शहर के व्यापार को बढ़ावा देने को चलाई जा रही महिम का सभी ने पूरजोर समर्थन किया, रुड़की मांगे लोकल को लेकर आज पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गया

रुड़की। शहर के व्यापार को बढ़ावा देने के लिए युवा भाजपा नेता अक्षय प्रताप सिंह के द्वारा चलाई जा मुहिम का सभी ने पूरजोर समर्थन किया है। जिसका नाम रुड़की मांगे लोकल को लेकर आज एक पत्रकार वार्ता का आयोजन रुड़की सिविल लाइंस में किया गया। जिसमें शहर के सभी व्यापारियों ने स्थानीय व्यापार को बढ़ावा देने की बात कही ।जिसमें कपड़ा व्यापारी, मोबाइल व्यापारी, मिठाई व्यापारी सहित अन्य व्यापारियों ने स्थानीय जनता से ऑनलाइन खरीदारी ना करके सिर्फ स्थानीय व्यापारियों से ही खरीदारी करने की अपील की।


प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल के अध्यक्ष अरविंद कश्यप ने कहा कि जैसे-जैसे लोग इंटरनेट के जाल में फंसते जा रहे हैं और ऑनलाइन कारोबार बढ़ता जा रहा है। वहीं खुदरा व्यापार दम तोड़ता जा रहा है और आने वाले समय में लाखों खुदरा व्यापारी बेरोजगार हो जाएंगे। भारत में बढ़ते हुए ऑनलाइन व्यापार एवं विदेशी थोक के बढ़ते हुए कदमों से भारत का खुदरा व्यापारी एवं छोटे दुकानदार स्तब्ध स्थिति में है और यह नहीं समझ पा रहा है कि उनका क्या होगा। अक्षय प्रताप सिंह ने कहा कि हमने रुड़की मांगे लोकल शहर के लिए एक सेल्फी प्वाइंट बनाया है। ताकि शहर के लोग शहर के व्यापारियों से खरीदारी करें और इससे व्यापारियों के साथ-साथ आम आदमी को भी रोजगार मिलेगा। उन्होंने बताया कि रुड़की मांगे लोकल में आप हमारे पेज से जुड़े और उसे लाइक करें और खरीदारी कर अपनी सेल्फी को हमारे पेज पर टैग करें। इसमें हम शहरवासियों को प्राइज भी दिया जाएगा।


सौरभ सिंघल ने कहा कि विदेशी कंपनियों से ऑनलाइन खरीदारी ना करके लोकल व्यापारियों से सामान की खरीदारी करें। ताकि अपने शहर के व्यापारियों का रोजगार बढ़े। लोकल व्यापार बढ़ेगा तो अपने शहर के लोगों को रोजगार मिलेगा। आकाश जैन ने शहर की जनता से आह्वान किया कि वह शहर में आकर खरीदारी करें ना कि ऑनलाइन खरीदारी करें। शहर में आकर खरीदारी करने से शहर का व्यापार बढ़ेगा और बेरोजगारी कम होगी। इस मौके पर नितिन शर्मा, हरसुल तायल, राजेश नरूला, आकाश जैन, नितिन सिंघल, रमन गोगिया, विकास गांधी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *