बिगड़ी दिनचर्या को ठीक करने की कोशिश करें, वर्तमान समय में आपके और स्वास्थ्य दोनों के लिए ही यह करना जरूरी है. ऑफिशियल कार्य को गैर जिम्मेदारी से न करें, अन्य़था कार्य तो गलत होगा ही साथ ही बॉस के गुस्से का सामना भी करना पड़ेगा. जो लोग दवाइयों से संबंधित व्यापार करते हैं, वह स्टॉक पर पैनी निगाह रखें. विद्यार्थी वर्ग विषयों को याद करने में अधिक ध्यान दें, यदि याद कर चुके हैं तो उसको दोबारा दोहराना चाहिए. स्वस्थ्य रहने के लिए व्यायाम और योग करें. प्रतिरोधक क्षमता को बनाए रखना है. सदस्यों के बीच आपसी मन मुटाव हो सकता है।

सिंह- आज के दिन अनावश्यक रूप से चुप रहना ठीक नहीं है, जिनसे कई दिनों से बात नहीं हो पा रही थी, उन्हें संपर्क करें. ऑफिस में विवाद होने पर बात को बहुत तूल न दें, वरना बात बिगड़ सकती है. लोहें का कारोबार करने वालों के लिए दिन मुनाफे से भरा है. ऑनलाइन चल रही पढ़ाई को लेकर विद्यार्थी वर्ग परेशान रहेंगें. यदि नाश्ता व खाने का टाईम सही नहीं है तो जल्द ही इस ठीक कर लें, अन्यथा समय पर न लिया आहार दिक्कत दें सकता है. परिवार में यदि किसी का स्वास्थ्य कई दिनों से बिगड़ा हुआ है तो अब उसे अनदेखा न करें।

कन्या- आज के दिन मन में प्रसन्नता अधिक रहेगी, जिससे की आप सभी कार्य को ऊर्जावान होकर करेंगें. बॉस पेंड़िंग कार्यों को लेकर नाराज हो सकते हैं, इसलिए पुराने कार्यों की लिस्ट तैयार कर उसे समाप्त करें. आप चिकित्सा से संबंधित कार्य करते हैं तो अपनी सुरक्षा पर भी ध्यान दें क्योंकि नकारात्मक ग्रह आपको गिरफ़्त में ले सकते हैं. व्यापारियों के लिए दिन लगभग सामान्य ही रहने वाला है . हृदय रोगियों को सचेत रहने की आवश्यकता है, तनाव चिंता करने से बचना चाहिए. घर के मंदिर की साफ-सफाई करें, साथ ही देवी-देवताओं का श्रृांगर करना उत्तम रहेगा. घर में मेहमानों का आगमन हो सकता है।

तुला- आज के दिन छोटी- छोटी बातों को लेकर दूसरों से नाराज न हों. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो कार्य में गिरते ग्राफ को लेकर आपको परेशान नहीं होना है बल्कि इस बात पर फोकस करना है कि कार्य को ठीक तरह से कैसे पूर्ण किया जाए. व्यापार में टेक्नॉलजी का प्रयोग करें, जिससे अच्छा मुनाफा हाथ लग सके. जो लोग शिक्षा से जुड़े है उन्हें ऑनलाइन के माध्यम से स्टूडेंट्स को स्टर्डी करनी पड़ेगी, जिसके लिए तैयार रहें. हेल्थ में चल रही महामारी के प्रति अलर्ट रहें. कुल से शोक समाचार मिलने की आशंका है. जीवनसाथी के साथ घरेलू बातों को लेकर विवाद हो सकता है।

वृश्चिक- आज के दिन क्रिएटीव आइडिया आएंगे, जिसको आजीविका के क्षेत्र में प्रयोग करना चाहिए. जो लोग सॉफ्टवेयर कंपनी से जुड़े हैं उनको अधिक कार्य करना पड़ सकता है, इसको लेकर परेशान न हो. व्यापार में कुछ लाभ होने के आसार दिखाई दे रहें है. जनरल स्टोर का कारोबार करने वालों को अच्छा मुनाफा हाथ लगेगा. विद्यार्थी उन विषयों पर ध्यान दें, जिनमें उन्हें पढ़ने व याद करने में कठिनाई आती है. सेहत की बात करें तो घर से बाहर जाते समय सिर ढक कर ही निकले इसके लिए कैप, छाता आदि का प्रयोग कर सकते हैं. परिवार में शांति बनी रहें इस पर ध्यान दें।

धनु- आज के दिन मन व मस्तिष्क शांत रहेगा जिससे आप सुख का अनुभव करेंगे. ऑफिस के कार्य सुचारु रूप से करते रहें आपके लिए यही ठीक है. जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं उनको बिजनेस से संबंधित शुभ समाचार प्राप्त होगी. विद्यार्थी वर्ग अपनी पढ़ाई को लेकर पिता से कुछ सहायता लें सकते है. हेल्थ की बात करें तो जिन लोगों को पथरी की शिकायत हैं वह आज कुछ परेशान हो सकते हैं, वहीं शुगर के पेसेन्ट भी सजग रहें. जीवनसाथी यदि पढ़ाई के लिए इच्छुक हैं तो उनकी मदद करे. वहीं दूसरी ओर मुश्किल घड़ी में परिवार के लोग एक दूसरे के साथ रहें।

मकर- आज के दिन बेवजह के मानसिक तनाव से दूर रहना ही आपके लिए लाभकारी रहेगा. वहीं ऑफिशियल कार्य समय पर हो इस बात का ध्यान दें समय पर कार्य न होने से उच्चाधिकारी नाराज हो सकते हैं. जो लोग पैतृक व्यापार से जुड़े हैं उनको मुनाफा हाथ लगेगा. सेहत की बात करें तो कब्ज की समस्या आपको परेशान कर सकती है इसलिए गरिष्ठ भोजन करने से बचना चाहिए हो सके तो फाईबर युक्त भोजन को महत्व दें. परिवार में सभी लोग एक दूसरे से ताल-मेल बना कर चलें, तभी यह समय काटने में मुश्किलें नहीं आएगी. वहीं दूसरी ओर महत्वपूर्ण फैसले लेने पड़ सकते हैं।

कुंभ- आज के दिन धार्मिक कार्य से दिन की शुरुआत करें और ईश्वर प्रार्थना करें कि विश्व पर जो संकट है, उसका निवारण करें. ऑफिशियल कार्य में प्रोमोशन पाने के लिए ऑनलाइन कोर्स आदि कर सकते हैं जिसमें उच्चाधिकारीयों से मार्गदर्शन भी मिलेगा. जो लोग व्यापार करते हैं उनका सहयोगियों से अच्छा ताल- मेल बना रहेगा साथ ही व्यापार में मैनेजमेंट का कार्य भी सही ढंग से करने में सफल रहेंगे. पेट से संबंधित रोगों के प्रति अलर्ट रहें, वहीं बाहर के भोजन से भी परहेज करना होगा. पिता के साथ संबंध मधुर रखें उनके साथ कुछ देर बैठ कर बात करें जिससे आपको व उनको अच्छा लगेगा।

मीन- आज के दिन आपको आलस्य अधिक आएगा लेकिन इससे दूरी बनाए रखनी होगी, नहीं तो आपके सभी कार्य बाधित हो सकते हैं. जहां एक ओर ऑफिशियल कार्य को आज ही पूरा करने की मांग बॉस की ओर से आएगी तो वहीं दूसरी कार्य में मन कुछ कम लगेगा. यदि आप टीम को लीड करते हैं, तो सहयोगियों से संपर्क बनाएं रखें. व्यापारियों को भी फोन के जरिए जंनसपर्क बढ़ाना होगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से बेवजह की मानसिक चिंता रोग का कारण बन सकती है. इस ओर सचेत रहें. परिवार में बड़े भाई से रिश्ते मजबूत होते दिखाई दे रहें है, साथ ही मित्रों का भी सहयोग प्राप्त होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *