कर्क, सिंह और तुला राशि वाले भूलकर भी न करें ये काम, आइए जानते हैं आज के राशिफल के बारे में

मेष- आज के दिन भावनाओं को सही दिशा प्रदान करें. मन के भटकावों में आने से बचना है. कार्य को कैसे पूरा किया जाए इसकी चिंता छोड़ दें, क्योंकि कार्य अधिकता के साथ-साथ सहयोगियों की भी कमी नहीं रहेगी. कार्मक्षेत्र में अपने दम पर उन्नति और लाभ प्राप्त कर सकते हैं. बिजनेस से जुड़े लोग सतर्क रहें, और बिना पढ़े कहीं भी साइन न करें. भले वह कितना भी विश्वसनीय क्यों न हो. स्वास्थ्य की दृष्टि से वाहन दुर्घटना के प्रति अलर्ट रहें. बड़े भाई के साथ तालमेल बनाकर चलें उन्हें किसी प्रकार की कोई बुरी लत हो तो तत्काल छोड़ने की सलाह दें, अन्यथा परिणाम घातक हो सकता है।

वृष- आज के दिन सभी छोटे-छोटे पेंडिंग कार्यों की लिस्ट तैयार कर लें, उनको दिन का लक्ष्य मानते हुए, खत्म करने का प्रयास करना होगा. ऑफिस में काम को कुशल बनाने के लिए बुद्धि का पूर्ण प्रयोग करें, क्योंकि मेहनत से ज्यादा दिमाग कठिन कार्य को सरल कर देगा. व्यापार फलदायक व लाभप्रद है. पार्टनरशिप में किये गये कार्य सफल होगें. कॉस्मेटिक का कारोबार करने वालों को मुनाफा हाथ लगेगा. युवा वर्ग को अपनों से बड़ों का आदर-सत्कार करना होगा. हेल्थ में बेवजह चिंता का नकारात्मक प्रभाव स्वस्थ्य पर आ सकता है. पिता के माध्यम से आपको लाभ हो सकता है उनके कहें मार्गदर्शन पर चलें।

मिथुन- आज के दिन देवी को कुछ मीठा (हलवा) बनाकर भोग लगाएं. इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी और कार्यों में आ रही बाधा भी दूर होगी. ऑफिस में कार्य को लेकर किसी महिला सहकर्मी से सहायता मिल सकती है. व्यापारी वर्ग को बड़े ग्राहकों के साथ नोकझोक से बचना चाहिए, नहीं तो बड़ा नुकसान हो सकता है. यूरिन से संबंधित दिक्कत होने की आशंका है, इसलिए साफ-सफाई पर ध्यान दें. इम्यून सिस्टम मजबूत रहें, इसके लिए कारगर कदम उठाएं. परिवार के साथ गपशप करते हुए बीते हुए कल में जा सकते हैं. पुरानी नकारात्मक बातों को याद करने के बजाएं उसे भुलाने में ही समझदारी होगी।

कर्क- आज के दिन नियमों का अनुशासन के साथ पालन करना होगा, क्योंकि ग्रहों की कुछ स्थिति ऐसी चल रही है, जिससे नियम टूट सकते हैं. कर्मक्षेत्र की बात करें तो जिन्होंने नयी नौकरी ज्वाइन की हैं, वह ऑफिस के नियम अनुशासन को प्रमुखता दें. कुटीर उद्योग से संबंधित व्यापार करने वालों को सरकार द्वारा दी जा रही, योजनाओं का लाभ लेना चाहिए. इससे संबंधित कोर्स आदि करने का मौका मिले, तो उसे हाथ से जाने न दें. स्वास्थ्य में जिन लोगों का हाल-ही में ऑपरेशन हुआ है, वह लापरवाही करने से बचे. घरेलू ख़रीददारी की सोच रहें हैं, तो इसके लिए दिन उपयुक्त है।

सिंह- आज के दिन ग्रहों की स्थितियों को देखते हुए आपको सलाह दी जाती है कि काम और आराम का संतुलन बना कर चले. इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़े लोगों को ऑफिस से कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारीयां मिल सकती है. कार्यों को गंभीरता से पूरा करें, क्योंकि स्थितियां जितनी सरल नजर आएंगी उतनी होंगी नहीं. छोटे व्यापारी सरकारी नियमों का पालन करें, वहीं दूसरी ओर व्यापार के सिलसिले में शहर से बाहर जान पड़ सकता है. स्वास्थ्य में शारीरिक थकान अधिक रहने वाली है, इसलिए काम खत्म करने के बाद कुछ देर मौन बैठे लाभ होगा. दिल की बात कहने के लिए दिन शुभ है प्रति-उत्तर में हां मिल सकता है।

कन्या- आज के दिन किसी पर भावनात्मक रूप से निर्भर न रहते हुए, स्वयं को मजबूत बनाना होगा. ऑफिस के अधूरी कार्य योजनाओं को पूरा करें, क्योंकि बॉस कार्यों कि समीक्षा कर सकते हैं. वहीं अंहकार के टकराव से भी बचना होगा. व्यापारी समझदारी पूर्वक समस्याओं को सुलझाने का प्रयास करें, इसके अतिरिक्त परिश्रम करने की स्थिति में धैर्य का साथ न छोड़े. भूमि से संबंधित बिजनेस करने वालों को नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. जो लोग बीमारी को लेकर परेशान चल रहें हैं, उनको धैर्य रखने की सलाह दी जाती है. घर में कोई धार्मिक कार्यक्रम की योजना बनती है, तो उसे करना लेना चाहिए।

तुला- आज के दिन महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले सलाहकारों से सलाह लेना फायदेमंद होगा. कर्मक्षेत्र की बात करें तो फील्ड के लोगों को आज कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है. पूरे जोश के साथ कार्य करें. व्यापारिक वर्ग महत्वपूर्ण कार्यों में बुद्धि पूर्वक निर्णय लें, परिस्थितियां आपके फेवर में होगी. व्यापारी योजनाओं को क्रमबद्ध रूप से लागू करना लाभदायक होगा. सेहत में आंखों से संबंधित बीमारियों के प्रति लापरवाही न करें, कार्य करते समय बीच-बीच में आंखों में पानी के छीटें भी डालते चलें. घर से निकलते समय बड़ों का आशीर्वाद अवश्य लें, क्योंकि उनका आशीर्वाद आपको दिन भर नकारात्मक चीजों से दूर रखेगा. जीवनसाथी को प्रसन्न रखें।

वृश्चिक- आज के दिन सभी के साथ सौम्य वाणी का प्रयोग करें. कर्मठ रहते हुए, लोगों की मदद करने से पीछे न हटे. शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों को आजीविका के नये रास्ते खोजने होंगे, यदि कोई अन्य कार्य के लिए प्रयासरत हैं तो उस ओर भी जा सकते हैं. हार्ड वेयर का बिजनेस करने वालों को आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. बड़े सौदे करते समय सचेत रहें. स्वास्थ्य की दृष्टि से हाई बी.पी के मरीज अलर्ट रहें, अचानक स्वास्थ्य में गिरावट होने की आशंका है. संतान व परिवार के लोग आपके पास एकत्रित होगा, इस पल को इंज्वाय करते हुए आनंद लें।

धनु- आज के दिन बुद्धिमत्ता को पहचाने जो कि आपका मूल नेचर है. रचनात्मक विचारों को काम में प्रयोग करें. शेयर मार्केट में पैसा सोच-समझ कर लाएं डूब सकता है. कला जगत से जुड़े लोगों का सफलता हाथ लगती दिखाई दे रही है. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो कार्य को लेकर जल्दबाजी न करें, ऐसा करना काफी लम्बे समय तक परेशानी में डाल सकता है. व्यापारियों को कोई भी बड़ा अमाउण्ट कैश में लेने से बचना है. हेल्थ में महामारी (कोरोना) से बचेते हुए बाहर के बने भोजन से बचे. घर के महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट, कीमती चीजों को संभाल कर रखें, चोरी और खोने की आशंका बनी हुई है।

मकर- आज के दिन आपका सारा ध्यान धन के इर्द-गिर्द अधिक रहेगा, इसलिए आर्थिक रूप से नए अवसरों की तलाश करनी होगी. कार्यक्षेत्र में पहचान बनाने में सफलता मिलेगी, किंतु अपने अनुरूप कार्य करने में कठिनाई आएंगी. जब तक महत्वपूर्ण कार्य पूर्ण न हो जाए तब तक किसी से चर्चा न करें. व्यापारिक वर्ग ऐसी कोई भी एक्टिविटी न करें, जिससे कि कंपटीटर आपको नीचा दिखाएं. सेहत की बात करें तो मानसिक और शारीरिक दोनों स्तर पर ध्यान देने की आवश्यकता है. जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा, घर से संबंधित महत्वपूर्ण मामलों में उनसे सलाह मशवरा अवश्य कर लें. वहीं दूसरी ओर आविवाहितों को मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा।

कुंभ- आज के दिन मन में कुछ ऐसी नकारात्मक चिंताएं होंगी, जिससे आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. लोगों से मिलते समय परेशानियों का दूसरों को अभास न होने दें. नौकरी पेशा जुड़े लोग अधिनस्थ पर ज्ञान का दंभ न दिखाएं, जिस ज्ञान को पाने के लिए आपने तपस्या की थी उसको दूसरों के साथ बांटे. पैतृक व्यापार से जुड़े व्यापारिक वर्ग सोच-समझ कर धन संबंधित कार्य करें, नहीं तो आर्थिक आरोप लग सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से जोड़ों में दर्द होने की आशंका है, अर्थराइटिस और यूरिक एसिड से संबंधित रोगी सजग रहें. घर के आस-पास पेड़ पौधे लगाएं ग्रीनरी को महत्व देना होगा।

मीन- आज के दिन विवादास्पद स्थिति से बचते हुए दूसरों के बहकावे में न आए. ऑफिस के महत्वपूर्ण कार्यों के संबंध में भागदौड़ करनी पड़ सकती है. परिश्रम करने पर सफलता की संभावना भी है. जो कार्य सौपें जाएं उनको पूरा करना जरूरी है. व्यापार की बात करें तो सौंदर्य प्रसाधन से संबंधित व्यापारियों को अच्छा मुनाफा हाथ लग सकता है, यदि संभव हो तो कुछ डिस्काउंट देखकर अधिक मुनाफा कमा सकते हैं. हेल्थ में पैर की एड़ियों में यदि दर्द रहता है तो उसे नज़रअंदाज़ न करें. परिवार में सदस्यों के बदलते बिहेवियर को लेकर चिंता न करें, बल्कि प्रेम-पूर्वक बात कर समस्या को समझने का प्रयास करें।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *