राधा माधव सेवा मण्डल की ओर से लगाया गया वैक्सीनेशन शिविर, शहर विधायक प्रदीप बत्रा ने किया उद्घाटन, बोले वैक्सीन हर व्यक्ति को लगना आवश्यक है

रुड़की । राधा माधव सेवा मण्डल द्वारा निशुल्क वेकसीनेशन कैम्प का आयोजन किया गया। शहर विधायक प्रदीप बत्रा ने वेकसीनेशन कैम्प का उद्घाटन किया। युवाओं ने उत्साह के साथ वैक्सीन लगवाई । इस दौरान शहर विधायक प्रदीप बत्रा ने कहा कि करोना के समय में ऐसे संस्था आगे बढ़ चढ़ के हिस्सा ले रही है। लोगों को टीके के प्रति जागरूक कर रही है। वाकई काबिल है। सब लोगों को आगे आके टीका लगवाना चाहिए। जिससे आप ही नहीं आपके आस पास के लोग भी सुरक्षित रहें। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन बहुत जरूरी है और हर व्यक्ति को वैक्सीन लगवानी चाहिए। कोरोना को मात देने के लिए कोविड की वैक्सीन ही कवच है। बिना इसके हम सुरक्षित नहीं रह सकते। टीकाकरण को लेकर किसी तरह की अफवाहों पर ध्यान न दें। कोविड वैक्सीन पूरी तरह से सेफ व सुरक्षित है।
बता दें की नई वैक्सीनेशन पॉलिसी में 18 से 44 उम्र वर्ग के लोग सीधे वैक्‍सीनेशन सेंटर पर जाकर वैक्‍सीन लगवा सकते हैं। पहले 18-44 साल के लोगों को वैक्‍सीन लगवाने के लिए कोविन पोर्टल से अपॉइंटमेंट लेने की जरूरत होती थी। लेकिन नई पॉलिसी के मुताबिक केंद्र और राज्य सरकारों के जरिए 18 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों को मुफ्त वैक्सीन लगेगी। इस महा वैक्सीनेशन अभियान का पूरा खर्च केंद्र सरकार उठाएगी और राज्यों को कोई पैसा खर्च नहीं करना होगा।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *