लोकतांत्रिक जनमोर्चा रुड़की मुआवजा राशि को लेकर करेगा विरोध-प्रदर्शन, संयोजक सुभाष सैनी ने कहा मृतक आश्रित मुआवजे के लिए चक्कर काटते रहे लेकिन मुआवजा अब तक नहीं मिला

रुड़की । लोकतांत्रिक जनमोर्चा रुड़की उत्तराखण्ड सरकार के पूर्व शासकीय प्रवक्ता, वर्तमान प्रदेशाध्यक्ष भाजपा मदन कौशिक जी व रूड़की विधायक प्रदीप बत्रा जी के खिलाफ जुलाई से शुरू करके 29 अगस्त 2021 को हरिद्वार जनपद के साथ ही आसपास के जनपदों में भी जोरदार विरोध प्रदर्शन करेगा। उक्त घोषणा करते हुए लोजमो संयोजक सुभाष सैनी ने पत्रकारों को बताया कि ऐसा ही विरोध प्रदर्शन मोर्चा ने एक वर्ष पूर्व 28 अगस्त, 2020 को केवल रूडकी में ही किया था। इससे पूर्व मोर्चा ने प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड को पत्र प्रेषित कर अवगत कराया था कि शासकीय प्रवक्ता मदन कौशिक ने रुडकी विधायक प्रदीप बत्रा को साथ लेकर 4/5/ अगस्त, 2017 को रुडकी शेरपुर में हुए दो गरीब चौकीदारों इन्दसिंह सैनी व मेघराज सैनी हत्याकाण्ड में प्रेसवार्ता कर मृतक आश्रितों के लिए दाई-ढाई लाख रू० के मुआवजे की घोषणा की थी। इसके पहले 27 अप्रैल 2017 को शासकीय प्रवक्ता मदन कौशिक ने भगवानपुर के गाँव हल्लूमाजरा के प्रधान /भाजपा कार्यकर्त्ता मागेराम सैनी हत्याकाण्ड में पीड़ितों के घर पहुँच कर मृतक आश्रितों के लिए 3 लाख रू० के मुआवजे की घोषणा कर चुके थे। मृतक आश्रित मुआवजे के लिए चक्कर काटते रहे लेकिन मुआवजा नहीं मिला जबकि 27 अप्रैल 2018 में भगवानपुर के ही गांव लाव्वा में सैनी परिवार के तिहरे हत्याकाण्ड में तो •पीडितों के आँसू तक पाँछने भी कौशिक जी नहीं पहुँचे। जब प्रधानमंत्री / मुख्यमंत्री स्तर से भी कोई कारवाई नहीं हुई तो मोर्चा ने इन झूठी घोषणाओं के माध्यम से मृतक आश्रितों के साथ किये घिनौने मजाक को लेकर कौशिक व बत्रा के खिलाफ लगातार विरोध प्रदर्शन की घोषणा की थी। साथ ही कहा था कि शासकीय प्रवक्ता कौशिक या तो झूठी घोषणाओं को प्रेस के माध्यम से पीडितों से क्षमा के साथ वापिस लें या फिर घोषणाओं को पूरा करें।
सैनी ने बताया कि लोजमो कोविड-19 के प्रोटोकोल का पालन करते हुये मृतक भाजपा कार्यकर्ता / प्रधान मांगेराम सैनी व मृतक दो गरीब चौकीदारों के आश्रितों के लिए मुआवजे की झूठी घोषणा को लेकर कौशिक जी व बत्रा जी का विरोध गांव-गांव जारी रखेगा जबकि 29 अगस्त 2021 को जनपद हरिद्वार के साथ जुड़े दूसरे जनपदों में भी शहर कस्बों समेत सैकड़ों गांव में एक साथ जोरदार विरोध प्रदर्शन करेगा। इस मौके पर लोजमो महिला मोर्चा की अध्यक्ष सरिता सैनी एडवोकेट, पूर्व सांसद राजेंद्र बाडी,लोजमो किसान मोर्चा अध्यक्ष चौ आजाद वीर सिंह,लोजमो की युवा विंग के अध्यक्ष रवींद्र राणा मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.