योगी आदित्यनाथ के साथ 47 मंत्री लेंगे शपथ, डिप्टी सीएम पर सस्पेंस बरकरार, देखिए संभावित मंत्रियों के नाम

लखनऊ । योगी आदित्यनाथ आज दूसरी बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इसके साथ ही वह प्रदेश के पहले ऐसे मुख्यमंत्री बन जाएंगे, जो पांच साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद दोबारा सत्ता संभालेंगे। गुरुवार को योगी आदित्यनाथ ने सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया। योगी आदित्यनाथ आज शाम चार बजे अटल बिहारी वाजपेयी क्रिकेट स्टेडियम भव्य समारोह में शपथ लेंगे।

आशीष पटेल और संजय निषाद की भी चर्चा

योगी मंत्रिमंडल में अपना दल (एस) के आशीष पटेल और निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद भी मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। निषाद पार्टी और अपना दल से एक-एक राज्यमंत्री भी बनाया जा सकता है।

थोड़ी देर में अटल स्टेडियम पहुंचेंगे योगी आदित्यनाथ

योगी आदित्यनाथ शपथ ग्रहण की तैयारियों का जायजा लेने के लिए कुछ ही देर में अटल स्टेडियम पहुंचेंगे। स्टेडियम में इस वक्त तैयारियां अंतिम चरण में हैं।

इन पुराने चेहरों को फिर मिल सकता है मौका

स्वतंत्रदेव सिंह, सुरेश खन्ना, सतीश महाना, सिद्धार्थनाथ सिंह, श्रीकांत शर्मा, जय प्रताप सिंह, ब्रजेश पाठक, लक्ष्मीनारायण चौधरी, आशुतोष टंडन, भूपेंद्र चौधरी, अनिल राजभर, कपिल देव अग्रवाल, अशोक कटारिया, रविंद्र जायसवाल, अतुल गर्ग, मोहसिन रजा, बलदेव सिंह औलख, गिरीश चंद्र यादव, संदीप सिंह और जयकुमार जैकी। इनके अलावा पूर्व मंत्री जीएस धर्मेश, रमाशंकर पटेल, दिनेश खटीक, संजीव गोंड को भी मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है।

युवाओं की ऊर्जा, महिला शक्ति और अनुभव का संगम होगा योगी मंत्रिमंडल

प्रदेश की नई सरकार का मंत्रिमंडल युवाओं की ऊर्जा, महिलाओं की शक्ति और दिग्गज नेताओं के अनुभव का संगम होगा। उत्तर प्रदेश को देश की नंबर एक अर्थव्यवस्था वाला राज्य और देश में सबसे अधिक प्रति व्यक्ति आय वाला राज्य बनाने के संकल्प के साथ प्रदेश की नई सरकार शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में शपथ लेगी। मंत्रिमंडल के जरिये भाजपा की कोशिश मिशन 2024 के तहत क्षेत्रीय संतुलन के साथ सामाजिक समीकरण साधने की भी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *